Live News »

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी को हुई थी शादी

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी  को हुई थी शादी

भरतपुर: जिले के डीग तहसील के गांव खेड़ा ब्राह्मण में एक नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. नवविवाहित जोड़े की शादी गत 27 फरवरी  को ही हुई थी. मृतक उपेंद्र के पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी रात को खाना खाकर सोए थे लेकिन सुबह 9 बजे तक दोनों नहीं जागे तो दरवाजा खटखटाया और उन्होंने तब भी दरवाजा नहीं खोला तो वह खिड़की में से झांक कर देखा तो नव विवाहित जोड़ा फांसी से लटका हुआ था. 

कोरोना वायरस: भीलवाड़ा शहर के बाजार पूरी तरह से सीज, बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही 

पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए: 
परिवार जनों ने ग्रामीण को सूचना दी तो मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल कि सीएससी में रखवाया जहां पर दोनों शवों का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया. नव दंपति द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है और थाना पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल 

और पढ़ें

Most Related Stories

भरतपुर शहर बना कोरोना हॉटस्पॉट, जिले में अब तक 361 कोरोना पॉजिटिव

भरतपुर: जिला इन दिनों कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है और अभी तक भरतपुर जिले में 361 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और इनकी संख्या अभी लगातार बढ़ती ही जा रही है. आरबीएम अस्पताल में अब कोरोना की जांच कराने के लिए भी लोगों की भीड़ भी जमा होने लगी है. बात करें भरतपुर शहर की तो शहर की आनंद नगर कॉलोनी, नदिया मोहल्ला, नमक कटरा, गोपालगढ़ मोहल्ला, सेवर गांधीनगर में तो कोरोना वायरस मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने जिला प्रशासन में हड़कंप सा मचा रखा है और अभी संक्रमित मरीजों के सामने आने का क्रम लगातार जारी है.

शराब के शौकीनों को बड़ा झटका, जानिए राजस्थान में कितनी महंगी हुई बीयर और शराब

बाजारों में खासी चहल-पहल:
भरतपुर शहर जब कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है तो जिला प्रशासन ने पिछले दिनों पूरे नगर निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर डाली थी. बात करें भरतपुर शहर के बाजारों की तो जिस तरह का नजारा बाजारों में नजर आता है उसे देखकर कहीं भी नहीं लगता है कि शहर में कर्फ्यू भी लगा है. सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक तो बाजारों में खासी चहल-पहल नजर आती है और दोपहर 1 बजे के बाद ही कर्फ्यू जैसे हालात बाजार में नजर आते है. कोरोना वायरस ने भरतपुर शहर के सभी इलाकों में अपने पैर पसार लिए हैं तो वहीं पुलिस महकमे के अलावा पीआरओ ऑफिस में भी कोरोना ने एंट्री मार दी है. पिछले दिनों भरतपुर एसपी हैदर अली जैदी के पुत्र के अलावा कई सुरक्षाकर्मी, रसोईया,आईजी के गनमैन, एसपी के पीए का परिवार भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है तो वही पीआरओ ऑफिस के चालक में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर पीआरओ ऑफिस के कर्मचारियों व सभी पत्रकारों में भी हलचल सी मची हुई है.

बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या:
पिछले दिनों राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग भी कोरोना वायरस की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे. चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने पिछले दिनों जिन डॉक्टरों के साथ बैठक ली थी उनमें से एक डॉक्टर व उसके परिवार के कई सदस्य को रोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे और बाद में चिकित्सा राज्यमंत्री की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई. अब जब भरतपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि वह कर्फ्यू की कढ़ाई के साथ पालना कराए जिससे सोशल डिस्टेंस बना रहे और लोग संक्रमित होने से बच सकें.

मुकुंदरा से आई खुशखबरी, बाघिन MT-2 ने दिया दो शावकों को जन्म, मुख्यमंत्री गहलोत ने जताई खुशी

भरतपुर के पहाड़ी में ACB की कार्रवाई, JTA रविन्द्र कुमार को 5 हजार की रिश्वत लेते दबोचा 

भरतपुर: भरतपुर के पहाड़ी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB)ने बड़ी कार्रवाई की. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB)ने टीम ने कार्रवाई करते हुए JTA रविन्द्र कुमार को 5 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते दबोचा है. वमनवाड़ी में मनरेगा कार्यों की मस्टरोल के बदले रिश्वत मांगी गई. परिवादी शौकीन खान से रिश्वत (Bribe) मांगी थी. ASP महेश मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई हुई. 

