मुंबई में दो स्थानों से 60 लाख रुपये कीमत का मादक पदार्थ ‘मेफेड्रोन’ बरामद, 3 गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस ने शहर में दो स्थानों पर छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपये मूल्य का मादक पदार्थ ‘‘मेफेड्रोन’’ जब्त किया और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने छापेमारी को अंजाम दिया.

एएनसी के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘‘एएनसी ने दक्षिण मुंबई के कुर्ला और डोंगरी में छापेमारी की और 60 लाख रुपये मूल्य की मेफेड्रोन या अन्य नशीली दवाएं जब्त कीं. प्रतिबंधित पदार्थों को जब्त करने के बाद एक ऑटोरिक्शा चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पहली छापेमारी सोमवार को कुर्ला इलाके में की गई, जहां चालक को एएनसी की आज़ाद मैदान इकाई ने 42 लाख रुपये मूल्य के नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा था. उन्होंने कहा कि आरोपी हिस्ट्रीशीटर है और पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने यह मादक पदार्थ कहां से खरीदे और इनकी आपूर्ति कहां करना चाहता था.

अधिकारी ने बताया कि दूसरी छापेमारी में एएनसी की घाटकोपर इकाई ने मंगलवार को दक्षिण मुंबई में एक व्यक्ति सहित डोंगरी से दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से करीब 18 लाख रुपये की प्रतिबंधित नशीले पदार्थ बरामद किए. अधिकारी ने कहा कि एएनसी ने आरोपी के खिलाफ स्वापक नियंत्रण रोधी अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत मामले दर्ज किए हैं. उक्त प्रकरण में आगे की जांच जारी है. सोर्स- भाषा