जम्मू कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से मुगल रोड बंद

जम्मू: कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड को रविवार को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया, क्योंकि ऊंचाई वाले ज्यादातर इलाकों में रात भर हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हालांकि, श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सामान्य रूप से जारी रहा जबकि बारिश के कारण जम्मू कश्मीर का बड़ा हिस्सा प्रभावित हुआ है.

अधिकारियों ने कहा कि मुगल रोड की ओर जाने वाली पोशाना और पीर की गली के बीच जमीन पर पांच इंच से अधिक बर्फ जम गई है, जो असुरक्षित है. यह मार्ग जम्मू प्रांत के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले को जोड़ती है.मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्मू कश्मीर में 10 नवंबर तक रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी के साथ खराब मौसम का पूर्वानुमान जताया है.

गौरतलब है कि 11,433 फीट ऊंची पीर की गली में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड आमतौर पर सर्दियों के मौसम में बंद रहता है.यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 270 किलोमीटर लंबा जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खुला है और दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही में किसी तरह के व्यवधान की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि जम्मू शहर में भी शनिवार और रविवार की रात तेज हवाएं चलने के साथ-साथ भारी बारिश हुई, लेकिन किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.