नई दिल्ली: अवनि लेखरा की जीत पर राष्ट्रपति ने कहा, आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत प्रफुल्लित

अवनि लेखरा की जीत पर राष्ट्रपति ने कहा, आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत प्रफुल्लित

अवनि लेखरा की जीत पर राष्ट्रपति ने कहा, आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत प्रफुल्लित

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला अवनि लेखरा को उनकी शानदार उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत प्रफुल्लित है. 19 वर्षीय लेखरा ने सोमवार को तोक्यो पैरालंपिक खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं के आर-2 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में स्वर्ण पदक जीतकर यह मुकाम हासिल किया.

राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा कि भारत की एक और बेटी ने हमें गर्व करने का मौका दिया है. इतिहास रचने और पैरालंपिक में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने पर अवनि लेखरा को बधाइयां. आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत प्रफुल्लित है. आपकी असाधारण उपलब्धि से पोडियम पर हमारा तिरंगा लहराया. राष्ट्रपति ने तोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर चक्का फेंक एथलीट योगेश कथूनिया को और भाला फेंक स्पर्धा में पदक जीतने वाले देवेन्द्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर को भी बधाई दी.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पैरालंपिक में खिलाड़ियों को देश का गौरव बढ़ाते देख बहुत खुशी हो रही है. योगेश कथूनिया ने चक्का फेंक में रजत पदक जीता, देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर ने भाला फेंक में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता. बधाइयां. हर भारतीय आपकी सफलता का गौरव गान कर रहा है.(भाषा) 

और पढ़ें