Live News »

VIDEO- Rajasthan Vidhan sabha Special Session 2020: टिड्डियों से भरा टोकरा लेकर विधानसभा पहुंचे नोखा विधायक, संतोष बावरी का अनूठा प्रदर्शन

जयपुर: आज राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान कुछ जिलों के विधायक किसानों को टिड्डियों के हमले से हो रहे नुकसान का मामला लेकर पहुंचे. इस विधायकों ने अपने-अपने तरीके से किसानों का दर्द सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया. ऐसे विधायकों में से एक नोखा विधायक बिहारी विश्नोई टिड्डियों से भरा टोकरा लेकर विधानसभा पहुंच गए. विधायक के ऐसे विधानसभा की कार्रवाही में पहुंचने का अंदाज सदन के अंदर और बाहर चर्चा का विषय बन गया. 

विधायक संतोष बावरी बैनर पहनकर पहुंची:
वहीं नोखा विधायक के अलावा गंगानगर ज़िले से अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी भी सदन में टिड्डियों का मुद्दा उठाने के लिए सन्देश लिखा एक बैनर पहनकर पहुंची. बैनर में लिखा हुआ था कि बीकानेर संभाग में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर शीघ्र मुआवज़ा दिलाये जाए. बावरी के साथ ही कुछ अन्य विधायकों ने भी टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को मुआवज़ा देने के लिए सरकार का ध्यान खींचा.

किसान टिड्डियों के हमलों से नुकसान झेल रहे: 
बता दें कि पश्चिमी राजस्थान के कई क्षेत्रों के किसान टिड्डियों के हमलों से नुकसान झेल रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से टिड्डियों का दल यहां आकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है. किसान इन टिड्डियों को भगाने के लिए कई तरह के जतन करने को मजबूर हैं. टिड्डियों से बचाव के लिए किसान खेतों में या तो धुआं करते हैं या फिर पीपे और थाली बजा कर शोर करते हैं.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in