Mulayam Singh Yadav ने लगवाया कोरोना का Vaccine, बेटे Akhilesh Yadav ने किया था विरोध

Mulayam Singh Yadav ने लगवाया कोरोना का Vaccine, बेटे Akhilesh Yadav ने किया था विरोध

Mulayam Singh Yadav  ने लगवाया कोरोना का Vaccine, बेटे Akhilesh Yadav ने किया था विरोध

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Samajwadi Party founder Mulayam Singh Yadav) ने सोमवार को Covid के टीके की पहली डोज लखनऊ में ले ली हैं. बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) ने कोरोना वैक्सीन का विरोध करते हुए कहा था कि वह वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. उनके बयान पर सोशल मीडिया (Social Media) पर जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला था.

सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव ने वैक्सीन नहीं लगवाने की बात कही थी:
अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि मैं कोरोना का टीका नहीं लगवाऊंगा. ये टीका तो BJP वालों का है. मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूं. उनके इस एलान को राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने चिकित्सकों व वैज्ञानिकों (Doctors and Scientists) का अपमान बताते हुए अखिलेश से माफी मांगने की मांग की थी. अखिलेश यादव के बयान पर सोशल मीडिया पर भी बड़ा हंगामा हुआ था.

वापस भी लिया था विवादित बयान:
हालांकि, कुछ समय बाद अखिलेश यादव ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि वो पूर्ण परीक्षण (Full Test) होने के बाद कोरोना का टीका लगवाएंगे. वैक्सीन लगवाते हुए मुलायम सिंह यादव की तस्वीर सेाशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. ऐसे में आज मुलायम सिंह द्वारा वैक्सीन लगवाने पर सोशल मीडिया युजर्स लगातार अखिलेश यादव को घेर रहे है.

तीन माह में 10 करोड़ डोज टीकाकरण का बनाएं लक्ष्य:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने जून, जुलाई व अगस्त में 10 करोड़ प्रदेशवासियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ जिलों को चिन्हित करके अभियान चलाकर 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा जाए. जरूरत पडने पर दो शिफ्ट में भी टीकाकरण कराया जाए.

टीके की सप्लाई चेन को सुदृढ़ और प्रभावी बनाया जाएगा:
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन (Covid vaccination) कार्य को अभियान के रूप में चलाने के लिए टीके की सप्लाई चेन को सुदृढ़ और प्रभावी बनाया जाएगा. उपलब्ध वैक्सीन डोज को जल्द से जल्द लगवाने का प्रयास किया जाएगा. वैक्सीनेशन कार्य (Vaccination Work) में लगाए जाने वाले कर्मियों को वैक्सीन का बरबादी न्यूनतम रखने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाए.

उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण मुक्त गांवों में मनरेगा के तहत कराए जाने वाले कार्यों को गति दी जाए. एक्सप्रेस-वे के किनारों पर व्यापक स्तर पर पौधारोपण के लिए तैयारी की जाए.


 

और पढ़ें