Nagaur Nagaur: उदयपुर हत्याकांड के संबंध में सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

Nagaur: उदयपुर हत्याकांड के संबंध में सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

Nagaur: उदयपुर हत्याकांड के संबंध में सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

डीडवाना(नागौर): सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने वाले लोगों पर अब पुलिस सख्त हो गई है. इसके तहत उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में डीडवाना पुलिस द्वारा दो युवको को आज गिरफ्तार किया गया है. 

थानाधिकारी राजेश कुमार डूडी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा एवं उप पुलिस अधीक्षक गोमाराम चौधरी ने सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म या जाति की भावनाओं को आहत करने वाली अनर्गल टिप्पणियां तथा सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली अनर्गल पोस्ट पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

जिसके तहत डीडवाना पुलिस ने उदयपुर की घटना के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले थाणु गांव  निवासी युवक छोटू खान उर्फ हारून को गिरफ्तार कर लिया. इसी प्रकार खुनखुना थाना पुलिस ने केराप गांव निवासी युवक महेंद्र सिंह को भी फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि महेंद्र सिंह ने भी उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों के खिलाफ साइबर क्राइम सहित अन्य धाराएं जोड़कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं  नागौर पुलिस द्वारा एक अपील भी जारी की गई है जिसमें आमजन से सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म या जाति के प्रति धार्मिक व जातीय भावनाओं को आहत करने वाली अनर्गल टिप्पणी या पोस्ट नहीं करने तथा किसी भी प्रकार की अपूर्ण व असत्य जानकारी संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया के माध्यम से फॉरवर्ड या शेयर नहीं करने की अपील की गई है. 

पोस्ट व गतिविधि पर पुलिस द्वारा निगरानी रखी जा रही:

साथ ही किसी भी प्रकार की सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाली पोस्ट को फॉरवर्ड एवं शेयर नहीं करने की अपील की गई है. पुलिस द्वारा अपील में कहा गया है कि ऐसी प्रत्येक पोस्ट व गतिविधि पर पुलिस द्वारा निगरानी रखी जा रही है. पुलिस द्वारा ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर इन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
 

और पढ़ें