कराची भारत के पास प्रतिभा को निखारने की उचित व्यवस्था है, इसलिए आस्ट्रेलिया में जीते: Mohammad Hafeez

भारत के पास प्रतिभा को निखारने की उचित व्यवस्था है, इसलिए आस्ट्रेलिया में जीते: Mohammad Hafeez

भारत के पास प्रतिभा को निखारने की उचित व्यवस्था है, इसलिए आस्ट्रेलिया में जीते: Mohammad Hafeez

कराचीः पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने हाल ही में आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की टेस्ट श्रृंखला में जीत की सराहना करते हुए कहा है कि प्रतिभा को निखारने की उचित व्यवस्था के कारण ही यह संभव हो पाया. हफीज ने कहा कि वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहने के लिये प्रतिभा ही पर्याप्त नहीं है तथा युवाओं के कौशल को उचित तरीके से निखारना अधिक महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को निखारने की अच्छी व्यवस्था नहीं है. हफीज ने पत्रकारों से कहा है कि मैंने इस श्रृंखला का पूरा आनंद लिया है. भारतीय टीम का मनोबल गिरा हुआ था लेकिन उसने श्रृंखला में जिस तरह से शानदार वापसी की वह लाजवाब थी. आपको बता दें कि भारत ने आस्ट्रेलिया को  हराकर सीरीज अपने नाम की थी.

उन्होंने आगे कहा है कि भारत 36 रन पर आउट होने और अपने कप्तान की अनुपस्थिति के बावजूद भी इसलिए वापसी कर पाया था क्योंकि उसके नए और युवा खिलाड़ियों को अच्छी तरह से तैयार किया गया है. हफीज ने कहा है कि पाकिस्तान में केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान दिया जाता है लेकिन प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौतियों के लिये उचित तरीके से तैयार नहीं किया जाता है.

उन्होंने कहा है कि दुर्भाग्य से हमारे पास ऐसी व्यवस्था नहीं है जो हम आधुनिक क्रिकेट की जरूरतों के हिसाब से खिलाड़ी तैयार कर पाएं. यही वजह है कि हमारे कई युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर असफल हो जाते हैं. पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटरों वसीम अकरम, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, इंजमाम उल हक, राशिद लतीफ और मोइन खान ने भी भारतीय टीम की आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत की सराहना की है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें