Live News »

VIDEO: बेनीवाल समेत 10 से ज्यादा निर्दलीय विधायक आ सकते हैं कांग्रेस के मंच पर नजर

VIDEO: बेनीवाल समेत 10 से ज्यादा निर्दलीय विधायक आ सकते हैं कांग्रेस के मंच पर नजर

जयपुर। प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के साथ ही सियासी जोड़तोड़ की गणित भी जोरों पर है। राजधानी के रामलीली मैदान में आज राहुल गांधी की रैली को दौरान कई निर्दलीय विधायक और बड़े नेता कांग्रेस को समर्थन दे सकते है। वहीं RLP के संयोजक हनुमान बेनिवाल भी कांग्रेस को अपना समर्थन दे सकते है। इस दौरान 10 से अधिक निर्दलीय विधायक मंच पर रह सकते हैं, हालांकि ये विधायक कांग्रेस की सदस्या नहीं ले पाएंगे। वहीं ओमप्रकाश हुड़ला ने मंच पर रहने से मना कर दिया है। देखिए यह खास रिपोर्ट....  

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 7300 कोरोना संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत, 272 नए केस आये सामने

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 7300 कोरोना संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत, 272 नए केस आये सामने

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है. पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 272 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. सर्वाधिक 50 पॉजिटिव केस अकेले पाली जिले में सामने आये है. इसके अलावा अलवर में 5,बाड़मेर में 5,भीलवाड़ा में एक, चूरू में 17,दौसा में एक,डूंगरपुर में एक,जयपुर में 13, जालोर में 5,झुंझुनूं में 3,जोधपुर में 47,कोटा में 7, नागौर में 48,राजसमंद में 3,सवाई माधोपुर में एक, सीकर में 44,सिरोही में 9 और उदयपुर में 12 पॉजिटिव केस मिले है. राजस्थान में अब तक 167 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. राजस्थान में कुल मरीजों का ग्राफ बढकर 7300 पहुंच गया है. हालांकि इनमें से 4056 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके है. राजस्थान में फिलहाल 3077 कोरोना के एक्टिव केस है. इनमें से 1844 प्रवासी राजस्थानी शामिल है.

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा बोले, प्रतिदिन हो रही हैं 16000 से ज्यादा जांचें, मई माह के अंत तक पा लेंगे 25000 का लक्ष्य

अब तक 167 लोगों की मौत:
राजस्थान में कोरोना से अब तक 167 लोगों की मौत हुई है. इनमें जयपुर में सबसे ज्यादा 83 (जिसमें चार यूपी से) की मौत हुई. इसके अलावा, जोधपुर में 17, कोटा में 16, पाली और नागौर में 6, भरतपुर में 5, अजमेर में 6, चित्तौड़गढ़ और सीकर में 4-4, बीकानेर में 3, जालौर, करौली, अलवर और भीलवाड़ा 2-2, उदयपुर, बांसवाड़ा, चूरू, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक में 1-1 की मौत हो चुकी है. वहीं दूसरे राज्य से आए एक व्यक्ति की भी मौत हुई है.

रविवार को 286 नए रोगी मिले:
वहीं इससे पहले प्रदेश में रविवार को 286 नए रोगी मिले, जबकि जयपुर, पाली और चित्तौड़गढ़ में एक-एक मौत भी हुई. जयपुर के शहरी इलाकों के अलावा 13 गांवों में एकसाथ संक्रमण फैला. यहां सेंट्रल जेल और जिला जेल में क्रमश: 10 व 13 सहित 78 नए पॉजिटिव मिले. जोधपुर में मिले 35 नए रोगियों में रविवार को ही जन्मी बच्ची भी शामिल है. इसके अलावा राजसमंद में 24, उदयपुर में 21, अजमेर में 22, अलवर में 1, बाड़मेर में 6, भरतपुर में 6, भीलवाड़ा में 6, बीकानेर में 3, दौसा में 2, धौलपुर में 3, डूंगरपुर में 4, जैसलमेर में 4, झुंझुनूं में 3, कोटा में 6, नागौर में 47, पाली में 7, सीकर में 3, सिरोही में 3 नए रोगी मिले. इनके अलावा दो रोगी बाहरी राज्यों के हैं. 

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, कामगारों को सीधे जेब में 10 हजार रुपए देने की मांग, कांग्रेस चलायेगी ऑनलाइन अभियान

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, कामगारों को सीधे जेब में 10 हजार रुपए देने की मांग, कांग्रेस चलायेगी ऑनलाइन अभियान

जयपुर: कोरोना महामारी से त्रस्त प्रवासी श्रमिकों ,कामगारों ,लघु व्यापारियों ,असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों समेत वो लोग जो इन्कम टैक्स के दायरे में नहीं आते उनके लिए कांग्रेस बड़ा अभियान चलाने जा रही है. 28 मई को कांग्रेस के व्यापक ऑनलाइन अभियान के जरिये केन्द्र सरकार से मांग की जाएगी कि इनकी जेब में सीधे 10हजार रुपये डाले जाये. राजस्थान की कांग्रेस भी इस महा अभियान से जुडेगी. 

सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को लिखा पत्र:
बीते कुछ दिनों से कांग्रेस एक्शन में है खासतौर पर प्रवासी श्रमिकों के मसले पर.  ताबडतोड केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला जा रहा ,नीतियों को कोसा जा रहा. अब केन्द्र सरकार से उसी मांग को दोहराया जाएगा जो कुछ दिनों पहले राहुल गांधी से की गई थी ,चलाया जाएगा देशव्यापी ऑनलाइन अभियान ,इसके लिये कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को पत्र लिखा है.

शराब दुकान की लोकेशन में घालमेल! आबकारी विभाग में मिलीभगत से खेल, नियमों के खिलाफ दुकानों की लोकेशन मंजूर

कांग्रेस का मूवमेंट

-28 मई को कांग्रेस बड़ा ऑनलाइन अभियान चलायेगी
-केन्द्र सरकार से की जाएगी मांग
-प्रवासी श्रमिक,कामगार,छोटे व्यापारी
-असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों को मिले पैसा
-उनकी जेब में सीधे 10हजार रुपये दिये जाये
-28 मई को 11से 2 बजे के बीच चलेगा अभियान
-सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को AICC के निर्देश
-सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं से किया आह्वान
-जो इन्कम टैक्स दायरे में नहीं आते है उनके लिये अभियान
-10हजार रुपये कैश या बैंक खाते के जरिये प्रत्येक श्रमिक को मिले
-सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर व्यापक अभियान चलेगा
-अभियान में कांग्रेस के जनप्रतिनिधि होंगे शामिल

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा बोले, प्रतिदिन हो रही हैं 16000 से ज्यादा जांचें, मई माह के अंत तक पा लेंगे 25000 का लक्ष्य

कांग्रेस का अभियान बेहद अहम:
कांग्रेस का अभियान बेहद अहम है. ऑनलाइन अभियान का मकसद उन लोगों तक सरकार के जरिये पैसा पहुंचाना है जिनके सामने अब रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. केन्द्र सरकार से पुरजोर मांग की जाएगी ,लॉकडाउन के कारण कांग्रेस सड़क पर नहीं आ सकती इसलिये ऑनलाइन अभियान के जरिये कांग्रेसियों से आह्वान किया जाएगा कि वे केन्द्र सरकार से राहत देने की मांग करे. 

...फर्स्ट इंडिया के लिये योगेश शर्मा की रिपोर्ट

शराब दुकान की लोकेशन में घालमेल! आबकारी विभाग में मिलीभगत से खेल, नियमों के खिलाफ दुकानों की लोकेशन मंजूर

जयपुर: आबकारी विभाग में मिलिभगत कर शराब दुकान की लोकेशन स्वीकृत कर नियमों की धज्जियां उड़ाने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें जिला आबकारी अधिकारी ने अतिरिक्त आयुक्त और आबकारी आयुक्त तक को अंधेरे में रखा. आगरा रोड पर नियम विरुद्ध अस्पताल और स्कूल से 200 मीटर से कम दूरी पर अंग्रेजी और देशी दोनों शराब की दुकान स्वीकृत कर दी. दोनों दुकानों की मंजूरी और संचालन में घालमेल खुद आबकारी विभाग के नियम धराशाही हो गए हैं. राजस्थान आबकारी अधिनियम 1956 के नियम 75 (2) में प्रावधान किया गया है कि देशी अंग्रेजी शराब की खुदरा दुकान किसी भी कॉलेज स्तर के शैक्षणिक संस्थान, उच्च माध्यमिक विद्यालय, किसी भी स्तर के बालिका विद्यालय, अस्पताल, धामिर्क स्थल, श्रमिक और हरिजन बस्ती के 200 मीटर की परिधि में  स्वीकृत नहीं किया जाएगा.

वार्ड 100 की देशी शराब की दुकान भी पास में स्वीकृत:
आबकारी जयपुर शहर में कुछ और ही खेल चल हे हैं. जिला आबकारी अधिकारी जयपुर शहर, सहायक आबकारी अधिकारी और आबकारी वृत्त निरीक्षक पूर्व ने इस नियम के विरुद्ध जाकर जोन 16 में आगरा रोड तिलक असपताल से 90  मीटर से भी कम दूरी पर लाइसेंसी शंकरलाल गुर्जर की अंग्रेजी शराब की दुकान स्वीकृत कर दी. यही नहीं वार्ड नंबर 100 की देशी शराब की दुकान भी इसी दुकान के समीप स्वीकृत कर दी. दोनों दुकानें यहां पर नियमविरुद्ध संचालित की जा रही हैं. इन दोनों शराब दुकानों के पास में ही पालडी मीणा, बावड़ी का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भी है. ये दोनों दुकानें अस्पताल और स्कूल के 200 मीटर की परिधि में हैं.

अब गाजियाबाद ने भी सील की दिल्ली बॉर्डर, सिर्फ इमरजेंसी सेवा और पास वालों को एंट्री

पूरे प्रकरण में चौंकाने वाले तथ्य आये सामने:
इस पूरे प्रकरण में चौंकाने वाले तथ्य यह भी सामने आए हैं कि वित्त वर्ष 2019-20 में भी ये दोनों दुकानें यहां संचालित हो रही थी. उस समय हरफूल सिंह जयपुर शहर के जिला आबकारी अधिकारी थे और कर्णिका मेहता वृत्त निरीक्षक थीं. इसका मतलब साफ है कि बीते वित्त वर्ष में भी नियम 75 (2) का उल्लंघन किया गया था. इसी तरह एक अन्य प्रकरण में गलत व्यापारिक प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए जोन 7 में अशोक मार्ग अहिंसा सर्किल के पास जो दुकान पिछले पांच वर्ष से संचालित हो रही है ठीक उसके बराबर में दूसरी दुकान को स्वीकृत कर दिया गया.

राज्य सरकार के आदेशों की खुली अवहेलना:
यही नहीं जो दूसरी दुकान मनोज कुमार जांगीड की स्वीकृत की गई है इस दुकान की वास्तविक लोकेशन और लाइसेंसी द्वारा अपलोड की गई लोकेशन में अंतर है. जिला आबकारी अधिकारी जयपुर शहर द्वारा स्वीकृत दुकान की लंबाई 11 फीट और चौड़ाई 18 फीट अंकित है जबकि वास्तविकता में यह दुकान इस साइज से काफी छोटी है. डीईओ जयपुर शहर ने अपने 8 मई के पत्र क्रमांक 407 में लोकेशन के सत्यापन करने के निर्देश समस्त आबकारी निरीक्षकों को दिए हैं. जबकि उनके खुदके ये निर्देश इस दुकान के संबंध में नहीं मताने गए. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि दोनों ही मामलों जिस तरह से लोकेशन पास की गई है वो राज्य सरकार के आदेशों की खुली अवहेलना है. इस कारगुजारी में लेनदेन कर लोकेशन पास करने की बात सामने आ रही है. अब देखना यह है कि लोकेशनों के मामले में आबकारी आयुक्त तक को अंधेरे में रखने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई कब होगी.

राजसमंद ACB की बड़ी कार्रवाई, सेंट्रल GST विभाग का अधीक्षक ट्रैप, 15 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप 

राजसमंद ACB की बड़ी कार्रवाई, सेंट्रल GST विभाग का अधीक्षक ट्रैप, 15 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप 

राजसमंद: एसीबी ने रिश्वत लेते सेंट्रल GST विभाग के अधीक्षक को ट्रैप किया है. मामला राजस्थान के राजसमंद जिले का है. जहां पर सेंट्रल GST विभाग के अधीक्षक को रिश्वत लेते  ट्रैप किया गया है. राजसमंद ACB ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेंट्रल GST विभाग के अधीक्षक श्यामसुंदर जैन को 15 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है.

अब गाजियाबाद ने भी सील की दिल्ली बॉर्डर, सिर्फ इमरजेंसी सेवा और पास वालों को एंट्री

ACB ASP राजेश चौधरी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई:
श्यामसुंदर जैन ने ट्रक छोड़ने और कागजात लौटाने की एवज में रिश्वत मांगी थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए ​एसीबी ने श्यामसुंदर जैन को रंगे हाथों पकडा है. ACB ASP राजेश चौधरी के नेतृत्व में कार्रवाई हुई है.ACB DG आलोक त्रिपाठी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है.

सीकर में कोरोना विस्फोट, 30 नए केस आये सामने, जिला प्रशासन ने लोगों से की अपील, जरूरी हो तब ही घरों से निकले बाहर

इंटरनेट की लत बनी मुसीबत! मां-बाप के रिचार्ज नहीं करवाने पर युवक ने की आत्महत्या

इंटरनेट की लत बनी मुसीबत! मां-बाप के रिचार्ज नहीं करवाने पर युवक ने की आत्महत्या

भोपाल: तकनीकी प्रधान इस युग में इंटरनेट ने लोगों के जीवन को काफी आसान बना दिया है. लेकिन इसके अब धीरे-धीरे कुछ लोगों के लिए इंटरनेट की लत जानलेवा भी साबित हो रही है. जी हां, इंटरनेट पैक का रिचार्ज नहीं कराने पर एक युवक के आत्महत्या कर लेने की खबर है. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

बार-बार कहने पर भी परिजनों ने इंटरनेट का रिचार्ज नहीं कराया:
घटना भोपाल के बागसेवनिया थाना क्षेत्र की है. जहां एक युवक ने अपने माता-पिता से मोबाइल में इंटरनेट पैक का रिचार्ज कराने को कहा. जब बार-बार कहने पर भी परिजनों ने इंटरनेट का रिचार्ज नहीं कराया, तो युवक ने आत्महत्या कर ली. इस संबंध में बागसेवनिया थाने के एसएचओ ने बताया कि युवक की मां के रिचार्ज कराने से इनकार करने पर आत्महत्या कर ली. 

भरतपुर: कई दिनों तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, तीन माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा  

इंटरनेट की लत नई मुसीबत बन रही: 
पुलिस के अनुसार मामले की तहकीकात की जा रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. लॉकडाउन के चलते जब लोगों के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल साबित हो रहा है, इंटरनेट की लत नई मुसीबत बन रही है. इस तरह की घटनाएं समाज के लिए चिंताजनक है. 

भरतपुर: कई दिनों तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, तीन माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

भरतपुर: कई दिनों तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, तीन माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

भरतपुर: जिले के कामां थाना इलाके के एक गांव में सामूहिक दुष्कर्म के बाद 13 वर्षीय दलित नाबालिग बालिका तीन माह से ज्यादा की गर्भवती हो गयी. इस बात का पता उस समय चला जब पेट में दर्द की शिकायत पर बालिका को उसके परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल में पता चला कि बालिका तो तीन माह की गर्भवती है. उसके बाद पीड़िता ने पूरा घटनाक्रम अपने परिजनों को बताया. पीड़िता ने बताया कि चार महीने पूर्व गांव के ही तीन युवकों ने उसको रास्ते में पकड़ लिया और सरसों के खेत में तीनों ने दुष्कर्म किया. उसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए वे लोग उसके साथ मौका मिलने पर बार बार दुष्कर्म करते रहे जिसे वह गर्भवती हो गयी.  

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप 

खेत में ले जाकर तीनों ने बारी बारी से किया दुष्कर्म:
13 वर्षीय नाबालिग दलित बच्ची को करीब 4 महीने पहले गांव के ही तीन युवक सद्दाम,तौफीक,मम्मन ने उस समय अपनी हवस का शिकार बनाया जब वह खेत पर पर जा रही थी. तब गांव के तीनों बदमाशों ने बालिका को रास्ते में धर दबोचा और वहां सरसों के खेत में ले जाकर तीनों ने बारी बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. 

परिजनों को जान से मारने की धमकी दी:
गांव के तीनों दुष्कर्मी अब पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहे है की उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया जाए. पीड़िता के पिता ने बताया की उसकी नाबालिग पुत्री के साथ गांव के ही तीन लोग दुष्कर्म करते रहे जिससे वह गर्भवती हो गयी और अब हम उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा रहे हैं. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

दुष्कर्म का मामला दर्ज:
कामां थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने बताया कि कामां थाना इलाके की एक विवाहिता ने कामां थाने पर पहुंचकर लिखित तहरीर दी है जिसमें उसने अवगत कराया है कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ गांव के ही लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है इसके बाद दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जा रहा है और पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराया जा रहा है व इसकी जांच कामां के पुलिस वृत्ताधिकारी देवेंद्र सिंह राजावत करेंगे. 

