VIDEO: नगर निगम ग्रेटर में अब पार्षद और चेयरमैन पति की मेयर चैंबर में नो एंट्री, जल्द ही कक्ष के बाहर लगा दिखेगा मैसेज बोर्ड

VIDEO: नगर निगम ग्रेटर में अब पार्षद और चेयरमैन पति की मेयर चैंबर में नो एंट्री, जल्द ही कक्ष के बाहर लगा दिखेगा मैसेज बोर्ड

जयपुर: ग्रेटर नगर निगम में लगता है विवादों का जिन्न वाहर आ गया है. यहीं कारण है कि एक मामला शांत होता नहीं है, दूसरा मामला तैयार हो जाता है. अब पार्सद पति और चैयरमेन पति विवादों में छाए हुए है.दरअसल कल ग्रेटर की कार्यवाहक मेयर के कक्ष में एक पार्षद  पति ने मेयर से उंची आवाज में बात की जिसके बाद मामला गर्म हो गया और मेयर ने पार्षद को फटकार लगाई. वहीं वार्ड 1 से 50 तक लाइट समिति की चैयरमेन रश्मि सैनी के पति और पार्षद दिनेश कांवट के बीच नौबत हाथापाई तक पहुंच गई.

वार्ड 141 के पार्षद ने मेयर शील धाबाई से उंची आवाज में बात की. यहीं नहीं मेयर के कक्ष में लगे फोन से पार्षद ने संबधित अधिकारी को फोन लगा दिया. मेयर ने शालीनता का हवाला देकर पार्षद को शांत करना चाहा. लेकिन पार्षद अपनी समस्याओं के साथ आपा खो चुके थे. उसके बाद मेयर ने पार्षद को हिदायत देते हुए कमरे से बाहर जाने के आदेश दिए. मयेर के कक्ष में जब पार्षद पति ने अपनी सारे हदे पार कर दी. लाइट की समस्या लेकर पहुंचे पार्षद पति ने मेयर को खरी खोटी सुनाई. मेयर ने परिचय पूछा तो बताया कि पार्षद पति हूं इसके बाद मेयर ने कहा गेट आउट. मेयर ने आगे से किसी भी कार्य के लिए स्वयं पार्षद को भेजने का हवाला दिया.

ग्रेटर नगर निगम में सोमवार को करीब 2 बजे बाद तीन नए विवादों ने जन्म लिया. दरअसल वार्ड संख्या 141 के पार्षद कार्यवाहक मेयर के कक्ष में आए और मेयर से उंची आवाज में बात करने लगे. मेयर ने शालीनता का हवाला दिया, लेकिन पार्ष कहा रूकने वाले थे. सूत्रों की माने तो मेयर के कक्ष में मौजूद पार्षद ने मेयर के फोन से निगम के एक अधिकारी को फोन लगा दिया और मेयर के सामने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए जमकर लताड़ लगाई, जिस पर मेयर नाराज हो गई और पार्षद को बाहर निकलने का आदेश भी दे दिया.ये मामला शांत नहीं हुआ कि तभी वार्ड संख्या 143 से पार्षद चांद सैनी के पति मेयर के कक्ष में आए औऱ मेयर से उंची आवाज में लाइट नहीं लगने का अलाप करने लगे मेयर ने उन्हे भी हिदायत देते हुए कक्ष से बाहर जाने की नसीहत देते हुए कहा कि आपका जो भी काम हो उसके लिए आप पार्षद को भेजा करें. 

लाइट समिति की चैयरमेन रश्मि सैनी के पति और वार्ड 26 से पार्षद दिनेश कांवट के बीच में चैयरमेन के चैंबर में जमकर बहस हुई.नौबत हाथापाई और तू -तडाक पर आ गई. गनिमत रही की दोनों के बीच हाथापाई नहीं हुई वरना मामला और भी ज्यादा गर्मा जाता. दरअसल पार्षद दिनेश कांवट ने चैयरमेन रश्मि सैनी के पति पर आरोप लगाया कि वो उनके वार्ड में लाइट चलाकर नहीं लगवा रहे है और अन्य वार्डों को लाइटे दी जा रही है. यहीं नहीं उन्होने ये भी कहा कि आप चैयरमेन के कक्ष में सीट पर बैठकर क्या कर रहे है जो चैयरमेन है उसे यहां भेजिए. नगर निगम में एक ही दिन में हुए तीन वाकये के बाद ग्रेटर की कार्यवाहक मेयर सख्त हो गई और उन्होने जल्द ही मेयर चंवर में पार्ष पति और चैयरमेन पति की एंटी को नो एंटी करने का फैसला लिया है. जल्दी ही मेयर के चैम्बर के बाहर इस तरह का नोटिस बोर्ड देखने को मिलेगा. 

और पढ़ें