मुंबई भारतीय सिनेमा के राज से नवाजुद्दीन ने उठाया पर्दा, देखें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

भारतीय सिनेमा के राज से नवाजुद्दीन ने उठाया पर्दा, देखें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

भारतीय सिनेमा के राज से नवाजुद्दीन ने उठाया पर्दा, देखें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

मुंबई : बॉलीवुड के वर्सेटाइल कलाकार नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हीरोपंती 2 में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इसमें टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और कृति सेनन मुख्य किरदारों में है. नवाजुद्दीन इस फिल्म में एक अतरंगी किरदार निभा रहे हैं जिसका नाम लैला है. फिल्म में उनके इसी कैरेक्टर को लेकर फर्स्ट इंडिया फिल्मी के आशीष तिवारी ने नवाजुद्दीन से कुछ खास बातें की. उनसे उनके इस कैरेक्टर के बारे में पूछा गया. इसके अलावा और भी कई मुद्दों पर उनसे बात की गई.

नवाजुद्दीन से जब पूछा गया कि आप हमेशा ही वर्सेटाइल कैरेक्टर निभाते हैं इस फिल्म में जो लैला का किरदार है उसे चुनने के पीछे क्या वजह है? नवाज ने कहा कि यह बहुत ही अतरंगी और अनूठा किरदार था. जिस तरह से नाम है लैला समझ में आता है कि इसमें वैसा तड़का भी होना चाहिए. जब लुक टेस्ट हुआ और इसका फोटो मैंने देखा तो मुझे यही लगा कि इसमें नाम की तरह अदाएं भी जरूरी होंगी.

फिल्मों में अपने निभाए गए कैरेक्टर के बारे में जब नवाज से जब पूछा गया कि आप बहुत मेहनत करते हैं. किरदार में डूबने के लिए आप जी जान लगा देते हैं, तो यह सब कैसे कर पाते हैं? इस पर नवाजुद्दीन ने कहा कि मैं पहले बहुत टाइम लगाता था. सभी में नहीं लेकिन कुछ खास कैरेक्टर जैसे रमन राघव, मंटो या फिर बाला साहब ठाकरे का जो किरदार मैंने निभाया है. इन सब को निभाने के लिए मुझे पहले से बहुत प्रिपरेशन करनी पड़ी. बाकी कैरेक्टर इतने डिफिकल्ट नहीं रहे. कई बार ऐसा भी हुआ की एक फिल्म खत्म कर मैं तुरंत ही दूसरे फिल्म के शूटिंग में जुट गया. लैला के कैरेक्टर की बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहले से तैयार किया हुआ कैरेक्टर है और इसे बहुत ही सटल रखा गया है  ताकि इसके फेमिनिज्म को बरकरार रखा जा सके.

अपने फेमस वन लाइनर डायलॉग को लेकर नवाज ने कहा कि ऐसा नहीं है कि राइटर मुझे देखकर या सोचकर ये डायलॉग लिखते हैं. हर स्क्रिप्ट की अपनी एक नियत होती है. जो स्क्रिप्ट तैयार होती है इसमें जो है डायलॉग है वह मैं यह सोचकर नहीं बोलता की यह फेमस होना है. मैं बस उन्हें बोल देता हूं. नवाज ने कहा कि मेरे ऐसे कई फेमस डायलॉग है, जिनमें मेरी सबसे खराब एक्टिंग रही है.

टॉलीवुड फिल्म को लेकर नवाज ने कहा कि लोग क्या पसंद कर रहे हैं. मैं उस पर कुछ नहीं बोल सकता. लेकिन, विजुअल के लिए मैं फिल्म देख सकता हूं. बाकि मुझे वही फिल्में पसंद आएंगी जो कहीं ना कहीं मेरी जिंदगी में इंपैक्ट डाले. इसके अलावा उन्होंने और भी कई बातें की. जानने के लिए देखें पूरा इंटरव्यू.

 

 

और पढ़ें