मुंबई मुंबई इंडियंस ने रोहित को जन्मदिन के तोहफे में दी इस सत्र की पहली जीत

मुंबई इंडियंस ने रोहित को जन्मदिन के तोहफे में दी इस सत्र की पहली जीत

 मुंबई इंडियंस ने रोहित को जन्मदिन के तोहफे में दी इस सत्र की पहली जीत

मुंबई: सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की संयमित पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर शनिवार को इस आईपीएल सत्र में अपना खाता खोला और कप्तान रोहित शर्मा को जन्मदिन पर मनचाहा तोहफा भी दिया.जीत के लिये 159 रन का लक्ष्य मुंबई ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया. सूर्य ने 39 गेंद में 51 और तिलक ने 30 गेंद में 35 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 81 रन जोड़े.

लगातार आठ हार के बाद मुंबई को यह जीत मिली है हालांकि इससे कुछ बदलने वाला नहीं है लेकिन हार दर हार से मिले जख्मों पर मरहम जरूर लगेगा. मुंबई प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन इससे पांच बार की चैम्पियन टीम के खिलाड़ियों और प्रशंसकों के चेहरों पर मुस्कान जरूर लौटी है.मुंबई को आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर डेनियल सैम्स ने छक्का जड़कर जीत दिलाई.

इससे पहले मुंबई की शुरूआत खराब रही और रविचंद्रन अश्विन को स्लॉग स्वीप खेलने के प्रयास में रोहित स्क्वेयर लेग पर डेरिल मिशेल को कैच दे बैठे . वहीं 15 करोड़ 25 लाख रूपये में बिके ईशान किशन का खराब फॉर्म जारी रहा जो 18 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए.इसके बाद सूर्य और तिलक ने मोर्चा संभाला. मुंबई ने पहले दस ओवर में 75 और बाद के दस ओवर में 82 रन बनाये.इससे पहले जोस बटलर के 52 गेंद में 67 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट पर 158 रन बनाये.

बटलर हालांकि शुरूआत में चिर परिचित अंदाज में नहीं दिखे लेकिन आफ स्पिनर रितिक शौकीन को लगातार चार छक्के जड़कर उन्होंने रनगति को बढाया.वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर डीप में कैच देकर लौटे. पिछले मैचों में किफायती गेंदबाजी करने वाले शौकीन ने तीन ओवर में 47 रन दे डाले जिसमें छह छक्के शामिल थे.अब तक नौ मैचों में 566 रन बना चुके बटलर का स्ट्राइक रेट 155 प्लस और औसत 70 से ऊपर का है.

मुंबई के गेंदबाजों ने आज बेहतर प्रदर्शन किया और अपना पहला मैच खेल रहे कुमार कार्तिकेय ने काफी प्रभावी स्पैल डाला. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने 20वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिये.कार्तिकेय ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया . उन्होंने रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन भेजा जो शौकीन को दो छक्के जड़ चुके थे. कार्तिकेय ने 24 गेंदों में सिर्फ एक चौका दिया जो उनकी काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन है.रॉयल्स के लिये बटलर के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. रविचंद्रन अश्विन ने आखिर में नौ गेंदों में 21 रन बनाये. (भाषा) 

और पढ़ें