जयपुर Nagar Nigam Polls : मतदान के बाद बोले परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कहा- जयपुर शहर में जितने भी विकास कार्य हुए हैं, सब कांग्रेस की देन

Nagar Nigam Polls : मतदान के बाद बोले परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कहा- जयपुर शहर में जितने भी विकास कार्य हुए हैं, सब कांग्रेस की देन

जयपुर: राजस्थान में जयपुर हेरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगमों में आज प्रथम चरण के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. इसके लिए सुबह 7:30 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई. वोट देने के लिए लोग सुबह से ही बूथ पर अपना आईडी कार्ड लेकर पहुंच रहे हैं. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी सपरिवार सिविल लाइंस में टाइनी ब्लॉसम्स स्कूल में मतदान किया.  

जयपुर शहर में विकास कार्य कांग्रेस की ही देन: 
खाचरियावास ने मतदान के बाद कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ती है. जयपुर शहर में जितने भी विकास कार्य हुए हैं वे सब कांग्रेस की ही देन हैं. चाहे हम जयपुर मेट्रो हो, घाट की गूणी टनल हो, जेएलएन मार्ग हो, ओवरब्रिज हो या चाहे शहर के बरामदे हो ये सभी कार्य कांग्रेस ने किए हैं. परिवहन मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जीतने के बाद हर वार्ड में जनता अदालत लगाएगी. इस दौरान मैं खुद जनता की समस्याओं के समाधान के लिए मौजूद रहूंगा. 

बिजली के बिल माफ करने की पावर शहरी सरकार में नहीं:
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा ने विजन डॉक्यूमेंट में उन मुद्दों को लेकर भी वादे किए जो कि राज्य सरकार के अधीन हैं. बिजली के बिल माफ करने की पावर शहरी सरकार में नहीं है ऐसे में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए. शहर में निश्चित रूप से कांग्रेस की सरकार बनेगी. हेरिटेज और ग्रेटर दोनों नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा. इस दौरान खाचरियावास ने हाइब्रिड मेयर लाने के मुद्दे को भी साफ तौर पर नकार दिया. वहीं इस दौरान खाचरियावास की पत्नी ने भी कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील की. 

जयपुर हेरिटेज नगर निगम में 9.32 लाख मतदाता करेंगे मतदान:
बता दें कि प्रथम चरण में 100 वार्डों के 1581 मतदान केंद्रों पर 9 लाख 32 हजार 908 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसमें 4 लाख 91 हजार 633 पुरुष, 4 लाख 41 हजार 260 महिला व 15 अन्य मतदाता है. जयपुर हैरिटेज में 430 प्रत्याशी अपने किस्मत आजमा रहे हैं. इनमें 200 प्रत्याशी कांग्रेस व भाजपा के है. इसके अलावा 230 प्रत्याशी निर्दलीय व बसपा, आरएलपी समेत अन्य पार्टियों के उम्मीदवार है. 


 

और पढ़ें