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया कोरोना ऐप, खाली बेड और वेंटिलेटर की मिलेगी जानकारी 

भरतपुर में नहीं थम रहे कोरोना वायरस के मामले, फिर से लगाया जा सकता है कर्फ्यू  

भरतपुर में नहीं थम रहे कोरोना वायरस के मामले, फिर से लगाया जा सकता है कर्फ्यू  

भरतपुर: भरतपुर शहर अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है और रोजाना सामने आ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों ने जिला प्रशासन की परेशानी को एक बार फिर बढ़ा दिया है.भरतपुर शहर में एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन लगभग पूरे शहर में कर्फ्यू लगाने की तैयारी कर रहा है. एडीएम सिटी राजेश गोयल द्वारा फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को दिए गए संकेत से जानकारी मिली है कि लगभग 1 घंटे बाद पूरे नगर निगम क्षेत्र में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर सकते हैं.

विराट कोहली ने लगाई जोरदार छलांग, फोर्ब्स की सूची में 66वें स्थान पर

फिर से लग सकता है भरतपुर कर्फ्यू:
पूर्व में भरतपुर शहर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ था लेकिन एक बार फिर भरतपुर वासियों को कर्फ्यू का सामना करना पड़ेगा. कर्फ़्यू के दौरान दुकानों को खोलने के जिला प्रशासन अभी मापदंड तय करेगा उसके बाद ही पता चल पाएगा की कौन-कौन सी दुकानों को खोलने की छूट दी जाएगी.

कुल मामले सामने आये 219:
भरतपुर में कोरोना के 219 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ भी भरतपुर वासियों से अपील करता है कि कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है इसलिए सभी को और ज्यादा सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है. आमजन घर में रहने की पूरी कोशिश करें और कुछ कोई खास वजह होने पर ही घर से बाहर निकले.

ऋतिक रौशन की चचेरी बहन पश्मिना जल्द ही बॉलीवुड में करेगी डेब्यू, अभिनेता ने लिखी ये शानदार पोस्ट

भरतपुर: कई दिनों तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, तीन माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

भरतपुर: कई दिनों तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, तीन माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

भरतपुर: जिले के कामां थाना इलाके के एक गांव में सामूहिक दुष्कर्म के बाद 13 वर्षीय दलित नाबालिग बालिका तीन माह से ज्यादा की गर्भवती हो गयी. इस बात का पता उस समय चला जब पेट में दर्द की शिकायत पर बालिका को उसके परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल में पता चला कि बालिका तो तीन माह की गर्भवती है. उसके बाद पीड़िता ने पूरा घटनाक्रम अपने परिजनों को बताया. पीड़िता ने बताया कि चार महीने पूर्व गांव के ही तीन युवकों ने उसको रास्ते में पकड़ लिया और सरसों के खेत में तीनों ने दुष्कर्म किया. उसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए वे लोग उसके साथ मौका मिलने पर बार बार दुष्कर्म करते रहे जिसे वह गर्भवती हो गयी.  

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप 

खेत में ले जाकर तीनों ने बारी बारी से किया दुष्कर्म:
13 वर्षीय नाबालिग दलित बच्ची को करीब 4 महीने पहले गांव के ही तीन युवक सद्दाम,तौफीक,मम्मन ने उस समय अपनी हवस का शिकार बनाया जब वह खेत पर पर जा रही थी. तब गांव के तीनों बदमाशों ने बालिका को रास्ते में धर दबोचा और वहां सरसों के खेत में ले जाकर तीनों ने बारी बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. 

परिजनों को जान से मारने की धमकी दी:
गांव के तीनों दुष्कर्मी अब पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहे है की उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया जाए. पीड़िता के पिता ने बताया की उसकी नाबालिग पुत्री के साथ गांव के ही तीन लोग दुष्कर्म करते रहे जिससे वह गर्भवती हो गयी और अब हम उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा रहे हैं. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

दुष्कर्म का मामला दर्ज:
कामां थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने बताया कि कामां थाना इलाके की एक विवाहिता ने कामां थाने पर पहुंचकर लिखित तहरीर दी है जिसमें उसने अवगत कराया है कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ गांव के ही लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है इसके बाद दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जा रहा है और पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराया जा रहा है व इसकी जांच कामां के पुलिस वृत्ताधिकारी देवेंद्र सिंह राजावत करेंगे. 

भरतपुर की सेवर जेल तक पहुंचा कोरोना वायरस, सब्जी सप्लाई करने वाला निकला संक्रमित

 भरतपुर की सेवर जेल तक पहुंचा कोरोना वायरस, सब्जी सप्लाई करने वाला निकला संक्रमित

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले की हाई सिक्योरिटी माने जाने वाली सेवर जेल पर अब तक तो उसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे थे, लेकिन अब जेल में कोरोना संक्रमण का खतरा भी मंडराने लगा है. भरतपुर के सेवर कस्बे में रविवार को कोरोना का जो पॉजिटिव मरीज मिला है. वे पिछले लंबे समय से सेवर जेल में सब्जी सप्लाई करने का काम करता है और अब संभावना नजर आ रही है कि कहीं कोरोना सब्जी के माध्यम से जेल में प्रवेश तो नहीं कर गया.

मौसम विभाग ने राजस्थान में लू चलने का अलर्ट किया जारी, हरियाणा और दिल्ली में भीषण की संभावना 

सब्जी मंडी के व्यापारियों की भी स्क्रीनिंग:
चिकित्सा विभाग द्वारा मामले को गंभीरता से लिया गया है और जेल में स्क्रीनिंग का कार्य शुरू करा दिया है. चिकित्सा विभाग की टीम जेल के रसोईये, सुरक्षाकर्मियों और कैदियों की स्क्रीनिंग करने के साथ ही उनके सैंपल भी ले रही है. सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को बताया कि जेल के अलावा कुम्हेर गेट सब्जी मंडी के व्यापारियों की भी स्क्रीनिंग कराई जा रही है. कोरोना पॉजिटिव मरीज इसी सब्जी मंडी से सब्जी खरीद कर सेवर सेंट्रल जेल में सप्लाई करता था. 

भरतपुर में कुल 135 संक्रमित मिले:
भरतपुर जिले में कुल अब तक 8588 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 8064 की रिपोर्ट आई है और उनमें 135 लोग कोरोना संक्रमित मिले है. इनमें से 123 पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके है. जबकि कुल 8 केस एक्टिव हैं, जिनमें से 7 लोगों का भरतपुर के आरबीएम अस्पताल के कोरोना वार्ड में और एक मरीज का एसएमएस जयपुर में इलाज किया जा रहा है. अब तक कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जिनमें तीन की जयपुर में और एक व्यक्ति की भरतपुर में मौत हुई है, परंतु मौत की वजह अन्य भी बताई जा रही है. 

Rajasthan Corona Updates: चित्तौड़गढ़ में एक मरीज की मौत, राजस्थान में 152 नए केस आये सामने, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6894

भरतपुर सेवर सेंट्रल जेल पर फिर लगा सवालिया निशान, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बैरक से मिले 2 मोबाइल, एक ब्लूटूथ और 2 सिम

भरतपुर सेवर सेंट्रल जेल पर फिर लगा सवालिया निशान, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बैरक से मिले 2 मोबाइल, एक ब्लूटूथ और 2 सिम

भरतपुर: हाई सिक्योरिटी माने जाने वाली भरतपुर की सेवर सेंट्रल जेल की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़ा हो गया है और एक बार फिर जेल मैं चलाए गए सघन तलाशी अभियान में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की बैरक से दो मोबाइल सिम और अन्य सामान बरामद किया गया है.

एक ब्लूटूथ और दो सिम भी की गई बरामद:
जानकारी के मुताबिक चूरू जिले के राजगढ़ थाना इलाके में गैंगवार के दौरान हुए मर्डर के तार लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ने की जानकारी चूरू पुलिस के सामने आई थी. पुलिस को मोबाइल डिटेल की लोकेशन सेवर जेल की मिली थी इसके बाद सेवर जेल की तलाशी ली गई. देर रात एडीएम सिटी राजेश गोयल और एडिशनल एसपी मूल सिंह राना की अगुवाई में भारी पुलिस जाब्ते के साथ जेल में सघन तलाशी अभियान चलाया गया. जिसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की बैरक से पुलिस को दो मोबाइल दो सिम एक ब्लूटूथ मिला है.

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 6 हजार 657 कोरोना संक्रमित, अब तक 156 मरीजों की मौत, 163 नए मामले आये सामने

मादक पदार्थ और मोबाइल बरामद:
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ सेबर पुलिस थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है. गौरतलब है कि भरतपुर सेंट्रल जेल पर पहले भी सुरक्षा को लेकर कई बार सवालिया निशान लग चुके हैं और तलाशी के दौरान कैदियों के पास के मादक पदार्थ और मोबाइल आदि बरामद में हुए हैं.

अलीपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिलते ही मचा हड़कम्प, मुंबई से लौटा युवक पाया गया संक्रमित 

प्रसव पीड़ा से तड़प रही प्रसूता के लिए हड्डियों का डॉक्टर बना देवदूत, वार्ड में पहुंचने से पहले ही कराया प्रसव 

प्रसव पीड़ा से तड़प रही प्रसूता के लिए हड्डियों का डॉक्टर बना देवदूत, वार्ड में पहुंचने से पहले ही कराया प्रसव 

भरतपुर: कोरोना संकट के बीच देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है. मामला एक प्रसूता से जुडा है. प्रसव पीड़ा से प्रसूता तड़प रही थी, कि हड्डियों के एक डॉक्टर देवदूत बन कर सामने आया है. जानकारी के मुता​बिक हाई रिस्क एरिया आगरा से जनाना अस्पताल शनिवार को एक प्रसूता आई थी, लेकिन हाई रिस्क से आने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती नहीं किया था. 

ड्यूटी पर तैनात डॉ.संतोष ने स्थिति संभाली:
प्रसूता को आरबीएम के नए भवन में बनाये गए कोविड-19 प्रसूता वार्ड भेज दिया था,  वार्ड में पहुंचने से पहले ही महिला की ज्यादा हालत बिगड़ गई थी. अस्पताल के एमओटी कक्ष में ड्यूटी पर तैनात डॉ.संतोष ने स्थिति संभाली. एमओटी कक्ष में ही डॉ.संतोष मीणा ने महिला का प्रसव कराया.आगरा की इस महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. डॉ.संतोष मीणा ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ से कहा कि मैं हालांकि हड्डी का डॉक्टर हूं, लेकिन हालत देखते हुए महिला की डिलीवरी करानी पड़ी. 

सितंबर तक मिल सकती है कोरोना वैक्सीन को लेकर Good News! भारतीय कंपनी को उत्पादन का कॉन्ट्रेक्ट देने का दावा

-प्रसव पीड़ा से तड़प रही प्रसूता के लिए हड्डियों का डॉक्टर बना देवदूत 
-वार्ड में पहुंचने से पहले ही महिला का डॉक्टर ने कराया प्रसव 
-दौसा निवासी डॉ.संतोष मीणा प्रसूता के लिए बने देवदूत 
-हाई रिस्क एरिया आगरा से जनाना अस्पताल आई थी आज एक प्रसूता 
-लेकिन हाई रिस्क से आने की वजह से उसे नहीं किया था अस्पताल में भर्ती 
-आरबीएम के नए भवन में बनाये कोविड-19 प्रसूता वार्ड भेज दिया था प्रसूता को
-वार्ड में पहुंचने से पहले ही महिला की ज्यादा बिगड़ गई थी हालत 
-अस्पताल के एमओटी कक्ष में ड्यूटी पर तैनात डॉ.संतोष ने संभाली स्थिति 
-एमओटी कक्ष में ही कराया डॉ.संतोष मीणा ने महिला का प्रसव
-जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है आगरा की इस महिला ने
-डॉ.संतोष मीणा ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ से कहा-
-मैं हालांकि हड्डी का डॉक्टर
-लेकिन हालत देखते हुए महिला की करानी पड़ी डिलीवरी

1200 KM साइकिल चलाकर घायल पिता को लेकर बिहार पहुंची 15 साल की ज्योति, इवांका ट्रंप भी हुई मुरीद

भरतपुर के नदबई में बड़ा सड़क हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

भरतपुर के नदबई में बड़ा सड़क हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

भरतपुर: जिले के नदबई में आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. हादसे में कार सवार 4 लोगों की मौत हो गई. हादसा कार की अज्ञात वाहन से टक्कर होने के चलते होना बताया जा रहा है. 

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने रेपो रेट कटौती का किया ऐलान, सस्‍ते होंगे लोन 

हादसे की सूचना मिलने पर नदबई थाना पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से शवों को नदबई CHC मोर्चरी में रखवाया गया है. सभी मृतक जयपुर के झोटवाड़ा निवासी बताए जा रहे हैं. हादसा आगरा-जयपुर राजमार्ग पर लुलहारा के पास हुआ है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 54 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों को ग्राफ पहुंचा 6281 

Open Covid-19