भुवनेश्वर Odisha: CM नवीन पटनायक ने सरकार के सभी मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के प्रदर्शन की मांगी रिपोर्ट

Odisha: CM नवीन पटनायक ने सरकार के सभी मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के प्रदर्शन की मांगी रिपोर्ट

Odisha: CM नवीन पटनायक ने सरकार के सभी मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के प्रदर्शन की मांगी रिपोर्ट

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के प्रदर्शन की रिपोर्ट देने को कहा है. मंत्रिपरिषद में संभावित फेरबदल की अटकलों के बीच यह रिपोर्ट मांगी गई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने एक पत्र में मंत्रियों से उनके प्रदर्शन और उनके विभागों की उपलब्धियां पूछी हैं. सीएमओ ने कहा कि पटनायक सभी मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे और रिपोर्ट मिलने के बाद उनके प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. मंत्रियों से यह सूचना भी मांगी गई है कि क्या उन्होंने सत्तारूढ़ बीजद के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में काम किया है. सूत्रों ने बताया कि अगर किसी मंत्री का प्रदर्शन खराब पाया गया तो उससे इसका स्पष्टीकरण मांगा जाएगा.

जल संसाधन मंत्री रघुनंदन दास ने कहा कि हमने प्रदर्शन रिपोर्ट तैयार की है और जल्द ही सीएमओ को सौंपेंगे. हमारे विभाग ने राज्य सरकार की 5-टी पहल के अनुसार कई काम किए हैं. उल्लेखनीय है कि 5-टी पहल 2019 में शुरू की गई थी जिसका तात्पर्य पादर्शिता, सामूहिक कार्य, प्रौद्योगिकी और बदलाव लाने वाली परियोजनाओं को समय पर पूरा करने से है. संभावित फेरबदल के बारे में पूछे जाने पर सामाजिक सुरक्षा एवं अधिकारिता मंत्री अशोक चंद्र पांडा ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. वह अकेले इस पर फैसला ले सकते हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें