भरतपुर में 1279 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मंत्री सुभाष गर्ग ने दिए अधिकारियों को निर्देश

भरतपुर में 1279 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मंत्री सुभाष गर्ग ने दिए अधिकारियों को निर्देश

भरतपुर में 1279 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मंत्री सुभाष गर्ग ने दिए अधिकारियों को निर्देश

भरतपुर: जिले में कोरोना का मीटर बढ़ता ही जा रहा है और जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है और अब आंकड़ा 1279 पर जा पहुंचा है. कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच राहत भरी खबर यह है कि इन 1279 में से अब तक 660 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.  

प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब कल्याण योजना को किया लॉन्च, मजदूरों को मिलेगा 125 दिनों का रोजगार  

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सख्ती के साथ पालना कराई जाए: 
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने भी आज भरतपुर पहुंचकर कोरोना से बचाव को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सख्ती के साथ पालना कराई जाए. चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि कोरोना से बचाव का एक ही उपाय है कि हम सभी को जागरूक होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में कल से जन जागरण का विशेष अभियान भी शुरू किया जाएगा. 

भरतपुर शहर इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ: 
भरतपुर शहर तो इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है और कई इलाकों में तो प्रशासन द्वारा कर्फ्यू भी लगाया हुआ है. शहर की आनंद नगर कॉलोनी, नमक कटरा, माली मोहल्ला कुम्हेर गेट, गोपालगढ़ मोहल्ला, नदिया मोहल्ला, कृष्णा नगर आदि इलाकों में रोजाना संक्रमित मरीजों की संख्या का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा हॉटस्पॉट इलाकों में तो कर्फ्यू लगा रखा है लेकिन शहर के बाजारों में रोजाना होने वाली भीड़ भाड़ चिंता बढ़ाने का काम करती है. 

दुकानें खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक: 
जिला प्रशासन ने बाजार में दुकानें खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक का तो किया है लेकिन इस दौरान बाजार में भारी भीड़ नजर आती है. साथ ही कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन की अनदेखी करते हुए भी लोग नजर आते हैं. हालांकि पुलिस द्वारा रोजाना मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है. 

Rajasthan Corona Updates: 158 नए केस मिले, धौलपुर में मिले सर्वाधिक 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज  

कई इलाकों में हुआ मरीजों की संख्या में एक साथ इजाफा:
भरतपुर शहर के अलावा नदबई, कुम्हेर, डीग, कामां, रूपवास आदि इलाकों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में एक साथ इजाफा हुआ है. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ भरतपुर भी आम जनता से अपील करता है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए पहले की तरह ही सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है छोटी सी लापरवाही एक बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है. 

और पढ़ें