नई दिल्ली Delhi: उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने ‘सांप्रदायिक परिदृश्य’ को देखते हुए कर्मियों की छुट्टी कीं रद्द

Delhi: उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने ‘सांप्रदायिक परिदृश्य’ को देखते हुए कर्मियों की छुट्टी कीं रद्द

Delhi: उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने ‘सांप्रदायिक परिदृश्य’ को देखते हुए कर्मियों की छुट्टी कीं रद्द

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (DCP) ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘सांप्रदायिक परिदृश्य’ और मौजूदा ‘कानून एवं व्यवस्था’ की स्थिति का हवाला देते हुए सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियों को रद्द करने का आदेश दिया है. डीसीपी उषा रंगनानी ने 13 जून को यह आदेश जारी किया है.

आदेश के मुताबिक, दिल्ली में “सांप्रदायिक परिदृश्य” और मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, सभी प्रकार के अवकाश को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है. पहले से स्वीकृत या मंजूर छुट्टियों को भी रद्द किया जाता है. आदेश में कहा गया है, “जो अधिकारी/कर्मचारी पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं, वे बिना किसी चूक के अपनी ड्यूटी के स्थान पर तुरंत कार्यभार ग्रहण करें. कोई भी अधिकारी डीसीपी/उत्तर पश्चिम दिल्ली से मंजूरी लिए बिना अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं देगा. सभी पर्यवेक्षी अधिकारी इसका पालन सुनिश्चित करेंगे. 

आदेश में चेतावनी दी गई है कि आदेश का पालन न करने वाले अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. इस साल 16 अप्रैल को जिले के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था. इस मामले में तीन किशोरों समेत 36 लोगों को पकड़ा गया है. पुलिस ने भाजपा के दो पूर्व नेताओं की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के बाद उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर इलाके में निगरानी कड़ी कर दी है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें