Live News »

केरल में अब सरकारी वाहनों पर पुरुषों का वर्चस्व ख़त्म, महिलाएं भी चलाएंगी सरकारी वाहन

केरल में अब  सरकारी वाहनों पर पुरुषों का वर्चस्व ख़त्म, महिलाएं भी चलाएंगी  सरकारी वाहन

तिरुवनंतपुरम: केरल में सरकारी वाहनों को चलाते हुए अब महिलाएं भी नजर आएंगी.ये बड़ा बदलाव किया गया है प्रदेश सरकार ने सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में महिला चालकों की नियुक्ति का फैसला मंगलवार को किया हैयहां दशकों पुरानी परंपरा को तोड़ा गया है.अब  आपको राज्य में सरकारी वाहन चलाते हुए महिलाएं भी नजर आएंगी .इससे पहले तक केरल में सरकारी वाहन चलाने के लिए सिर्फ पुरुषों को ही रखा जाता था.सीएम की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए लैंगिक समानता को सुनिश्चित करने वाले इस फैसले के बाद से इस क्षेत्र में दशकों से चला आ रहा पुरुषों का वर्चस्व खत्म होगा.

अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि सार्वजनिक प्रतिष्ठानों और सरकारी विभागों में महिलाओं चालकों को भी रखा जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री पिनाराई की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया है.

इसलिए लिया गया ये फैसला
सरकार ने ये फैसला समाज में लिंग लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए किया है. प्रदेश सरकार की ओर से जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है. साथ ही इसके लिए अब मौजूदा नियमों में संशोधन किया जाएगा। इसके अलावा विज्ञप्ति में  बताया गया है कि मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय खेलों में 83 पुरस्कार विजेताओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त करने का भी फैसला किया है

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: 24 घंटे में कोरोना के 678 नए केस आए सामने, 33 लोगों की मौत

Coronavirus Updates: 24 घंटे में कोरोना के 678 नए केस आए सामने, 33 लोगों की मौत

नई दिल्ली: पूरा देश में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर रोके नहीं रुक रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 678 नए केस सामने आए हैं और 33 लोगों की मौत हुई है. संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अब तक 6412 मामले आए हैं और 199 लोगों की मौत हुई है. 

लॉकडाउन के चलते डाकिया पहुंचाएगा घर-घर सामान, मिलेगी ये सुविधाएं  

16 हजार टेस्ट किए गए इसमें केवल 0.2 प्रतिशत केस ही पॉजिटिव:
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 16 हजार टेस्ट किए गए इसमें केवल 0.2 प्रतिशत केस ही पॉजिटिव पाए गए. एकत्र किए गए सैंपल्स के आधार पर, संक्रमण दर अधिक नहीं है. रैपिड डायग्नोस्टिक्स किट को भी मंजूरी दी गई है. 
लव अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी के खिलाफ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में हैं और उनके साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार हमारे लिए हानिकारक है. उनके साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं उनके मनोबल को नकारात्मक रूप से प्रभावित करती हैं.

राजस्थान में 520 कोरोना पॉजिटिव मरीज:
वहीं राजस्थान में भी कोरोना का आंकड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया है. इनमें 31 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही दोपहर 2 बजे तक प्रदेश में 57 नए पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अकेले जयपुर शहर में 15 पॉजिटिव केस चिन्हित किए गए हैं. ऐसे में अब राजस्थान में 520 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. 

यूथ कांग्रेस चुनाव सियासत, अशोक चांदना ने कहा परिणाम रोके जाये 

दुनियाभर में अब तक 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत: 
अगर दुनियाभर की बात करें तो अब तक 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 16 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. अमेरिका में स्थिति गंभीर होती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 1783 लोगों की मौत हुई है. यहां 4 लाख 68 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले हैं और 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 


 

फोर्ब्स सूची: दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति पर कोरोना का कहर, आधे से ज्यादा की संपत्ति में गिरावट!

फोर्ब्स सूची: दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति पर कोरोना का कहर, आधे से ज्यादा की संपत्ति में गिरावट!

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस की वजह से कारोबार बिल्कुल ठप है. भारत में लॉकडाउन की वजह से 15 दिन से सब कुछ बंद है. इमरजेंसी सेवाओं को छोडकर सभी लॉकडाउन है. इस बीच फोर्ब्स ने साल 2020 में दुनिया के अरबपतियों की सूची जारी की. जिसमें अरबपति भी कोरोना वायरस के कहर से नहीं बच पाये. जी हां आधे से ज्यादा अरबपतियों की संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है. चलिए अब बात करते है दुनिया के सबसे अरबपति इंसान की, तो आपको बता दें कि लगातार तीसरे साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस सबसे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है. उनकी संपत्ति 113 अरब डॉलर (8624 अरब रुपए) है.

अब 10वीं और 12वीं को छोड़कर शेष स्कूली छात्र हो सकेंगे क्रमोन्नत, लॉक डाउन जारी रहने तक नहीं ले सकेंगे निजी स्कूल अग्रिम फीस

दूसरे नंबर पर बिल गेट्स:
फोर्ब्स की सूची में दूसरे नंबर माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स हैं तो एलवीएमएच के सीईओ और चेयरमैन बेरनार्ड अरनॉल्ट वॉरेन बफेट को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं बात करें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी की, तो उनका इस सूची में नंबर 17 वां है. फोर्ब्स की सूची के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. हालांकि उनकी संपत्ति में एक साल पहले के मुकाबले 13.2 अरब डॉलर की गिरावट आई है.

रामगंज से बाहर निकला कोरोना वायरस! एक ही दिन में एक मौत, 39 नए केस पॉजिटिव, जयपुर में मरीजों का ग्राफ पहुंचा 168

एशिया के सबसे अमीर इंसान जैक मा: 
फोर्ब्स की सूची के मुताबिक अलीबाबा के फाउंडर जैक मा एशिया के सबसे बड़े अमीर है. इस सूची में अन्य भारतीयों की बात करें तो 65वें नंबर पर हैं मुंबई के बड़े निवेशक राधाकिशन दमानी, जिन्हें भारत का रिटेल किंग भी कहा जाता है.  सुपरमार्केट चेन डीमार्ट के मालिक की संपत्ति 16.6 अरब डॉलर (1267 अरब रुपए) है. दमानी ने 2002 में मुंबई में एक स्टोर से कारोबार की शुरुआत की थी.

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस के 24 घंटे में रिकॉर्ड 549 मामले सामने आए, अब तक 166 की मौत

Coronavirus Updates:  कोरोना वायरस के 24 घंटे में रिकॉर्ड 549 मामले सामने आए, अब तक 166 की मौत

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 549 नए मामले सामने आए है. उन्होंने बताया कि देश में अब तक 5734 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 17 मौतें हुई हैं. ऐसे में अब तक देश में कुल 166 लोगों की जान कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है. 

कोरोना संकट में राज्य सरकार ने पाक विस्थापितों की भी ली सुध, सीएम गहलोत ने दिए निर्देश 

रेलवे ने 80 हजार आइसोलेशन बेड बनाए:
लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच को लेकर काम हो रहा है. 10 टीमों को 9 राज्यों में भेजा गया है. रेलवे चुनौतियों से निपटने में मदद कर रहा है. रेलवे ने 80 हजार आइसोलेशन बेड बनाए हैं. रेलवे ने 2500 से ज्यादा डॉक्टर तैनात किए हैं. उन्होंने कहा कि भारत में 20 डोमेस्टिक मैन्युफैक्चर्रस को पीपीई के लिए डिवेलप किया गया है. 1.7 करोड़ पीपीई के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और आपूर्ति शुरू हो गई है. 49,000 वेंटिलेटर का भी ऑर्डर दिया गया है.

लॉकडाउन खत्म होने तक जैसलमेर में ही रहेंगे 53 कश्मीरी छात्र, जम्मू-कश्मीर सरकार ने लेने से मना किया 

प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 430 पहुंच गया:
राजस्थान में आज कोरोना पॉजिटिव सातवें मरीज की मौत हो गई है. जोधपुर में 76 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज ने दम तोड़ा है. वहीं प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 430 पहुंच गया है. आज दोपहर दो बजे तक कुल 47 पॉजिटिव के सामने आए हैं. जिनमें जोधपुर जिले में कुल 3 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें एक चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव मिला है. नागौरी गेट क्षेत्र में 34 वर्षीय डॉक्टर हाउस टू हाउस सर्वे में शामिल था. 

Coronavirus Updates: नहीं थम रहा देशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 5274 

Coronavirus Updates: नहीं थम रहा देशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, संक्रमित लोगों की संख्या हुई 5274 

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार ताजा मामले सामने आ रहे है. देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5274 हो गई है. इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 149 लोग अपनी जान गंवा चुके है. वहीं 402 लोग ठीक हो गए है. देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र राज्य है. यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1125 हो गई है. 120 लोग ठीक हुए हैं.

सुप्रीम कोर्ट की तर्ज पर राजस्थान हाईकोर्ट में भी अब फाईलिंग, संभवतया सभी प्रकार के केसों की फाईलिंग करने वाला बना पहला हाईकोर्ट

राजस्थान में 383 पहुंची मरीजों की संख्या:
राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में बुधवार को एक ही दिन में 40 पॉजिटिव केस सामने आये है. अकेले जयपुर में 23 केस जांच में पॉजिटिव मिले है. इसके अलावा बीकानेर में 6 और जोधपुर में एक नया पॉजिटिव सामने आया है. बुधवार के दिन 40 संक्रमित लोग मिले है. ऐसे में अब तक राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 383 पहुंच गया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 6 लोग अपनी जान गंवा चुके है. 

कोरोना संकट से जूझ रहे राज्यों को रिजर्व बैंक की बड़ी राहत, राजस्थान ले सकेगा 13 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज 

दुनिया में हजारों लोगों की मौत
वहीं बात करे पूरी दुनिया की, तो यहां पार कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1,517,095 पहुंच गई है, वहीं इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में 88,441 लोग जान गंवा चुके है. दुनिया में सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं. इटली में इस कोरोना वायरस के चलते 17,669 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दुनिया में इस बीमारी से अबतक 329,955 ठीक भी हुए हैं. 

पीएम जनधन योजना के लाभार्थियों को लेकर जिम्मेदारी, केंद्र सरकार ने देशभर के शहरी निकायों को दी जिम्मेदारी

पीएम जनधन योजना के लाभार्थियों को लेकर जिम्मेदारी, केंद्र सरकार ने देशभर के शहरी निकायों को दी जिम्मेदारी

जयपुर: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देशभर के शहरी निकायों को बड़ी जिम्मेदारी दी है दरअसल मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खोले गए बैंक खातों में एक मुश्त 500 रुपए की राशि डाली है जिन बैंक खातों की खाताधारक महिला है उन खातों में यह राशि डाली गई है.मोदी सरकार की ओर से सभी राज्य सरकारों को इस बारे मेंं पत्र भेजे गए हैं. केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव संजय कुमार ने प्रदेश के स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा को भी पत्र भेजा है. 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर और मैसेज फेजने वालों की अब खैर नहीं...! 

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित की जाए:
पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से बैंक खातों में 500 रुपए डालने की जानकारी को लेकर प्रचार प्रसार किया जाए साथ ही जब महिलाएं खाते से राशि निकलवाने के लिए बैंक जाएं तो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित की जाए. केंद्र सरकार की ओर से इस बारे में आदेश जारी होने के बाद जल्द ही स्वायत्त शासन विभाग इसको लेकर प्रदेश के शहरी निकायों को निर्देश जारी करेगा.

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर और मैसेज फेजने वालों की अब खैर नहीं...! 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर और मैसेज फेजने वालों की अब खैर नहीं...! 

नई दिल्ली: टिकटॉक, फेसबुक पर कोरोना वायरस को लेकर फर्जी खबरों और मैसेज भेजने वालों की अब खैर नहीं है. भारत सरकार अब इस पर सख्त कार्रवाई कर सकती है. सरकार ने टिकटॉक, हेलो और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से गलत सूचना देने वाले मैसेज या कंटेंट को हटाने के लिए कहा है. साथ ही कहा कि ये गलत मैसेज लोगों को गुमराह करते हैं और सरकार के कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी अभियान को कमजोर बनाते हैं. 

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363

गुमराह करने वाले वीडियो और पोस्ट वायरल न हों:
भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोशल मीडिया कंपनियों से दुर्भावनापूर्ण सामग्री वाले संदेश डालने वालों के बारे में ब्योरा रखने को कहा गया है. उस ब्योरे की आवश्यकता पड़ने पर पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों के साथ शेयर किया जा सकता है.इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने इन कंपनियों से कहा है कि वे ये पक्का करें कि इस तरह के गुमराह करने वाले वीडियो और पोस्ट वायरल न हों.

Coronavirus Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

कोरोना के खिलाफ अभियान पर प्रतिकूल प्रभाव: 
मंत्रालय ने एक अलग बयान में सोशल मीडिया कंपनियों से इस प्रकार के कंटेंट हटाने को कहा है जिससे सरकार के कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. इसबीच भारतीय इंटरनेट और मोबाइल संघ ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनियां को उनके प्लेटफॉर्म से किसी भी कंटेंट को हटाने के आदेश कानूनी तरीके से जारी होने चाहिए. आईएएमएआई के सदस्यों में फेसबुक, गूगल, टिकटॉक, शेयरचैट जैसी कंपनियां शामिल हैं.

Coronavirus Updates: फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी कोरोना संक्रमित, इनकी दोनों बेटियों को भी हुआ कोरोना

Coronavirus Updates: फिल्म  प्रोड्यूसर करीम मोरानी कोरोना संक्रमित, इनकी दोनों बेटियों को भी हुआ कोरोना

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ये मामले लगातार बढ रहे है. खबर बॉलीवुड से है, यहां पर पहले सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. लेकिन बाद में उनकी छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. अब मूवी प्रोड्यूसर करीम मोरानी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस के 24 घंटे में रिकॉर्ड 773 मामले सामने आए, हमारे पास हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का पर्याप्त भंडार उपलब्ध- स्वास्थ्य मंत्रालय

इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती:
उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है. इससे पहले करीम मोरानी की बेटी शजा मोरानी कोरोना संक्रमित पाई गई थी. मगंलवार को उनकी दूसरी बेटी जोआ मोरानी भी कोरोना संक्रमित पाई गई. करीम मोरानी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया. करीम मोरानी फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के करीबी दोस्त है.

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363

मुंबई के जुहू इलाके में रहते है मोरानी:
करीम मोरानी के कोराना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनसे मिलने वाले लोग भी परेशान है. जानकारी के मुताबिक मूवी प्रोड्यूसर करीम मोरानी मुंबई के जुहू इलाके में रहते है, ये जुहू का पहला मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां पर बॉलीवुड की कई हस्तियां जुहू ​इलाके में निवास करती है. मोरानी के पॉजिटिव पाये जाने के बाद अब उनके परिवार की जांच की जा रही है. 

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस के 24 घंटे में रिकॉर्ड 773 मामले सामने आए, हमारे पास हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का पर्याप्त भंडार उपलब्ध- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus  Updates: कोरोना वायरस के 24 घंटे में रिकॉर्ड 773 मामले सामने आए, हमारे पास हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का पर्याप्त भंडार उपलब्ध- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार से कोरोना वायरस संक्रमण के 773 मामले सामने आये और 32 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे नए अस्पताल तैयार करने और संदिग्धों पर नजर रखकर उनका पीछा करने पर फोकस रखें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है.

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363 

देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 तक पहुंच चुकी:
लव अग्रवाल ने बताया कि देश ही नहीं दुनिया के आगे, यह एक कठिन चुनौती है. इस बीमारी के साथ समस्या है कि क़ई मामलों में गैर लक्षण वाले लोग भी इस बीमारी के वाहक बन रहे हैं. लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है. देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 तक पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी 149 हो चुका है. हालांकि इस दौरान 402 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि निर्माण कार्यों से जुड़े पंजीकृत मजदूरों के लिए 1000 से 6000 रुपये तक नकद राशि दिए जाने की घोषणा की गई है. अभी तक 2 करोड़ निर्माण श्रमिकों को 3000 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं. 

Corona Update: यूपी के 15 जिले आज रात 12 बजे से पूरी तरह से होंगे सील, आवश्यक सामानों की होगी होम डिलिवरी 

राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 363 पहुंच गया:
राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में 15 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. उनमें अकेले जयपुर में 9 पॉजिटिव केस चिन्हित किए गए हैं. इसके अलावा बीकानेर में 5 और जोधपुर में एक नया पॉजिटिव सामने आया है. आज दिनभर में अब तक कुल 20 नए पॉजिटिव के सामने आए हैं. ऐसे में अब तक राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 363 पहुंच गया है. 

Open Covid-19