600 ग्राम अफीम दूध और 15 किलो अवैध डोडा पोस्त सहित एक तस्कर गिरफ्तार

Suryaveer Singh Tanwar Published Date 2019/04/11 05:46

जैसलमेर। मोहनगढ़ पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कंग द्वारा अवैध मादक पदार्थो की रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत 600 ग्राम अफीम व 15 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ आरोपी को गिरप्तार किया गया। सहीराम प्रभारी अधिकारी ने बताया कि मुखबिर सूचना मिली कि एक आदमी अवैध डोडा पोस्त लेकर मोहनगढ़ आ रहा है। जिसकी सूचना पर  थाना अधिकारी अमर सिंह रतनू के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया। 

पुलिस चौकी 113 आरडी के जरिये मिली ईतला पर मुख्य बाजार मोहनगढ़ में एक सफेद प्लास्टिक का कट्टा लिये हुये व्यक्ति को खड़े देखा जो पुलिस की गाडी को देखकर अपने साथ लिये एक प्लास्टिक के कट्टे को अपने कंधे पर उठाकर हडबडाहट में चौराहे की तरफ रवाना हुआ। जिसको पुलिस मय जाब्ता द्वारा घेरकर नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम मानाराम पुत्र राणाराम, जाति बिश्नोई, उम्र 63 साल, निवासी सिमराथल हाल निवासी चक 03 बीडी, जवाहरनगर होना बताया। तथा उसके द्वारा अपने कन्धे पर उठाये हुये कट्टे के बारे में पूछा तो उसने कभी कुछ-कभी कुछ बताते हुये कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया। फिर मानाराम ने अपने पास लिये सफेद प्लास्टिक के कट्टा में डोडा-पोस्त व अफीम का दुध होना बताया।  

जिस पर रूबरू मौतबिरान के एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुये मानाराम की जामा तलाशी व उसके कंधे पर उठाये हुये प्लास्टिक के कट्टा को चैक किया तो प्लास्टिक के कट्टा में डोडा पोस्त मिला। जिसे सूंघा परखा तो डोडा पोस्त होना पाया गया। तथा उसी कट्टा में एक पारदर्शी प्लास्टिक की पॉलिथिन जिसमें भूरे रंग का द्रव जैसा पदार्थ भरा हुआ पाया गया जिसको सूंघा व परखा तो उसमें अफीम का दूध होना पाया गया। जिसके बारे में मानाराम से अपने कब्जे में अवैध डोडा पोस्त व अफीम का दूध रखने बाबत लाईसेंस/परमिट के बारे में पूछा गया तो कोई वैध लाईसेंस/परमीट होना नहीं मिला। जिस पर SI सहीराम द्वारा स्वतंत्र मौतबिरान के समक्ष चार्जेबल इलेक्ट्रॉनिक कांटे से तोल किया गया तो डोडा पोस्त का कट्टे सहित कुल वजन 15 किलोग्राम होना पाया गया तथा अफीम के दूध का प्लास्टिक की थेली सहित कुल 600 ग्राम वजन होना पाया गया। जिस पर प्लास्टिक के कट्टे में भरे अवैध डोडा पोस्त व अफीम के दूध में से नमूना सेम्पल व कन्ट्रोल सेम्पल तथा शैष वजह सबूत जब्त की गई तथा मानाराम को  गिरफ्तार कर कार्यवाही की जा रही है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in