नई दिल्ली वाणिज्यिक आवासीय परियोजना में निवेश के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

वाणिज्यिक आवासीय परियोजना में निवेश के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

वाणिज्यिक आवासीय परियोजना में निवेश के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली: वाणिज्यिक आवासीय परियोजना में निवेश के नाम पर एक बुजुर्ग को ठगने के आरोप में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली के रोहिणी निवासी नितिन जैन को एक वरिष्ठ नागरिक से 11 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कालकाजी के निवासी की शिकायत के बाद आर्थिक अपराध शाखा ने इस संबंध में मामला दर्ज किया.

पुलिस ने बताया कि कालकाजी निवासी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने कथित ‘ट्रिनिटी’ और ‘महेश्वर’ परियोजनाओं में निवेश किया था, जिसे ‘रहेजा डेवलपर्स लिमिटेड’ द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर -84 में बनवाया जाना था. पुलिस ने बताया कि जैन ने कथित कंपनी के अधिकृत ‘चैनल पार्टनर’ होने का दावा किया था. आरोपी ने व्यक्ति को कंपनी की कथित ‘संपदा’ परियोजना में एक ‘यूनिट’ की पुनर्खरीद में अधिक मूल्य प्रदान करने का वादा किया था. इसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति ने जैन के निजी खाते और उसकी कंपनी ‘आदिनाथ एसोसिएट्स’ में 11.50 करोड़ रुपये जमा करवाए. बाद में कथित ‘डेवलपर’ ने उनकी बुकिंग रद्द कर दी. जैन ने बुजुर्ग को पैसे वापस करने के लिए जो चेक दिए थे, वे बैंक द्वारा लौटा (डिसऑनर) दिए गए .

विशेष पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि बुर्जुग ने ‘रहेजा डेवलपर्स’ को 'ट्रिनिटी' परियोजना के लिए चेक के जरिए 75,20,000 रुपये का भुगतान किया था और जैन को अतिरिक्त 6,91,83,150 रुपये का भुगतान भी किया. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने बुर्जुग द्वारा मुहैया कराए गए दस्तावेजों पर गौर किया और बैंक के लेन-देन से जुड़ी जानकारी भी हासिल की. सोर्स- भाषा

और पढ़ें