घबराने की जरूरत नहीं, अगर कोविड दोबारा फैलता है तो हालात से निपटने को तैयार- CM केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रोन के उपस्वरूप बीएफ.7 का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है.

केजरीवाल नेसाथ ही कहा कि अगर कोविड दोबारा फैलता है तो उनकी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. केजरीवाल ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि अब तक संक्रमण के लगभग 92 प्रतिशत मामलों में कोविड के उप स्वरूप ‘एक्सबीबी’ की पुष्टि हुई है. कई देशों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच केजरीवाल ने अपने आवास पर कोविड की स्थिति पर एक बैठक बुलाई थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल 2500 जांच किए जा रहे हैं और अगर कोविड मामलों में वृद्धि होती है तो जांच की संख्या बढ़ाकर एक लाख तक की जा सकती है.

उन्होंने कहा कि हमारे पास कोविड मरीजों के लिए 8,000 बिस्तर उपलब्ध हैं. संक्रमण के चरम पर पहुंचने के दौरान हमने 25,000 बिस्तर उपलब्ध कराए थे और बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 36,000 तक किया जा सकता है. केजरीवाल ने कहा कि पात्र लोगों में से केवल 24 प्रतिशत ने एहतियाती खुराक ली है. उन्होंने लोगों से टीके की एहतियाती खुराक लेने का आग्रह किया मास्क पहनना अनिवार्य करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के निर्देश का इंतजार कर रही है. सोर्स- भाषा