चंडीगढ़ मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख 

मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख 

मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख 

चंडीगढ़: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बुधवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख किया. बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में संलिप्त होने का शक है. बिश्नोई ने दिल्ली उच्च न्यायालय से अपनी याचिका वापस लिए जाने के बाद यहां उच्च न्यायालय का रुख किया. बिश्नोई ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर अपनी वह याचिका वापस ले ली जिसमें उसने पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका के चलते आवश्यक सुरक्षा देने का अनुरोध किया था.

पंजाब पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का हाथ था. मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई एक लोक सेवक पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की हिरासत में है. वकील संग्राम सरांव और शुभप्रीत कौर के माध्यम से दायर याचिका में बिश्नोई ने उच्च न्यायालय से मानसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट को उसे पंजाब की जांच एजेंसी की हिरासत में सौंपे जाने से रोके जाने का निर्देश देने का अनुरोध किया.

याचिकाकर्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस/ऑनलाइन माध्यम से नयी दिल्ली की तिहाड़ जेल से ही उससे पूछताछ किए जाने के संबंध में उचित निर्देश देने की गुहार लगायी.
याचिकाकर्ता ने कहा कि उसकी जान को खतरा है और पेशी के दौरान अथवा मानसा में दर्ज प्राथमिकी के चलते हिरासत में लिए जाने के दौरान उसे नुकसान पहुंचाया जा सकता है. बिश्नोई (35) ने याचिका में दावा किया कि उसे गायक मूसेवाला हत्याकांड में फर्जी तरीके से फंसाया जा रहा है. पंजाब के मानसा जिले में रविवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली थी. (भाषा) 

और पढ़ें