कुलगाम मुठभेड़: इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को किया पाबंद, 1 आतंकवादी ढेर, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

कुलगाम मुठभेड़: इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को किया पाबंद, 1 आतंकवादी ढेर, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

कुलगाम मुठभेड़: इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को किया पाबंद,  1 आतंकवादी ढेर, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के काफिले पर आतंकवादियों के गोलीबारी करने पर शुरू हुई मुठभेड़ रातभर चली और इसमें एक आतंकवादी मारा गया जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं, अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुठभेड़ के दौरान दो आम नागरिक भी घायल हो गए हैं. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया कि अभी तक, एक आतंकवादी मारा गया है. इमारत (जहां आतंकवादी छिपे थे) की पूरी तलाशी ली जाएगी. 

इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों को किया पांबद:
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की. पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ने भी जवाबी गोलीबारी की. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सेना के दल तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी की गई. उन्होंने बताया कि बल ने आतंकवादियों को वहां से भागने का कोई मौका नहीं दिया. जिसके बाद आतंकवादी नजदीक की बड़ी इमारत में छिप गए, वहां से उन्होंने पुलिस तथा सुरक्षा बलों के संयुक्त दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

प्रवक्ता ने बताया कि एक सीआरपीएफ कर्मी, एक सैन्य कर्मी और दो आम नागरिक आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल हो गए. सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें