नई दिल्ली विदेश में नौकरी के लिए वीजा दिलाने के नाम पर 150 लोगों से ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

विदेश में नौकरी के लिए वीजा दिलाने के नाम पर 150 लोगों से ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

विदेश में नौकरी के लिए वीजा दिलाने के नाम पर 150 लोगों से ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: विदेश में नौकरी के लिए वीजा दिलाने के नाम पर 150 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आरोपी मोहम्मद मोहसिन उर्फ परवेज अहमद (25) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का निवासी है. पुलिस के अनुसार, उन्होंने लक्ष्मी नगर में ‘फोकस ट्रेवेल्स’ नामक ट्रेवेल एजेंसी में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं. बाद में पता चला कि वहां पर लोगों को विदेश में नौकरी के लिए वीजा दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला गिरोह संचालित हो रहा था. अहमद और उसका साथी विशाल चौधरी यह काम करते थे.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्यालय दो तीन दिन से बंद था और कुछ लोग उसके आसपास घूम रहे थे. लोगों का आरोप था कि अहमद और चौधरी ने उन सभी से 22-22 हजार रुपये लिए और कार्य वीजा पर उन्हें न्यूजीलैंड, कुवैत तथा अन्य पश्चिम एशियाई देशों में भेजने का वादा किया था. अधिकारी ने कहा कि कार्यालय में कोई नहीं था और अहमद तथा चौधरी लोगों को उनका पासपोर्ट वापस देने के एवज में और पैसे की मांग कर रहे थे.

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने कहा कि जांच में सामने आया कि अहमद शुक्रवार को दिल्ली में था और उसे लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि अहमद ने बताया कि उसका असली नाम मोहम्मद मोहसिन है और चौधरी का वास्तविक नाम मोहम्मद फरहाद है. उन्होंने कहा कि चौधरी फरार है और उसे पकड़ने का प्रयास जारी है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें