Narendra Giri Death: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के ठीक बाद का EXCLUSIVE वीडियो आया सामने, जमीन पर था शव; पंखा चल रहा था

Narendra Giri Death: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के ठीक बाद का EXCLUSIVE वीडियो आया सामने, जमीन पर था शव; पंखा चल रहा था

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर लगातार एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. अब उस कमरे का EXCLUSIVE वीडियो सामने आया है, जहां नरेंद्र गिरि का शव लटका हुआ मिला था. इस वीडियो में महंत का शव फर्श पर दिखाई दे रहा है. वीडियो 1.45 मिनट का है. ये वीडियो उस वक्त का है जब पुलिस कमरे में पहुंची थी. अब इसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

वीडियो में महंत के कथित सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी बताए गए बलबीर गिरि खड़े नजर आते हैं. वीडियो के अगले फ्रेम में एक फोटोग्राफर और एक दरोगा नजर आ रहे हैं इसके बाद कैमरा कमरे में पड़े बिस्तर और वहां सजाई गईं तस्वीरों व सर्टिफिकेट की ओर घूमता है. वीडियो में कमरे का पंखा चलता हुआ दिख रहा है. पंखे की रॉड जिसमें फंसी होती है, इसी में पीले रंग की नॉयलॉन की उस रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा नजर आ रहा है. जिससे बनाए गए फंदे पर महंत का शव लटका मिला. 

महंत के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी फंसा दिखाई दे रहा:
वीडियो में  फर्श पर मृत पड़े महंत के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी फंसा दिखाई दे रहा है. कुछ ही देर बाद आईजी केपी सिंह कमरे के दरवाजे पर खड़े महंत के शिष्यों से यह पूछताछ करते नजर आते हैं कि पंखा चल रहा था या इसे किसी ने चलाया. इसके साथ ही उन्होंने सभी से कहा कि तुम्हें शव को नीचे नहीं उतारना चाहिए था. वीडियो में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि महंत ने जिस रस्सी से फांसी लगाई, उसके तीन हिस्से कैसे हुए.

सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका हुआ मिला था:
आपको बता दें कि प्रयागराज के बाघंबरी मठ के कमरे में सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका हुआ मिला था. इसके साथ ही कमरे में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था. महंत नरेंद्र गिरि को  बुधवार को भू-समाधि दी गई है. सुसाइड नोट के आधार पर आनंद गिरि, आद्या तिवारी और अन्य को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है. इनके अलावा भी पुलिस अलग-अलग लोगों से पूछताछ कर रही है. 

और पढ़ें