Rajasthan Corona Updates: आज दोपहर तक 145 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 50 मरीज अकेले पाली में चिन्हित

Rajasthan Corona Updates: आज दोपहर तक 145 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, सर्वाधिक 50 मरीज अकेले पाली में चिन्हित

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में आज दोपहर 2 बजे तक 145 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें सर्वाधिक 50 मरीज अकेले पाली में चिन्हित किए गए हैं. इसके अलावा अलवर में 5, बाड़मेर में 5, भीलवाड़ा में 1, डूंगरपुर में 1, जयपुर में 12, जालोर 4, जोधपुर 17, कोटा 7, राजसमंद 2, सवाई माधोपुर 1, सीकर में 30, सिरोही में 9 और उदयपुर में 1 पॉजिटिव केस सामने आया है. ऐसे में अब पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़कर 7173 पहुंच गया है. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

अब तक 163 लोगों की मौत:
राजस्थान में कोरोना से अब तक 163 लोगों की मौत हुई है. इनमें जयपुर में सबसे ज्यादा 82 (जिसमें चार यूपी से) की मौत हुई. इसके अलावा, जोधपुर में 17, कोटा में 16, पाली और नागौर में 6, भरतपुर और अजमेर में 5-5, चित्तौड़गढ़ और सीकर में 4-4, बीकानेर में 3, जालौर, करौली, अलवर और भीलवाड़ा 2-2, उदयपुर, बांसवाड़ा, चूरू, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक में 1-1 की मौत हो चुकी है. वहीं दूसरे राज्य से आए एक व्यक्ति की भी मौत हुई है.

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप  

रविवार को 286 नए रोगी मिले:
वहीं इससे पहले प्रदेश में रविवार को 286 नए रोगी मिले, जबकि जयपुर, पाली और चित्तौड़गढ़ में एक-एक मौत भी हुई. जयपुर के शहरी इलाकों के अलावा 13 गांवों में एकसाथ संक्रमण फैला. यहां सेंट्रल जेल और जिला जेल में क्रमश: 10 व 13 सहित 78 नए पॉजिटिव मिले. जोधपुर में मिले 35 नए रोगियों में रविवार को ही जन्मी बच्ची भी शामिल है. इसके अलावा राजसमंद में 24, उदयपुर में 21, अजमेर में 22, अलवर में 1, बाड़मेर में 6, भरतपुर में 6, भीलवाड़ा में 6, बीकानेर में 3, दौसा में 2, धौलपुर में 3, डूंगरपुर में 4, जैसलमेर में 4, झुंझुनूं में 3, कोटा में 6, नागौर में 47, पाली में 7, सीकर में 3, सिरोही में 3 नए रोगी मिले. इनके अलावा दो रोगी बाहरी राज्यों के हैं. 

फ्लाइट में 5 वर्षीय बच्चा अकेला ही सफर कर पहुंचा बेंगलुरु, 3 माह बाद मां के पास पहुंचा विहान

फ्लाइट में 5 वर्षीय बच्चा अकेला ही सफर कर पहुंचा बेंगलुरु, 3 माह बाद मां के पास पहुंचा विहान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन है. लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ छूट सरकार द्वारा दी गई है. जैसे ट्रेन से लेकर विमान सेवा शुरू हो गई, लेकिन कुछ नियमों के साथ यह सेवा शुरू की गई है. यात्रियों को इसका पालन करना जरूरी होगा. आज से विमान सेवा शुरू हुई. ऐसे में जो इंसान अपनों से दूरा था, अब वे अपनों के पास लौटना शुरू हो गए है. मामला बेंगलुरु एयरपोर्ट का है.

आज शुरू हुईं घरेलू उड़ान सेवा, इन दो राज्यों को छोड़कर पूरे देश में संचालन बहाल

दिल्ली में अपने दादा-दादी के पास था बच्चा:
जहां पर एक 5 वर्षीय बच्चा दिल्ली से बेंगलुरु ट्रेवल कर अकेला ही फ्लाइट में बैठकर अपनी मां के पास पहुंच गया. बच्चे का फोटो सोशल मीडिया पर वायरस हुआ तो बच्चा सुर्खियों छा गया. जानकारी के मुताबिक वे 3 माह से दिल्ली में अपने दादा-दादी के पास था. लॉकडाउन की वजह से मां के पास नहीं जा पा रहा था. इस पांच वर्ष के बच्चे का नाम विहान शर्मा है. 

मां लेने बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंची:
विहान की मां मंजीश शर्मा बेटे को लेने बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंची थी. बच्चे ने मुंह पर मास्क और हाथों में ग्लव्स पहने हुए थे. साथ ही हाथ में स्पेशल कैटेगरी का स्टीकर लिए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से देश में इमरजेंसी सेवा को छोडकर सब बंद कर रखा था. दो महीने से देश के सभी एयरपोर्ट से उड़ानें रद्द कर दी गई थी. अब 25 मई से हवाई सेवा भी बहाल कर दी गई है. लेकिन यात्रियों के लिए कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई हैं, जिनका यात्रियों को ध्यान रखना होगा.

ईद मुबारक: बॉलीवुड हस्तियों ने दी ईद की शुभकामनाएं, सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी पोस्ट 

Open Covid-19