Live News »

अजमेर में क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी

अजमेर में क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी

अजमेर। प्रदेश भर में ऑनलाइन ठगी करने वाले हैकर्स सक्रिय है। पुलिस की साइबर क्राइम टीम अभी तक भी मुख्य आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है।  शातिर ठग अपने संपर्कों के माध्यम से डिटेल एकत्र कर लेते हैं और लोगों के पसीने की कमाई को अपने लैपटॉप के माध्यम से खातों से उड़ा लेते हैं। जिले में ऐसा ही एक ऑन लाइन ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें  क्रेडिट कार्ड के जरिये शातिर ठगों ने बैंक खाते से रुपए निकाले।

गौरतलब है कि केसर गंज निवासी विकास शर्मा के मोबाइल फोन पर आए एक मैसेज ने उसे अचरज में डाल दिया, जिसमें बिना कुछ खरीदे ही उसके क्रेडिट कार्ड से 17 हजार 898 रुपए निकाल लिए गए। जबकि उसके मोबाइल फोन पर ना तो ओटीपी नंबर आया और ना ही उसने अपने क्रेडिट कार्ड का कहीं पर उपयोग किया। पीड़ित ने क्लॉक टावर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

नागौर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से 11.36 लाख रुपए और शराब की 21 बोतलें बरामद

नागौर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से 11.36 लाख रुपए और शराब की 21 बोतलें बरामद

अजमेर: नागौर जिले में तैनात उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका को मंगलवार देर रात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, अजमेर ने कार्रवाई करते हुए ग्यारह लाख 36 हजार 900 रुपए की नकदी के साथ पकड़ा. नरूका की गाड़ी में एसीबी ने 21 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है. इसके लिए थांवला थाने में आबकारी अधिनियम में अलग से मुकदमा दर्ज किया है. एसीबी नरूका से जब्त नकदी के संबंध में पड़ताल में जुटी है. वहीं आज एसीबी ने शास्त्री नगर स्तिथ केसर सिंह के मकान पर भी दबिश दी वही मकान ओर किसी की मौजूदगी नही होने पर मकान को एसीबी ने सीज कर दिया. वहीं आरोपी के परिजनों के आने के बाद उनकी मौजूदगी में तलाशी लेगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, देचू में 11 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त 

पुलिस अधीक्षक एसीबी(अजमेर) समीर सिंह ने बताया कि नागौर के खींवसर पुलिस थाने से दो-तीन दिन पहले शिकायत पर हटाए गए. अजमेर निवासी उपनिरीक्षक केसरसिंह नरूका के बड़ी रकम लेकर अपने गांव के लिए रवाना होने की सूचना मिली. मुखबिर की सूचना पर नागौर एएसपी रमेश मौर्य व अजमेर चौकी उप अधीक्षक महिपाल चौधरी को एसआई नरूका को ट्रेप करने के आदेश दिए. एसीबी टीम ने नरूका को थांवला टोल नाके पर रोका. जहां तलाशी में नरूका की कार से 11 लाख 36 हजार 900 रुपए की रकम के साथ 21 बोतल विदेशी अंग्रेजी शराब बरामद की गई. एसीबी ने मात्रा से अधिक शराब का थांवला पुलिस थाने में आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज करवाया है. 

VIDEO: हमने कभी सरकार गिराने की कोशिश नहीं की, हमें बागी या विरोधी कहना बिल्कुल गलत- विश्वेन्द्र सिंह 

अजमेर डिप्टी पारसमल ने बताया कि सूचना मिली थी कि एसआई नरूका ने खींवसर थाने में पद पर रहते हुए रिश्वत की जो राशि ली थी, उसे लेकर गांव जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर उसे नागौर-अजमेर रोड पर स्थित बाड़ी घाटी टोल नाके पर रूकवाकर गाड़ी की तलाशी ली तो 11 लाख 36 लाख रुपए 900 रुपए मिले. एसीबी मामले में पड़ताल में जुटी है. 

...अजमेर से फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट

सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों को 20-20 साल का कठोर कारावास, अजमेर न्यायालय ने सुनाया फैसला 

 सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों को 20-20 साल का कठोर कारावास, अजमेर न्यायालय ने सुनाया फैसला 

अजमेर: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को कोर्ट ने शुक्रवार को  दोषी करार कर तीनों दुष्कर्मियों को 20-20 साल की सजा सुनाई साथ ही 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित भी किया गया. 5 फरवरी 2019 को अजमेर के मसूदा थाने में नाबालिग के परिजनों ने नाबालिग के अपहरण और उसके साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया. 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी, सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए निकालने का है आरोप

50 हजार रुपए के अर्थदंड से किया दंडित:
वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर मसूदा थाना क्षेत्र के रहने वाले परमेश, जगदीश ओर पुखराज को गिरफ्तार कर लिया.शुक्रवार को अजमेर की पॉस्को कोर्ट संख्या 2 ने तीनों को दोषी करार करते हुए 20-20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई, साथ ही 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित भी किया गया. 

नई शिक्षा नीति पर बोले मंत्री सुभाष गर्ग, कहा,केन्द्र सरकार ने नई पॉलिसी में कई असमंजस को दूर नहीं किया

23 गवाह ओर 36 दस्तावेज न्यायालय में पेश:
लोक अभियोजक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग किसी काम से अपने घर से बाहर निकली थी तभी तीनों ने उसे बीच रास्ते मे जबरन ट्रक में बैठा कर अपहरण किया और उसे गुजरात तक ले गए जहां पर उसके साथ गलत काम किया. वहीं पूरे मामले में दोनों तरफ से 23 गवाह ओर 36 दस्तावेज न्यायालय में पेश किए गए. जिनके आधार पर तीनों को सजा सुनाई गई.

...फर्स्ट इंडिया के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट 

देशभर में मनाई जा रही बकरीद, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर खोल गया जन्नती दरवाजा

देशभर में मनाई जा रही बकरीद, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर खोल गया जन्नती दरवाजा

अजमेर: मुस्लिम धर्म का एक बड़ा त्योहार ईद का पर्व आज मनाया जा रहा है. कोरोना महामारी के चलते सरकार ने किसी भी ईदगाह, या मस्जिद को खोलने की इजाजत नहीं दी है साथ ही कही पर भी सामूहिक नमाज अदा नहीं की जाएगी. अजमेर में स्तिथ ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर आज जन्नती दरवाजा खोला गया. यह दरवाजा जायरीनों ओर अकीदतमंदों के लिए साल में 4 बार खोला जाता है जिसमे से 2 बार ईद पर खोला जाता है, एक बार ख्वाजा साहब के उर्स पर ओर एक बार मिनी उर्स पर.

Horoscope Today, 1st August 2020: बुध का कर्क राशि में प्रवेश, इन राशियों को करेगा मालामाल 

जायरीन इस बार अपनी इबादत जन्नती दरवाजे पर नहीं कर पाएंगे: 
दरगाह बन्द होने के कारण जायरीन इस बार अपनी इबादत जन्नती दरवाजे पर नहीं कर पाएंगे. वहीं मुस्लिम समाज के बड़े धर्मगुरुओं के द्वारा सभी से आग्रह किया गया था कि वह घरों में ही रह कर इस पर्व को मनाए और आपस मे खुशियां बांटे, और कोरोना के नियमों का भी खास ख्याल रखें. 

निजी कंपनी का लाइजनिंग ऑफिसर ट्रैप प्रकरण:  एसीबी ने आरोपी को कोर्ट में किया पेश, कोर्ट ने भेजा जेल 

निजी कंपनी का लाइजनिंग ऑफिसर ट्रैप प्रकरण:  एसीबी ने आरोपी को कोर्ट में किया पेश, कोर्ट ने भेजा जेल 

अजमेर: अधिकृत मकान के मुआवजा राशि दिलाने की एवज में 1 लाख रुपए की राशि मांगने वाला रिश्वतखोर बुधवार को एसीबी के हत्थे चढ गया. जिसे गुरुवार को न्यायालय में  पेश किया गया. न्यायालय ने रिश्वतखोर को 13 अगस्त तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. एसीबी डिप्टी एसपी महिपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि निजी कंपनी के लाइजनिंग अधिकारी राहुल राघव ने परिवादी पहलाद से यह राशि बतौर रिश्वत के तौर पर मांगी थी और पीड़ित ने इसकी शिकायत 16 जुलाई को एसीबी में दर्ज करवाई थी.

सीएम गहलोत ने दी दुर्घटना प्रकरणों में सहायता के लिए आवेदन में 3 माह की छूट

एसीबी ने की रिश्वत की राशि बरामद:
शिकायत के अनुसार एसीबी ने पहले मामले का सत्यापन करवाया और फिर अधिकारी के खिलाफ जाल बिछाया और वह उनके जाल में फंस गया आरोपी को ₹50000 के रिश्वत के साथ किशनगढ़ से गिरफ्तार किया है और उसके पास से एसीबी को रिश्वत की राशि भी बरामद हो गई है. 

ACB कर रही मामले की पड़ताल:
डिप्टी ने जानकारी देते हुए बताया कि रिश्वतखोर से पुछताछ में पता लगा कि एसडीएम कार्यालय का एक बाबू आबिद अली भी उसके साथ शामिल थी जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की परिक्रिया जारी है वही जल्द ही मामले में ओर भी खुलासे हो सकते है और मामले की पड़ताल जारी है.

बॉलीवुड में डेब्यू करेगी श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी, मूवी का फर्स्ट लुक जारी

दुष्कर्म का प्रयास और हत्या के दोषी को मिला आजीवन कारावास, अजमेर की विशेष न्यायालय ने सुनाया फैसला 

दुष्कर्म का प्रयास और हत्या के दोषी को मिला आजीवन कारावास, अजमेर की विशेष न्यायालय ने सुनाया फैसला 

अजमेर: नाबालिग के साथ दरिंदगी करने का प्रयास करने और उसकी हत्या करने के मामले में सोमवार को अजमेर की विशेष न्यायालय ने फैसला सुना दिया. न्यायालय ने सोमवार को आरोपी प्रेम पासवान को आईपीसी की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास और 55 हजार रुपए के अर्थदंड से दण्डित किया.

31 अक्टूबर 2017 के ब्यावर सदर थाने का मामला:
31 अक्टूबर 2017 को ब्यावर सदर थाना क्षेत्र में मासूम नाबालिग के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने का प्रयास और हत्या के मामले में न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया और दरिंदे को आजीवन कारावास और 55 हजार के अर्थदंड से दण्डित किया.लोक अभियोजक रूपेंद्र परिहार ने जानकरी देते हुए बताया की नाबालिग अपने परिवार के साथ अजमेर मजदूरी करने आई थी. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने उठाई कैबिनेट प्रस्ताव पर आपत्तियां, 3 बिंदुओं पर मांगा राज्य सरकार से स्पष्टीकरण

दुपट्टे से गला दबा कर की थी हत्या: 
वे अजमेर के ब्यावर सदर थाना क्षेत्र में रह रही थी और एक दिन वह शौच करने जा रही थी तभी आरोपी प्रेम पासवान ने नाबालिग का पीछा किया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास किया तभी नाबालिग ने शोर करना शुरू कर दिया और आरोपी द्वारा नाबालिग के दुपट्टे से उसका गला दबा दिया और उसकी हत्या कर दी. वहीं न्यायालय ने मामले में आज फैसला सुनाते हुए बिहार गया निवासी प्रेम पासवान को आजीवन कारावास और 55 हजार के अर्थदंड से दण्डित किया गया. 

अरावली गुफा में विराजमान हैं तिलकेश्वर महादेव, श्रावण मास के चौथे सोमवार को हुई विशेष पूजा 

12th Arts Result 2020: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किया परिणाम, 90.70 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास

12th Arts Result 2020: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किया परिणाम, 90.70 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास

जयपुर: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस वर्ष कुल 90.70 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने RBSE 12वीं कला की परीक्षा पास की है.  बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर डीपी जारोली ने बोर्ड के रिट कार्यालय से परिणाम की घोषणा की. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  rajresults.nic.in पर जारी किया गया. 

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की 12 कला वर्ग का परिणाम ताज बोर्ड प्रबंधन ने जारी कर दिया.बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर डीपी जारोली ने लेपटॉप का बटन दबा कर परिणाम जारी किया और फिर परिणाम को बर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया.उन्होंने बताया कि इस बार बोर्ड का यह परिणाम 90.70 प्रतिशत रहा है.इस परीक्षा में 5 लाख 90 हजार 868 ने परीक्षा में भाग लिया. जिसमें से 5 लाख 26 हजार 726 विद्यार्थी पास हुए. जिनमें से 2 लाख 64 हजार 892 छात्र और 2 लाख 61 हजार 834 छत्राओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की. 

परीक्षा में उतीर्ण छत्राओ का प्रतिशत 93.10 प्रतिशत रहा जबकि छात्रों का प्रतिशत 88.45 दर्ज किया गया.बोर्ड अध्यक्ष डॉक्टर जारोली ने बताया कि शेष परिणाम भी बोर्ड जल्दी जारी करेगा.इस मौके पर बोर्ड के विभिन्न अधिकरी भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया है. अब बोर्ड को केवल 10वीं का रिजल्ट ही जारी करना है.  

उत्तराखंड में बरसी आसमानी आफत, बिजली गिरने से हर की पौड़ी की दीवार ढही

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी के दो सहयोगी गिरफ्तार

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी के दो सहयोगी गिरफ्तार

अजमेर: जिले के क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया. वहीं मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस के कल गिरफ्तर कर लिया था. मामले की जानकारी देते हुए उत्तर सी ओ प्रियंका रघुवंशी ने बताया कि थाने में पीड़िता की मां ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी बच्ची घर से कहीं लापता हो गई है. 

जालोर: जसवंतपुरा में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी मूलचंद हिरासत में

अन्य स्थान पर ले जाकर किया दुष्कर्म: 
जिसके बाद पुलिस ने उसे तलाश कर थाने लाए और नाबालिग से बयान लिए तो नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह चौपाटी पर घूमने गई थी. जहां कुछ लोग गाड़ी लेकर आए और उसे गाड़ी में लेकर चले गए और अन्य स्थान पर उसके साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया. जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस मामले में थाना पुलिस ने आरोपी रोहित को कल गिरफ्तार कर लिया था और आज उसके 2 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया. 

Rajasthan Political Crisis: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, विधायक मदन दिलावर हाईकोर्ट जाने की तैयारी में

RAS मुख्य परीक्षा परिणाम सवालों के घेरे में, अभ्यर्थियों ने कहा-जल्दबाजी में जारी किया गया परिणाम

RAS मुख्य परीक्षा परिणाम सवालों के घेरे में, अभ्यर्थियों ने कहा-जल्दबाजी में जारी किया गया परिणाम

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का परिणाम जारी किया गया था जो कि अब सवालों के घेरे में खड़ा होता दिख रहा है. परीक्षा के कुछ अभ्यर्थियों ने आरपीएससी पर आरोप लगाया है कि आरपीएससी ने नियमों को ताक में रखकर परिणाम जल्दबाजी में जारी कर दिया.

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण: मुख्यमंत्री आवास पर बढ़ी हलचल, करीब 20 मंत्री-विधायक पहुंचे सीएम आवास

1.9 गुना ही अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया:
अभ्यार्थी ने बताया कि आरएएस मुख्य परीक्षा वर्ष 2013 और 2016 में आरपीएससी द्वारा साक्षात्कार के लिए ढाई से 3 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था लेकिन इस बार सिर्फ 1. 9 गुना ही अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है. जो सवालों के घेरे में खड़ा होता दिख रहा है.

अभियर्थियों ने उच्च न्यायालय में जाने की कही बात:
वहीं कुछ अभ्यर्थी ने बताया कि वह इसके खिलाफ उच्च न्यायालय या फिर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका भी दायर कर सकते हैं. उनकी मांग है कि आरपीएससी जल्द संशोधित परिणाम को जारी कर अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करें.

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण: सचिन पायलट को मिल चुका SOG का नोटिस, तब से ही खफा हैं पायलट !

Open Covid-19