ICC World Cup 2019: न्यूज़ीलैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबला आज, शहज़ाद वर्ल्ड कप से बाहर

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/08 04:29

टॉन्टन : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले अफ़ग़ानिस्तान को बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज़ मुहम्मद शहज़ाद घुटने की चोट के कारन विश्वकप से बाहर हो चुके हैं. वह पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में चोटिल हो गए थे. उनकी जगह इकराम अली ने ली है.

मुहम्मद शहज़ाद के चोटिल होने अफ़ग़ानिस्तान की बल्लेबाज़ी और ज़्यादा कमज़ोर हो चुकी है. दोनों टीमों की बात करें तो अफ़ग़ानिस्तान ने जीत का खाता नहीं खोला है वहीँ न्यूज़ीलैंड 2 जीत के साथ जीत के रथ पर सवार है. अफ़ग़ानिस्तान की बल्लेबाज़ी उनके लिए बड़ा सिरदर्द है. रहमत शाह और नजीबुल्लाह जादरान के अलावा बल्लेबाजों ने निराश किया है, ऐसे में न्यूज़ीलैंड अपने पिछली बल्लेबाज़ी में सुधार करना चाहेंगे.

स्टेडियम की बात 
टॉन्टन का काउंटी ग्राउंड में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट बहुत कम खेली जाती रही है. वर्ल्ड कप में आखिरी मुकाबला 1999 में खेला गया था. इसके अलावा 2 वर्ष पूर्व इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से टी 20 मुकाबला खेला था. 2 साल पहले महिला विश्वकप में काफी मैच खेले गए थे. बाउंड्री की बात करें तो बल्लेबाज़ों की काबिलियत देखते हुए काफी छोटी है. इनका माप 63 से 68 मीटर ही लम्बी है.

नूज़ीलेंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान 
अफ़ग़ानिस्तान ने अपना पहला वर्ल्डकप 2015 में खेला था. ज़ाहिर तौर पर दोनों टीमों ने एक ही मुकाबल खेला है . इस मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान को करारी हार झेलनी पड़ी थी. उस समय अफ़ग़ानिस्तान के खिलाडियों के 50 ओवर की क्रिकेट में बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का पहला अनुभव था. अब इस टीम के खिलाडी आईपीएल और दूसरी टी 20 लीग खेलते जिससे उनके खेल में काफी बदलाव आया है. न्यूज़ीलेंड और अफनिस्तान के खिलाडी साथ में कहते हैं सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम में जैसे की मार्टिन गुप्टिल, केन विल्लियम्सन, रशीद खान, मुहम्मद नबी. इसका असर इस मैच में दिख सकता है. 

न्यूज़ीलैंड की स्थिति 
टीम साउथी और हेनरी निकोल्स के चोटिल रहने के बावजूद न्यू ज़ीलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं. इस मैच में हेनरी निकोल्स वापसी कर सकते हैं जिमी नीशाम की जगह, इसके अलावा कोच गेरी स्टीड ने कहा है की टीम साउथी अगले मैच से पहले फिट होंगे. 

अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति
नूर अली जादरान मोहम्मद शहज़ाद की जगह सलामी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं, इसके अलावा इकराम अली विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे, दौलत जादरान और मुजीब उर रहमान आज शायद ना खेल पाएं.  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in