अगरतला CM माणिक साहा बोले- 6-7 महीने नहीं, 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का मुख्यमंत्री पद का चेहरा हूं

CM माणिक साहा बोले- 6-7 महीने नहीं, 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का मुख्यमंत्री पद का चेहरा हूं

CM माणिक साहा बोले- 6-7 महीने नहीं, 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का मुख्यमंत्री पद का चेहरा हूं

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा है कि वह पूर्वोत्तर राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का चेहरा होंगे . साहा ने रविवार रात एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि टाउन बारडोवाली विधानसभा उपचुनाव पर पूरे देश की नजर है जहां से वह उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ तीन महीने, छह महीने या सात महीने के लिए मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है. मैं अगले साल के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव में भाजपा का चेहरा बनूंगा.

उन्होंने कहा कि हम प्रवासी पक्षियों की तरह नहीं हैं जो केवल चुनाव के दौरान उतरते हैं. मैं टाउन बारडोवाली निर्वाचन क्षेत्र के हर निवासी के करीब हूं क्योंकि यहां मेरा जन्म हुआ और मैं पला-बढ़ा हूं. एक खिलाड़ी, डॉक्टर और प्रोफेसर होने के नाते, मेरी निर्वाचन क्षेत्र के सभी वर्गों के लोगों तक पहुंच है. साहा ने कहा कि उन्होंने घर-घर अभियान के दौरान लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति देखी. उन्होंने कहा, ‘‘यह वास्तव में मेरे लिए एक अच्छा अनुभव है. उन्होंने यह दावा किया कि उपचुनाव पर पूरे देश की नजर है. साहा ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 93 प्रतिशत वोट हासिल करके उपचुनाव जीता था. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उस जादुई आंकड़े के पास पहुंचना है. मैं वास्तव में एक दौड़ में हूं. अगर मैं जीत जाता हूं, तो यह उस विश्वास की जीत होगी जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मुझ पर जताया है.

साहा ने मुख्यमंत्री नियुक्त होने के बाद प्रधानमंत्री के साथ अपनी पहली बातचीत भी साझा की. उन्होंने रैली में कहा कि जब मैंने मुख्यमंत्री के रूप में पहली बार मोदी जी से मुलाकात की तो उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मुझे अच्छी नींद आ रही है. मैंने कहा, आपने मुझे पार्टी अध्यक्ष बनाया जो मैंने नहीं मांगा आपने मुझे राज्यसभा सांसद बनाया और अब मैं मुख्यमंत्री हूं. मैं असहज महसूस नहीं कर रहा हूं. राज्यसभा सांसद साहा ने पिछले महीने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में बिप्लब कुमार देब की जगह ली थी. 23 जून को टाउन बारडोवाली के साथ तीन और सीटों पर उपचुनाव होंगे. वोटों की गिनती 26 जून को होगी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें