नई दिल्ली ओलंपिक एथलेटिक्स के 10 जादुई पलों में शामिल हुई नीरज की स्वर्णिम उपलब्धि

ओलंपिक एथलेटिक्स के 10 जादुई पलों में शामिल हुई नीरज की स्वर्णिम उपलब्धि

ओलंपिक एथलेटिक्स के 10 जादुई पलों में शामिल हुई नीरज की स्वर्णिम उपलब्धि

नई दिल्ली: भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा की ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की एतिहासिक उपलब्धि को विश्व एथलेटिक्स ने तोक्यो में ट्रैक एवं फील्ड के 10 जादुई पलों में शामिल किया है. 

तोक्यो में भाला फेंक की जीत:
23 वर्षीय चोपड़ा ने शनिवार को 87.58 मीटर भाला फेंककर देश को एथलेटिक्स में पहला ओलंपिक पदक दिलाया था, वह ओलंपिक खेलों में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. विश्व एथलेटिक्स की वेबसाइट के अनुसार कि इस खेल को बेहद करीब से जानने वाले ही ओलंपिक खेलों से पहले नीरज चोपड़ा के बारे में जानते थे लेकिन तोक्यो में भाला फेंक की जीत तथा ओलंपिक इतिहास में भारत का एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद चोपड़ा का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ गया. 

विश्व एथलेटिक्स ने कहा कि ओलंपिक से पहले चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर 143,000 फालोअर्स थे लेकिन अब उनके 32 लाख फालोअर्स हो गये हैं. इससे वह विश्व में ट्रैक एवं फील्ड के ऐसे एथलीट बन गये हैं जिनके सबसे अधिक फालोअर्स हैं. जिम्नास्ट की दिग्गज नादिया कोमानेची उन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने ट्विटर पर चोपड़ा को बधाई दी. सोर्स-भाषा 
 

और पढ़ें