अहमदाबाद Har Ghar Tiranga: प्रधानमंत्री मोदी की मां ने बांटे तिरंगे, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में हुईं शामिल

Har Ghar Tiranga: प्रधानमंत्री मोदी की मां ने बांटे तिरंगे, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में हुईं शामिल

Har Ghar Tiranga: प्रधानमंत्री मोदी की मां ने बांटे तिरंगे, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में हुईं शामिल

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा ने गांधीनगर स्थित अपने आवास पर शनिवार को बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज बांटे और हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुईं.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गांधीनगर में ‘चिल्ड्रेन्स यूनिवर्सिटी’ में सौ फुट ऊंचे ध्वज स्तंभ पर विशाल तिरंगा फहरा कर आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की. एक सरकारी बयान के अनुसार इस अभियान के तहत हीरा बा ने अपने आवास पर बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज दिए और उनके साथ तिरंगा लहराया. हीराबेन प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं.

राज्य में विभिन्न स्थानों में ‘‘तिरंगा यात्रा’’ निकाली गई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के विधायकों और मंत्रियों ने लोगों के साथ भाग लिया. इस दौरान लोगों ने हाथों में तिरंगा लिया हुआ था. इससे पहले दिन में भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल मेहसाणा जिले में विजापुर में सात किलोमीटर लंबी रैली में शामिल हुए. उनके साथ पार्टी के अनेक नेता,विधायक और पूर्व विधायक मौजूद रहे. वडोदरा में भाजपा के सांसद रंजन भट्ट ने स्थानीय विधायकों के साथ ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली. राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में भी इसी प्रकार के आयोजन हुए. सोर्स- भाषा

और पढ़ें