WC 2019 : AUS vs NZ : ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ ही न्यूजीलैंड की प्लेऑफ रेस पर संकट के बादल

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/30 10:36

लंदन: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 37वां लीग मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच कल लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड को 86 रन से करारी शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 243 रन बनाए. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 43.4 ओवरों में 157 रन पर सिमट गई.

इंग्लैंड के साथ मुकाबला महत्वपूर्ण:
इस हार के साथ ही न्यूजीलैंड की प्लेऑफ की रेस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अभी तक सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच प्लेऑफ के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा. भारत को प्लेऑफ में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए सिर्फ एक और मैच जीतना है और अभी उसके 3 मुकाबले बचे हैं. भारत को अपने बचे मैच इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के ​साथ खेलने हैं. वहीं, इंग्लैंड के दो मैच बचे हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन दोनों में ही जीत दर्ज करनी होगी. इसके अलावा पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए भी प्लेऑफ की उम्मीदें अभी जिंदा हैं.

ख्वाजा-कैरी की शानदार साझेदारी:
कल के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने शीर्ष 5 विकेट 92 रन तक गंवा दिए थे, लेकिन उस्मान ख्वाजा और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की. ख्वाजा ने सर्वाधिक 88 और एलेक्स कैरी ने 71 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में शानदार हैट-ट्रिक के साथ मैच में 4 विकेट चटकाए. जिमी नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट झटके. विलियमसन के हाथ भी 1 सफलता लगी.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in