नई दिल्ली Delhi Monsoon: मानसून पहुंचा दिल्ली, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

Delhi Monsoon: मानसून पहुंचा दिल्ली, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

Delhi Monsoon: मानसून पहुंचा दिल्ली, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून 30 जून को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में पहुंच गया है.

आईएमडी ने कहा कि मानसून अब दीसा, रतलाम, टोंक, सीकर, रोहतक और पठानकोट से होते हुए आगे बढ़ रहा है. दक्षिण-पश्चिमी मानसून आमतौर पर 27 जून को राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचता है और आठ जुलाई तक पूरे देश में इसका असर देखने को मिलता है. मानसून के दिल्ली पहुंचने के साथ ही अधिकतर इलाकों में भारी बारिश हुई. हालांकि, बारिश के कारण कई इलाकों में सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ वहीं कई इलाकों में जलभराव की सूचना भी है.

यातायात पुलिस ने कहा कि रेलवे अंडरपास पुल प्रह्लादपुर पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है. जलभराव के कारण रास्ते को बंद किया गया है. आईएमडी ने बृहस्पतिवार को शहर के कुछ इलाकों में भारी बारिश और शुक्रवार को मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी देते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान के 34-35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें