Nagaur Nagaur: दिल्ली दरवाजा पुलिस चौकी जर्जर हालत में, चौकी का भवन दे रहा हादसे को न्योता

Nagaur: दिल्ली दरवाजा पुलिस चौकी जर्जर हालत में, चौकी का भवन दे रहा हादसे को न्योता

Nagaur: दिल्ली दरवाजा पुलिस चौकी जर्जर हालत में, चौकी का भवन दे रहा हादसे को न्योता

नागौर: कोतवाली थाना क्षेत्र का दिल्ली दरवाजा पुलिस चौकी हादसे को न्योता दे रहा है. पुलिस चौकी का भवन काफी पुराना होने की वजह से जर्जर स्थिति में पहुंच गया है. तेज बारिश में भवन के भरभराकर गिरने की आशंका बनी हुई है. पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी खतरे के साए में जीने को मजबूर हैं. नागौर शहर स्थित दिल्ली गेट के पास लगभग 40 वर्षों से भी अधिक समय पहले स्थापित की गई.

पुलिस चौकी जिसको जिम्मेदारी है शहर के अधिकतर क्षेत्रों की जनता की सुरक्षा की वो ही लंबे समय से देखभाल के अभाव में जर्जर हालत में पहुंच चुकी है. दिल्ली दरवाजा कस्बा चौकी पर ड्यूटी कर रहे चौकी इंचार्ज सहित अन्य पुलिसकर्मियों की मजबूरी है कि उन्हें इस जर्जर हालत में भी पुलिस चौकी पर अपनी ड्यूटी देनी पड़ती है. 

कई बार विभाग के अधिकारियों को कहने के बावजूद इसे सुधारा नहीं गया है. जिसके चलते कल की रिमझिम में ही पत्थर ढेहने लगे हैं जो कि चिंता का विषय है. किसी भी वक्त बारिश के मौसम में बड़ा हादसा घटित हो सकता है जिसके चलते ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी चिंतित हैं. यह लापरवाही बड़े हादसे को दावत दे रही है जिस पर समय रहते गौर किया जाना जरूरी है. 

तेज बारिश में भवन के भरभराकर गिरने की आशंका:

पुलिस चौकी का भवन काफी पुराना होने की वजह से जर्जर स्थिति में पहुंच गया है. तेज बारिश में भवन के भरभराकर गिरने की आशंका बनी हुई है. पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी खतरे के साए में जीने को मजबूर हैं. एबीपी गंगा की टीम ने रजदेपुर पुलिस चौकी का जायजा लिया. पुलिस चौकी के पिछले हिस्से का दृश्य दिल दहलानेवाला निकला. पिछली दीवार पूरी तरह से खोखली हो चुकी है और कभी भी तेज बारिश से धराशाई हो सकती है. 

और पढ़ें