स्कूल जा रही टीचर को डंपर ने कुचला: टायर के नीचे दबने से मौके पर ही दर्दनाक मौत, RAS बनना चाहती थीं

स्कूल जा रही टीचर को डंपर ने कुचला: टायर के नीचे दबने से मौके पर ही दर्दनाक मौत, RAS बनना चाहती थीं

नागौर: जिले में आज तहसील के पास आज एक अनियंत्रित गति से चल रहे डंपर ने स्कूटी को टक्कर मार दी. सड़क हादसे में  हादसे में स्कूल (प्रधानाध्यापिका) हेड मास्टर की मौत हो गई. मृतका मोना जांगिड़  ग्रेड सेकंड की शिक्षिका थी. वह सुबह स्कूल जा रही थी. इस दौरान पीछे से आ रहे डंपर ने उन्हें टक्कर मार दी. टायर के नीचे दबने से मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और कोतवाली थाना पुलिस को सूचना दी गई. 

शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने मृतक शिक्षिका के परिजनों को जानकारी दी. पुलिस ने शव को नागौर के जेएलएन अस्पताल पहुंचाया. परिजनों के आने के बाद मोर्चरी में शव का पोस्टमार्टम किया गया और परिजनों को सौंप दिया गया. यह कोई पहला मामला नहीं है जब नागौर में इस तरह से अनियंत्रित हुआ डंपर, हादसे का सबब बना है. इससे पहले भी ट्रक और डंपर आबादी क्षेत्र में अनियंत्रित गति से चलते हुए कई हादसों को कारित कर चुके हैं, जिनमें कई लोगों की मौत भी हुई है. इसके बावजूद भी नागौर पुलिस और परिवहन विभाग ने इस तरह से होने वाले हादसों पर रोक लगाने के लिए कोई कदम आज तक नही उठाया है.

पूरा हादसा पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गया:
दर्दनाक हादसा जिला मुख्यालय की तहसील कार्यालय के सामने जोधपुर हाईवे पर हुआ. मोना रोजाना की तरह स्कूटी से स्कूल जा रही थी. जैसे ही तहसील कार्यालय के सामने स्कूटी लेकर पहुंची तो पीछे से आ रहे डंपर चालक ने स्कूटी को अपनी चपेट में ले लिया. इस दौरान स्कूटी सवार प्रधानाध्यापिका मोना जांगिड़ डंपर के नीचे दबने से मौत हो गई. पूरा हादसा पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गया. मामले में डंपर चालक की बड़ी लापरवाही सामने आई है. 

चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग:
हादसे के बाद शिक्षकों ने प्रधानाध्यापिका ने डंपर चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की है. हादसा स्थल से पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. मोना राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गोवा खुर्द में कार्यरत थी, उनके पिता हरिराम जांगिड़ शारीरिक शिक्षक पद से रिटायर्ड हैं. वर्तमान में मोना RAS की तैयारी कर रही थी. मोना जांगिड़ पढ़ने में मेघावी थी. वह पहले पटवारी की नौकरी कर चुकी थी. इसके बाद में शिक्षक भर्ती में उनका चयन हुआ. अब वह आरएएस की तैयारी में जुटी हुई थीं. 

और पढ़ें