लखनऊ Noida Airport Project: CM योगी ने लिया नोएडा एयरपोर्ट परियोजना का जायजा, दिए 15 मार्च तक लंबित काम पूरे करने के आदेश

Noida Airport Project: CM योगी ने लिया नोएडा एयरपोर्ट परियोजना का जायजा, दिए 15 मार्च तक लंबित काम पूरे करने के आदेश

Noida Airport Project: CM योगी ने लिया नोएडा एयरपोर्ट परियोजना का जायजा, दिए 15 मार्च तक लंबित काम पूरे करने के आदेश

लखनऊः उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं इस कार्य में बाधा बन रहे आंगनबाड़ी-स्कूल को भी दूसरी जगह स्थानांतरित करने के आदेश दिए है. गौरतलब है कि ये आदेश सीएम योगी ने अपने आवास पर ली गई एक बैठक में दिया है. इसके साथ ही उन्होनें कहा है कि कोई भी विभाग एनओसी देने में देरी ना करे. 

दिया 15 मार्च तक का वक्त

इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने इस कार्य में बाधा बन रहे एनओसी और कार्यवाही लंबित सारे काम तेजी से पूरे करने के आदेश दिए है. उन्होनें कहा है कि इस क्षेत्र में आने वाली विद्युत, सिंचाई, लोक निर्माण, बेसिक शिक्षा, महिला बाल विकास पुष्टाचार, वन विभाग की परिसम्पत्तियों को प्राथमिकता के साथ अन्यत्र शिफ्ट किया जाए. इससे परियोजना को समय पर पूरा करने में मदद मिलेगी. इसके लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को 15 मार्च तक का वक्त दिया है. 

सीएम योगी ने कहा है कि इससे आर्थिक विकास और समृद्धि के लिए विश्वस्तरीय अवस्थापना के निर्माण की गति बढ़ाना आवश्यक है. उन्होंने कहा है कि वाणिज्यिक और औद्योगिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर कनेक्टिविटी की जरुरत है. नोएडा एयरपोर्ट परियोजना उत्तर प्रदेश को देश में अग्रणी बनाने में सहायक होगी. इस दौरान उन्होनें निर्देश दिए है कि परिसंपत्ति-परियोजना को अन्यत्र स्थान पर ले जाए. 

उनका कहना है कि इससे ना सिर्फ काम में तेजी आएगी बल्कि आम जनता को अन्य विभागों से मिल रही संबंधित सेवाएं भी प्रभावित नहीं होगी. सीएम स्पष्ट कहा  है कि कोई भी विभाग एनओसी देने में कतई देरी ना करे. सीएम योगी ने आगे कहा है कि प्रदेश के आर्थिक विकास और समृद्धि के लिए विश्वस्तरीय अवस्थापना के निर्माण की गति बढ़ाना आवश्यक है.

 

और पढ़ें