नाओमी ओसाका के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज, सेरेना विलियम्स को छोड़ा पीछे

नाओमी ओसाका के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज, सेरेना विलियम्स को छोड़ा पीछे

नाओमी ओसाका के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज, सेरेना विलियम्स को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका आजकल सुर्खियों में छाई हुई है, उनकी सुर्खियों में छाने की वजह है कि वे विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी बन गई है. जी हां फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक नाओमी ओसाका ने गत 12 माह में 3 करोड़ 74 लाख डॉलर की कमाई करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

मौसम विभाग ने राजस्थान में लू चलने का अलर्ट किया जारी, हरियाणा और दिल्ली में भीषण की संभावना 

सेरेना विलियम्स को छोड़ा पीछे: 
इतना ही नहीं, बल्कि 2 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन इस 22 वर्षीय एशियाई स्टार ने अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है. सेरेना ने गत एक वर्ष में पुरस्कार राशि और विज्ञापन से ओसाका की तुलना में 14 लाख डॉलर की कम कमाई की. इन दोनों ने हालांकि एक वर्ष में सर्वाधिक कमाई करने का मारिया शारापोवा का पिछला रेकॉर्ड तोड़ा. शारापोवा ने साल 2015 में 2 करोड़ 97 लाख डालर कमाए थे. 

पहले इनके नाम था ये रिकॉर्ड:
ओसाका ने साल 2018 में यूएस ओपन तथा साल 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था. 38 वर्ष की विलियम्स गत 4 वर्ष तक विश्व की सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी रही चुकी है. जबकि इससे पूर्व शारापोवा के नाम 5 वर्ष तक सर्वाधिक कमाई करने का रिकॉर्ड दर्ज था. 

Rajasthan Corona Updates: चित्तौड़गढ़ में एक मरीज की मौत, राजस्थान में 152 नए केस आये सामने, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6894

और पढ़ें