नई दिल्ली PM नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देने वाले विश्व के कई नेताओं का जताया आभार

PM नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देने वाले विश्व के कई नेताओं का जताया आभार

PM नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देने वाले विश्व के कई नेताओं का जताया आभार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देने के लिए इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हरजोग सहित विश्व के कई नेताओं के प्रति आभार जताया और उनके देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों की सराहना की. कोमोरोस के राष्ट्रपति अजाली अस्समानी द्वारा सोमवार को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर ट्विटर पर दी गई शुभकामनाओं का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने के लिए राष्ट्रपति अजाली अस्समानी, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. कोमोरोस की विकास यात्रा में भारत की साझेदारी निरंतर जारी रहेगी. 

इजरायल के राष्ट्रपति हरजोग ने हिंदी में ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि इजराइल में भारत के राजदूत के साथ भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाकर खुशी हुई. उन्होंने कहा कि 75 वर्षों से, भारत ने दुनिया को अपनी रचनात्मकता, लोकतंत्र और विविधता से प्रेरित किया है और यह विचार हमारे दोनों देश साझा करते हैं. बधाई हो. मोदी ने प्रतिक्रिया में लिखा कि स्वतंत्रता दिवस की शुभेच्छाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद इसका हरजोग जी. भारत और इजराइल की मित्रता बड़ी मजबूत है. मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले वर्षों में हमारे संबंधों को और शक्ति मिलेगी. हरजोग ने सोमवार शाम को तेल अवीव में भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस और भारत व इजराइल के बीच 30 साल के पूर्ण राजनयिक संबंधों का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया. इस कार्यक्रम में सैकड़ों भारतीय और स्थानीय लोग शामिल हुए. इस अवसर पर उन्होंने कहा, “एक क्षेत्रीय और वैश्विक शक्ति के रूप में भारत का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है, और मुझे विश्वास है कि आपकी भागीदारी का स्तर जितना अधिक होगा, सकारात्मक परिवर्तन उतना ही अधिक होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय गौरव के इस अद्भुत उत्सव में इजराइल हिस्सा लेता है. 

हम शांति और समृद्धि के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भेजते हैं और हम एक उज्ज्वल भविष्य के वादे को सुरक्षित करने के लिए आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए तत्पर हैं. शुभकामनाएं. इजरायल के पूर्व राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हिन्दी में ट्वीट कर भारत के स्वतंत्रता दिवस पर देशावासियों को बधाई. उन्होंने एक वीडियो संदेश के साथ ट्विटर पर लिखा, ‘‘सभी भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस के 75वी वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाए. आप सभी को बहुत बहुत प्यार.’’ इसके जवाब में मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत-बहुत आभार बेंजामीन नेतन्याहू जी. हमारे देशों के बीच मैत्री एवं भाईचारा इसी प्रकार बना रहे एवं हमारे संबंध नई ऊंचाइयों को छुएं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें