नागौर नागौर के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर, पटरियों पर जल्द ही लीलण एक्सप्रेस की होगी वापसी

नागौर के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर, पटरियों पर जल्द ही लीलण एक्सप्रेस की होगी वापसी

नागौर के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर, पटरियों पर जल्द ही लीलण एक्सप्रेस की होगी वापसी

नागौर: जिले के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी और राहत भरी खबर है. रेलवे पटरियों पर जल्द ही लीलण एक्सप्रेस की वापसी होगी. यानी उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा बीकानेर जयपुर के बीच पूर्व में चलने वाली इंटर सिटी संख्या 12467/12468 लीलण एक्सप्रेस फिर से वाया नागौर होकर चलेगी. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने अनुमति जारी कर दी है. 

उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने सांसद हनुमान बेनीवाल को लिखे पत्र में बताया कि गाड़ी संख्या -12467 / 12468 लीलण एक्सप्रेस का यथावत पूर्व के मार्ग पर संचालन को लेकर रेलवे बोर्ड से अनुमति प्राप्त हो गई है. पूर्व में जैसलमेर-जयपुर लीलण एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर वाया रतनगढ़-चूरू किया गया था. अब रेलवे बोर्ड द्वारा इस गाड़ी को पूर्ववत मार्ग पर यथावत किए जाने के लिए आदेश जारी कर दिए गए है. अगले कुछ ही दिनों में लीलण एक्सप्रेस वाया नागौर होकर यथावत मार्ग से चलेगी. 

जिले के यात्रियों को फायदा मिल सकेगा: 
अब मार्ग परिवर्तन से होने से नागौर जिले सहित कई जिलों के हजारों यात्रियों को जयपुर आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ी. क्योंकि इस ट्रेन में यात्री दिनभर में जयपुर जाकर वापस आ सकते हैं. अब लीलण एक्सप्रेस के फिर से पटरियों पर लौटने से जिले के यात्रियों को फायदा मिल सकेगा. गौरतलब है कि लीलण एक्सप्रेस को लोकदेवता तेजाजी महाराज की घोड़ी के नाम पर चलाया गया था जिससे जिले के लोगो मे इसको लेकर एक उत्साह भी था. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए नागौर से संवाददाता नरपत ज़ोया की रिपोर्ट
 

और पढ़ें