मुंबई 'क्लब हाउस चैट' मामले में बड़ी कार्यवाई, मुंबई पुलिस ने हरियाणा से 3 लोगों को किया गिरफ्तार

'क्लब हाउस चैट' मामले में बड़ी कार्यवाई, मुंबई पुलिस ने हरियाणा से 3 लोगों को किया गिरफ्तार

'क्लब हाउस चैट' मामले में बड़ी कार्यवाई, मुंबई पुलिस ने हरियाणा से 3 लोगों को  किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस ने ‘क्लब हाउस ऐप’ पर चैट के सिलसिले में हरियाणा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के साइबर थाने के कर्मियों ने गुरुवार रात इन लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें से दो आरोपियों को आज दिन में अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर शहर की पुलिस को मामले में गिरफ्तारी के लिए शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई पुलिस को बधाई. उन्होंने क्लब हाउस चैट के खिलाफ भी कार्रवाई की और कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं. नफरत को ना कहें. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ‘क्लब हाउस ऐप’ और सर्च इंजन ‘गूगल’ को पत्र लिखकर कथित ऑडियो ग्रुप चैट के आयोजक के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसमें कथित तौर पर ‘‘मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थीं.

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने जांच के तहत ‘ग्रूप ऑडियो चैट’ के कुछ सदस्यों की पहचान भी की, जिसमें दोनों समुदायों के पुरुष और महिलाएं शामिल थे. एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के एक संगठन ने ‘क्लब हाउस ऐप’ के संबंध में बुधवार को शहर की पुलिस से शिकायत की थी और उसे निष्क्रिय करने तथा मामला दर्ज करने की मांग की थी. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें