ओलंपिक स्टार लवलीना का असम में गर्मजोशी से स्वागत, दोपहर में होगा सम्मान

ओलंपिक स्टार लवलीना का असम में गर्मजोशी से स्वागत, दोपहर में होगा सम्मान

ओलंपिक स्टार लवलीना का असम में गर्मजोशी से स्वागत, दोपहर में होगा सम्मान

गुवाहाटी: ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन का गुरुवार को यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा हवाईअड्डे पर उनके स्वागत के लिए पहुंचे.

गर्व एवं गौरव के साथ गुवाहाटी हवाई अड्डे पर किया स्टार ओलंपियन पदक विजेता का सम्मान:
मुक्केबाजी (69 किलोग्राम श्रेणी) में कांस्य पदक जीतने वाली बोरगोहेन को दोपहर में राज्य सरकार सम्मानित करेगी. विमान की सीढ़ियों से उतरने ही, सरमा ने बोरगोहेन की पीठ थपथपाई और उन्हें, पांरपरिक असमिया गमोसा (गमछा) और जापी तथा एक पुष्पगुच्छ भेंट किया. उन्होंने कहा कि गर्व एवं गौरव के साथ, मैंने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर हमारी स्टार ओलंपियन पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन का स्वागत किया. लवलीना ने तोक्यो ओलंपिक में अपनी सफलता के साथ एक अरब सपनों को पंख दिए हैं और विश्व स्तर पर बड़ी उपलब्धि हासिल करने की ख्वाहिश रखने वाली ग्रामीण क्षेत्रों में उभरती खेल प्रतिभाओं के लिए एक उदाहरण पेश किया है. सरमा के साथ खेल मंत्री बिमल बोरो भी मौजूद थे.

सम्मानित किए जाने से पहले करेंगी आराम:
हवाईअड्डे से निकलकर 23 वर्षीय मुक्केबाज एक बस में सवार हुईं जो उनके बड़े-बड़े कट-आउट से सजी हुई थी और शहर के एक होटल के लिए रवाना हुईं जहां वह दोपहर में यहां श्रीमंता शंकरादेव कलाक्षेत्र में असम सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने से पहले आराम करेंगी. बोरगोहेन शाम में राज्यपाल जगदीश मुखी से भी मुलाकात करेंगी. हालांकि, इस दौरान वह गोलाघार में अपने गांव बारोमुखिया नहीं जाएंगी बल्कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली लौटेंगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिक पदक विजेताओं से मुलाकात करेंगे.

बोरगोहन ओलंपिक में पदक जीतने वाली तीसरी भारतीय मुक्केबाज हैं. भारतीय मुक्केबाजी की दो सबसे बड़ी हस्तियों- छह बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकॉम और अत्यंत प्रतिष्ठित विजेंद्र सिंह के साथ अब तीसरा नाम उनका नाम जुड़ गया है.  (भाषा) 

और पढ़ें