बुमराह और बोल्ट की कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली को 110 रन पर रोका

बुमराह और बोल्ट की कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली को 110 रन पर रोका

बुमराह और बोल्ट की कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली को 110 रन पर रोका

दुबई: मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट झटक कर इडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट पर 110 रन पर रोक दिया. बुमराह ने चार ओवर में महज 17 रन दिये जबकि बोल्ट ने इतने ओवर में ही सिर्फ 21 रन खर्च किये. दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (25) ही मुंबई के गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर सके जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत (21) जीवन दान मिलने के बाद भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद मुंबई इंडियन्स ने पहले ओवर से ही दिल्ली कैपिटल्स पर दबाव बना दिया. शानदार लय में चल रहे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पारी की तीसरी गेंद पर खाता खेले बगैर पवेलियन लौट गये. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका. अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में वापस आये पृथ्वी साव ने तीसरे ओवर में बोल्ट के खिलाफ दो चौके जरूर लगाये लेकिन इस गेंदबाज ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराके उनकी 10 रन की पारी को खत्म किया. दिल्ली की टीम पावर प्ले के छह ओवरों में दो विकेट पर 22 रन ही बना सकी.

दिल्ली की पारी का पहला छक्का आठवें ओवर में लगा जब श्रेयस अय्यर ने जयंत यादव की गेंद पर लांग ऑफ के ऊपर से शानदार शॉट लगाया. पंत को 10वें ओवर में कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कूल्टर-नाइल की गेंद पर कैच छोड़कर जीवन दान दिया. पोलार्ड ने 11वें ओवर में स्पिनर राहुल चाहर को गेंद थमाई जिनकी गेंद अय्यर के बल्ले के करीब से निकली और विकेटकीपर डिकॉक ने गिल्लियां बिखेर कर उन्हें स्टंप किया. उन्होंने 29 गेंद में 25 रन बनाये. इसके बाद क्रीज पर आये मार्कस स्टोइनिस भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर बुमराह की गेंद को डिकॉक की हाथों में खेल गये. बुमराह ने इसी ओवर में पंत को भी चलता किया. मैदानी अंपायर के पगबाधा आउट देने के बाद उन्होंने रिव्यू लिया लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ. मौजूदा आईपीएल में यह छठी बार है जब बुमराह ने एक ही ओवर में दो शिकार किये.

बुमराह ने इसके बाद हर्षल पटेल को भी पगबाधा किया जबकि नाथन कूल्टर-नाइल ने 16वें ओवर में शिमरोन हेटमायर (11) का विकेट लिया. दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 110 रन ही बना सकी. कैगिसो रबाडा (12) आखिरी गेद पर रन आउट हुए. मुंबई के लिए कूल्टर-नाइल और राहुल चाहर ने भी एक-एक विकेट लिये.
सोर्स भाषा

और पढ़ें