चित्तौड़गढ़ में गरजे पीएम, मेवाड़ से मारवाड़ तक लगे मोदी-मोदी के नारे

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/21 08:21

चित्तौड़गढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 की पहली चुनावी सभा का आगाज महाराणा प्रताप की कर्मस्थली चित्तौड़गढ़ से हुआ। शक्ति भक्ति त्याग तपस्या बलिदान की नगरी से मोदी ने राष्ट्रवाद का नारा बुलंद किया और 5 साल के विकास की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। 

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी सभा का आगाज़ महाराणा प्रताप महाराणा कुम्भा महाराणा सांगा पद्मावती पन्नाधाय मीरा बाई जैसी महान विभूतियों की धरती से करवाया। कारण साफ कि राज्य में कांग्रेस सरकार आने के साथ ही भाजपा व कांग्रेस ने महाराणा प्रताप महान व अकबर महान जैसे जुमलों पर सियासत की। तो यही कारण रहा कि मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इतिहास मिटाने की कोशिश की। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपना संबोधन भारत माता की जय के साथ शुरू किया, उसके बाद विरोधियों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि एयर कंडीशन में बैठ कर हार जीत का अंदाजा लगाने वाले देख लें नया भारत बनाने के लिए लोग कैसे जुट रहे हैं, और इसी के साथ जब मेवाड़ की अजय धरती बोला.. भीड़ ने जमकर मोदी मोदी के नारे लगाए, यूं कहे कि पूरा पांडाल मोदी मय हो गया, विकास की बाते करते हुए मोदी ने उस बात पर पंच किया, जिसे लेकर भाजपा फिर से अपनी सरकार बनाने का दावा करती है।

मोदी ने कहा कि मोदी अपना राजनैतिक भविष्य दाव पर लगा सकता है लेकिन देश को झुकने नहीं देगा, और इसी के साथ चित्तौड़गढ़ के विजय स्तम्भ की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिद्धंदियों पर भी करारा व्यंग भी किया, कहा कि राजस्थान में फिर से इतिहास दोहराया जाएगा, सभी सीटे भाजपा के खाते में तो जाएंगी ही लेकिन जीत का अंतर पहले से ज्यादा होना चाहिए ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज के अपने संबोधन में पहली बार लोकसभा का वोट डालने वाले नव मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके वोट से ही नया भारत बनेगा। कंग्रेस पर देश ने खूब विश्वास किया, लेकिन कांग्रेस ने देश की सेवा की बजाय एक परिवार की सेवा में ही 55 साल निकाल दिए। यही वजह रही कि विकास की उस स्थिति में नही पहुंचे। 

जिस स्थिति में पहुंचना चाहिए था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबी, गंदगी, बीमारी, अशिक्षा, भ्रष्टाचार और आंतकवाद के खिलाफ हमने पांच साल लड़ाई लड़ी है, और इसी के साथ मेवाड़ के आराध्य दे‌व श्री सांवलिया सेठ को याद करते हुए अपने पांच साल के कार्यालय  में से महज़ एक दिन का हिसाब जनता को दिया। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर बिना नाम लिए प्रहार करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बड़े-बड़े लोगों ने 10 दिन में कर्ज माफी की बात कहीं थी लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ...अब फिर से देश के सामने झूठ बोला जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को आडे हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए तीन बाते ही सच है, कांग्रेस का नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, इस दौरान वसुंधरा राजे के पांच साल के विकास कार्यों की भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमकर सराहना की। 

नरेन्द्र मोदी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले पांच साल में पानी के लिए भी केन्द्र सरकार जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा, समुंदर के खारे पानी को मीठा करने जैसी योजनाओं पर भी काम किया जाएगा, जैसे ही मोदी ने कहा कि भारत से पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का काम हमने ही शुरू किया है, हम बांध बना रहे, लेकिन एक कांग्रेस है जो हमारे दुशमनों का भी पूरा ख्याल रखती है।

हमारे यहां पानी है या नहीं कोई मतलब नहीं है लेकिन पाकिस्तान को पानी मिल रहा है या नहीं इस बात का कांग्रेस पूरा ध्यान रखती रही है, लेकिन आप ध्यान रखना अगर हम नहीं आए तो कांग्रेस सबसे पहले बांध के काम को बंद करने का काम करेंगी। 

प्रधानमंत्री से पहले पूर्व मुख्ममंत्री वसुंधरा राजे ने भी मंच से सभी को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व में भारत का मान बढ़ा है, दुशमन देश के घर में जाकर सबक सिखाने का काम भी मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति के चलते भी संभव हो सका, मंच से प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की तारीफ करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि आज केन्द्र की नीतियों का लोहा ना सिर्फ विरोध मानते है बल्कि विश्व में भी भारत की अलग पहिचान बनी है।

वहीं वसुंधरा राजे ने कहा कि हमें जाए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है 4 माह में ही लोगों को हमारी सरकारी की याद आने लगी है यूं तो चुनाव में भाजपा जाति समीकर भी साधने लगी है यहीं कारण था कि आज चित्तौड़गढ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा का आगाज हुआ तो वहीं मंच पर गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा रहे गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी मंच पर नज़र आए।

इधर मौजद सांसद और भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी चंद्रप्रकाश जोशी ने भी सभा को संबोधित किया तो लोगों से भरपूर आशीर्वाद की अपेक्षा ही की। आज श्रीलंका में हुए आंतकी हमले को लेकर भी पीएम मोदी ने मृतको के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आंतकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में पूरा भारत देश श्रीलंका के साथ खड़ा है।

ऐश्वर्य प्रधान की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in