Live News »

नागौर सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 13, चार घायलों में से एक महिला ने SMS अस्पताल में तोड़ा दम

 नागौर सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 13, चार घायलों में से एक महिला ने SMS अस्पताल में तोड़ा दम

नीगौर: जिले की कुचामन सिटी में शनिवार तड़के हुए सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. 4 घायलों में से एक महिला ने SMS अस्पताल में दम तोड़ दिया है. वहीं एक पुरुष, महिला और बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है. जिनका SMS के ट्रोमा सेंटर में उपचार चल रहा है. इससे पहले चार महिला, एक बच्ची सहित 12 लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनभर लोग घायल हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेजड़ी के पेड़ से जा टकराई: 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के लातूर और सोलापुर के लोग 2 मिनी बस में सवार होकर हरियाणा के हिसार जा रहे थे. बस किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे से कुचामन सिटी के पास से होकर गुजर रही थी, उसी दौरान अचानक सामने लावारिस गोवंश आ गए. इन्हें बचाने के प्रयास में एक मिनी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेजड़ी के पेड़ से जा टकराई.  

एक बच्ची और 4 महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत: 
उसके पीछे चल रही बस भी  अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई. इस दर्दनाक हादसे में एक बच्ची और 4 महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत हो गई है. वहीं बस में सबार 10 यात्री घायल हो गए, जिनमें 6 की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है. 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

महिला कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुचामन में लगा कर्फ्यू

महिला कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुचामन में लगा कर्फ्यू

नागौर: जिले में एक और महिला कांस्टेबल संक्रमित पाई गई है. ये जिले के परबतसर थाने में तैनात है और उसका निवास स्थान कुचामन सिटी में है . पुलिसकर्मी के कुचामन स्थित घर के आसपास कर्फ्यू लगा दिया गया है. कुचामन शहर में मंगलवार को एक महिला पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गए. एएसपी नितेशा आर्य, एसडीएम बाबूलाल चौधरी,सीओ नगाराम, सीआई रामवीर जाखड़ सहित नगर पालिका व प्रशासन का जाब्ता कलकत्ता कॉम्प्लेक्स पहुंचा है. 

पॉजिटिव पाई महिला पुलिसकर्मी परबतसर थाने में कार्यरत थी: 
एसडीएम बाबू लाल जाट और एएसपी नितेश आर्य ने बताया की पॉजिटिव पाई महिला पुलिसकर्मी परबतसर थाने में कार्यरत थी जो कुचामन के कलकत्ता कॉम्प्लेक्स में परिवार के साथ रह रही है. कलकत्ता कॉम्पलेक्स व आसपास की इमारतों पर  सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव करवाया गया. इसके बाद संक्रमित महिला पुलिसकर्मी को कलकत्ता कॉम्प्लेक्स से चिकित्सालय के कोविड 19 वार्स में शिफ्ट किया गया.

महिला कांस्टेबल के संपर्क में आये सभी लोगों के सेम्पल भी लिए गए: 
वहीं महिला के संपर्क में आये सभी लोगों के सेम्पल भी लिए गए है. हैरानी की बात ये है कि महिला कांस्टेबल को 3 दिन पहले परबतसर थाने की एक महिला कांस्टेबल के संक्रमित होने के बाद परबतसर के थाने के कई कार्मिको के साथ कुचामन में बनाए गए क्वारन्टीन सेंटर में क्वारन्टीन किया जाना था ,लेकिन ये कुचामन के कलकत्ता कॉम्प्लेक्स स्थित घर मे क्वारन्टीन थी. इसको लेकर अब सवाल उठाए जा रहे है. इस बारे में एसडीएम बाबू लाल जाट और एएसपी नितेश आर्य के जांच की बात कही है.  नागौर जिले में  अब तक 3 राजकीय कार्मिक कोरोना पॉजिटिव आ चुके है. जिनमे  एक एएनएम और 2 कांस्टेबल शामिल है. 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां का कुचामन पहुंचने पर किया भव्य स्वागत

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां का कुचामन पहुंचने पर किया भव्य स्वागत

कुचामन सिटी(नागौर): भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां का शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कुचामन सिटी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. पूनियां जयपुर से खींवसर जाते हुए नारायणपुरा में कुछ देर के लिए रुके थे जहां नागौर जिला देहात भाजपा इकाई के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. 

जनता कांग्रेस के 10 महीने के अराजक शासन से त्रस्त: 
सतीश पूनियां ने यहां कार्यकर्ताओ द्वार आयोजित स्वागत समारोह में संबोधित करते हुए कहा की दो विधानसभाओं में होने वाले उपचुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि राजस्थान की जनता कांग्रेस के 10 महीने के अराजक शासन से त्रस्त हो गई है. उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि जूठ बोलकर कांग्रेस सत्ता में आई थी चुनावों से पहले कांग्रेस ने कई वादे किए थे. किसानों को पूरा कर्ज माफ करने का वादा केवल चुनावी वादा रहा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी अधूरा है, सरकार की सूची में कुल 72 हजार बेरोजगार हैं जबकि प्रदेश 27 लाख से ज्यादा बेरोजगार हैं.  

प्रदेश में पिछले 10 महीनों 5 हजार से भी ज्यादा वारदातें हुई: 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले 10 महीनों 5 हजार से भी ज्यादा वारदातें हुई हैं उसमे दुष्कर्म, हत्या, डकैती, बलात्कार लूट पाट यह सब शामिल हैं, समझ मे यह नहीं आता कि मुख्यमंत्री जी जो गृहमंत्री हैं वो इस पद की जिम्मेवारी से बच कैसे सकते हैं. पूनियां ने कहा कि राजस्थान में लोगों में एक तरीके का भय है और अपराधी बेखौफ हो गए हैं. इसलिए मैं चाहता हूं कि इस चुनाव का जनता के माध्यम से पूरे देश मे एक संदेश जाए और हम सब गठबंधन का धर्म निभाते हुए कांग्रेस को ज्यादा वोटों से हराएं ताकि सरकार के खिलाफ एक संदेश पूरे देश मे जाए. 

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत: 
इस मौके पर प्रदेश महामंत्री बिरमदेव सिंह जेसास, भाजपा नागौर देहात जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मोदी, महामंत्री प्रवीण पुरोहित, पूर्व विधायक विजय सिंह चौधरी, पूर्व माटी कला बोर्ड के चेयरमैन हरिश्चंद्र कुमावत, मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया, परबतसर के पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, नगर पालिका चेयरमैन राधेश्याम गट्टानी, कुचामन भाजपा नगर अध्यक्ष राजेंद्र सिंह प्रेमपुरा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने  प्रदेशाध्यक्ष का कुचामन की सीमा में पहुंचने पर स्वागत किया. 

...नरपत ज़ोया संवाददाता 1st इंडिया न्यूज नागौर

कुचामन पुलिस ने अभियान चलाकर हटाया सड़क किनारे से अस्थाई अतिक्रमण

कुचामन पुलिस ने अभियान चलाकर हटाया सड़क किनारे से अस्थाई अतिक्रमण

कुचामन(नागौर): जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक के आदेशों के बाद कुचामन पुलिस ने शहर के मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाया और व्यापारियों से यातायात व्यवस्था बनाए रखने की बात कही. शहर के मुख्य मार्गो पर अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों सहित सड़कों के किनारे लगे अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस ने एक अभियान शुरू कर दिया है. जिसमें पुलिस ने कई वाहनों के चालान किए तथा दुकानदारों और सड़क पर हाथ ठेला लगा कर फल, सब्जी बेचने वालों को सड़क पर ठेला न लगाने की चेतावनी दी है.

दुकानों के बाहर लगने वाले ठेलों को हटाया गया: 
कुचामन थाना प्रभारी रामवीर जाखड़ ने बताया है कि स्टेशन रोड़, बस स्टेण्ड, सदर बाजार, पुरानी धान मण्डी व मुख्य बाजारों, अहिंसा सर्किल व बूडसु रोड पर अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान सभी स्थानों पर व्यापारियों ने अपना सामान सड़क पर सजाया हुआ था. कुछ लोगों ने सड़क के किनारे पैदल रास्ते पर ठेला और फड़ लगाई हुई थी. पुलिस टीम ने दुकान से बाहर सजाए गए सामान को दुकानों तक समेटा.  दुकानों के बाहर लगने वाले ठेलों को हटाया गया है. मुख्य बाजार पर सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर कार्रवाई की गई है जिसमें बगैर नंबर के वाहनों के भी चालान काटे गए हैं. थाना प्रभारी ने कहा है कि इस तरह का अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस का ये अभियान जारी रहेगा.   

संविदाकर्मियों से जुड़ी समस्याओं का जल्द होगा समाधान : शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा 

संविदाकर्मियों से जुड़ी समस्याओं का जल्द होगा समाधान : शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा 

नागौर: प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा आज नागौर जिले के कुचामन सिटी के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार, निजी स्कूलों की और से मनमाने तरीके से लिये जाने वाली फीस और अन्य शुल्कों के सख्त खिलाफ है और अगर इस तरह की कोई भी शिकायत सरकार को मिलेगी, तो जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

प्रदेश सरकार का नवाचार:
डोटासरा का कुचामन के स्काई वर्ल्ड रिसोर्ट में संचालक राजेन्द्र चौधरी ने स्वागत किया. इस मौके पर एसडीएम बाबू लाल, सीबीईओ जगदीश राय एसीबीईओ दिनेश चौधरी, सहित शिक्षा विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ साल से आमजन के सरकारी स्कूल के प्रति नजरिया उदासीन होता जा रहा है. ऐसे में प्रदेश सरकार ने नवाचार करते हुए गांवो में बालसभा का आयोजन शुरू किया गया है, जिसके परिणाम सकारात्मक मिल रहे है. साथ ही सरकारी शिक्षकों के वे पुत्र या पुत्री को राजकीय विधालयो में पढ़ाई करके  70 प्रतिशत अंक लाएंगे उनको भी प्रोत्साहन राशि  दिए जाने की योजना शुरू की गई है. 

संविदाकर्मियों की समस्याओं पर ठोस फैसला:
शिक्षा मंत्री डोटासरा ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में  मदरसा पैराटीचर सहित सभी संविदाकर्मियों के लिए गंभीर है. पिछली सरकार तो संविदाकर्मियों के साथ कमेटी-कमेटी खेलती रही, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुआई वाली प्रदेश सरकार जल्द ही कोई ठोस फैसला लेकर संविदाकर्मियों की समस्याओं का समाधान करने वाली है. 

Open Covid-19