धौलपुर राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने तीन लोगों को पकड़ा

राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने तीन लोगों को पकड़ा

राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने तीन लोगों को पकड़ा

धौलपुर: जिले के मनियां थाना इलाके के गांव सुंदरा पुरा में आज शिकारियों ने करीब एक दर्जन मोरों को अपना निशाना बनाया जिससे 8 राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया जिन्हें मनियां थाना पुलिस के हवाले कर दिया है. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. 

5000 का इनामी बदमाश राम अख्तयार बसई डांग थाना इलाके से गिरफ्तार  

ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया: 
जानकारी के मुताबिक मनियां थाना इलाके के सुंदरपुरा गांव में आज सुबह कुछ शिकारी राष्ट्रीय पक्षी मोरों का शिकार कर रहे थे जिन्हें ग्रामीणों ने देख लिया और ग्रामीणों ने शिकारियों को पकड़ने की कोशिश की. इस दौरान कुछ शिकारी तो भाग गए लेकिन 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया. वहीं पूरे मामले की सूचना मनियां थाना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. वन विभाग की टीम को मौके पर 8 मोर मृत मिले, जबकि 3 गंभीर घायल मिले. गंभीर घायल तीनों मोर को अस्पताल पहुंचाया गया है.

पूर्व पति को दुष्कर्म के केस में फंसाकर ब्लैकमेल करने का मामला, युवक पहुंचा 90 हजार लेकर, पुलिस ने दबोचा 

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया:
वहीं ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही पुलिस के हवाले कर दिया. वन विभाग के वनरक्षक अशोक सैनी ने बताया कि आज सूचना मिली थी जिस पर मौके पर पहुंचे, जहां 8 मोर मृत मिले हैं और तीन गंभीर घायल मिले हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं ग्रामीण धीरज कुमार ने बताया कि सुबह हमने कुछ लोगों को मोरों को मारते हुए देखा. जिसमें से 3 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. कुछ मोर मौके पर मृत मिले हैं और कुछ मोर की हालत गंभीर है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट
 

और पढ़ें