नई दिल्ली/कोलकाता: Home Ministry को पत्र लिख सुरक्षा हटाने की मांग, Mukul Roy ने लिखा Letter

Home Ministry को पत्र लिख सुरक्षा हटाने की मांग, Mukul Roy ने लिखा Letter

Home Ministry  को पत्र लिख सुरक्षा हटाने की मांग, Mukul Roy ने लिखा Letter

नई दिल्ली/कोलकाता: पहले TMC को छोड़कर BJP और अब वापस भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में आने वाले मुकुल रॉय को अब किसी तरह का खतरा नहीं रहा? जेड कैटिगरी (Z Category) की सिक्यॉरिटी (Security) प्राप्त मुकुल रॉय ने केंद्रीय बलों (Central Forces) की सुरक्षा छोड़ने का फैसला किया है और इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) को लेटर लिखा है. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्रालय से कहा है कि उनकी सुरक्षा वापस ले ली जाए. हालांकि, गृहमंत्रालय की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

TMC में वापसी के 24 घंटे में ही लिखा पत्र:
तृणमूल कांग्रेस (TMC) में वापसी के 24 घंटे के भीतर ही मुकुल रॉय ने यह फैसला लिया है. BJP का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (National Vice President) रहते हुए मुकुल रॉय को पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की Y+ सिक्यॉरिटी दी गई थी, जबकि चुनाव में राजनीतिक हिंसा (Political Violence) की संभावना और खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. इसी साल मार्च में उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. 

BJP में अधिकारि का कद बढ़ने से थे नाराज:
Z कैटिगरी की सुरक्षा के तहत 24 से 30 हथियारबंद कर्मी (Armed Personnel) तैनात होते हैं, जो अलग-अलग पारी में काम करते हैं. रॉय नवंबर 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि BJP में शुवेंदु अधिकारी का कद बढ़ने से वह नाराज थे और इसलिए टीएमसी में लौटने का फैसला किया.

और पढ़ें