नई दिल्ली National Herald Case: सोनिया से ED की पूछताछ जारी, कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन; पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

National Herald Case: सोनिया से ED की पूछताछ जारी, कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन; पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

National Herald Case: सोनिया से ED की पूछताछ जारी, कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन; पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia gandhi ) नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए यहां स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचीं. गांधी (75) 'जेड प्लस' सुरक्षा घेरे के बीच दोपहर के समय मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित संघीय जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचीं.

हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हुईं गांधी ने मास्क पहन रखा था और उनके बेटे राहुल गांधी व बेटी प्रियंका गांधी भी उनके साथ थीं. दिल्ली पुलिस ने गांधी के जनपथ स्थित आवास और ईडी कार्यालय के बीच एक किलोमीटर के रास्ते पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात कर रखा है. इलाके के आसपास यातायात पर पाबंदी है. पार्टी ने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एजेंसी की कार्रवाई की आलोचना की है और इसे 'राजनीतिक प्रतिशोध' करार दिया है. 

सोनिया गांधी से पूछताछ की रिकॉर्डिंग की जा रही है. ईडी दफ्तर में एक डॉक्टर का इंतजाम किया गया है. साथ ही आराम के लिए एक कमरे का इंतजाम किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक  जांच टीम का कोई भी अधिकारी सोनिया गांधी के करीब जाकर पूछताछ नहीं करेगा और उचित दूरी बनाए रखी जाएगी.

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर केनन का इस्तेमाल किया: 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध कर रहे है. इधर, राजनिवास जाने के लिए अड़े कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर केनन का इस्तेमाल किया है. किसी को आगे जाने की अनुमति नहीं है. कार्यकर्ताओं की तरफ से ईडी के पुतले भी जलाए जा रहे हैं.

और पढ़ें