नई दिल्ली बड़े दौरे से पहले किसी पर उंगली उठाना ठीक नहीं, कोहली की टाइमिंग ठीक नहीं: कपिल देव

बड़े दौरे से पहले किसी पर उंगली उठाना ठीक नहीं, कोहली की टाइमिंग ठीक नहीं: कपिल देव

बड़े दौरे से पहले किसी पर उंगली उठाना ठीक नहीं, कोहली की टाइमिंग ठीक नहीं: कपिल देव

नई दिल्ली: विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि कप्तानी के मसले पर बीसीसीआई से मतभेद उजागर करता विराट कोहली का बयान गलत समय पर आया है जिससे दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे से पहले अनावश्यक विवाद पैदा हो गया. दक्षिण अफ्रीका रवानगी से पहले मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस बयान को गलत बताया कि बोर्ड ने उनसे टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिये कहा था . इस बयान से कोहली और बीसीसीआई के बीच तनाव जगजाहिर हो गया है.

एक दूसरे के बारे में सार्वजनिक तौर पर खराब बोलना सही नहीं:

कपिल ने ‘एबीपी न्यूज’ से कहा , इस समय किसी पर ऊंगली उठाना सही नहीं है . दक्षिण अफ्रीका का दौरा सामने है और उस पर ध्यान देना चाहिये .उन्होंने कहा, मैं कहूंगा कि बोर्ड अध्यक्ष तो बोर्ड अध्यक्ष है हालांकि भारतीय टीम का कप्तान होना भी बड़ी बात है . एक दूसरे के बारे में हालांकि सार्वजनिक तौर पर खराब बोलना अच्छा नहीं है . चाहे वह सौरव हो या कोहली .भारत को 1983 विश्व कप दिलाने वाले कपिल ने कोहली से हालात पर नियंत्रण करके देश के बारे में सोचने की अपील की .

आपस्थिति को कंट्रोल करने की सलाह:

उन्होंने कहा कि आपस्थिति को कंट्रोल कीजिये .बेहतर ये है कि आप देश के बारे में सोचिये. जो गलत है वो पता चल ही जायेगा लेकिन एक दौरे से पहले विवाद खड़ा करना सही नहीं है. कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गई जहां 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाना है. उसके बाद तीन वनडे मैचों की श्रृंखला भी खेली जायेगी. बीसीसीआई ने कोहली के बयान पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें