Live News »

आहोर कस्बे में विधिक सेवा शिविर का हुआ आयोजन

आहोर कस्बे में विधिक सेवा शिविर का हुआ आयोजन

आहोर(जालोर)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आज आहोर कस्बे में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान जिला पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश जितेन्द्रसिंह, जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, मुख्य न्यायाधीश पवन कुमार काला सहित कई न्यायिक अधिकारियों ने शिरकत की। शिविर के दौरान दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल,  बैशाखी वितरित की गई, वहीं नेत्रहीन व्यक्तियों को छड़ी प्रदान की गई। 

साथ ही पेंशन के पात्र व्यक्तियों को पीपीओ, किसानों को स्प्रे किट, महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी वितरित किए गए। शिविर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे जिन्हें कानून संबंधित विस्तृत जानकारी भी दी गई। साथ ही शिविर में संबंधित विभागों की स्टॉल भी लगाई गई। जहां दिन भर आमलोगों ने जानकारियां प्राप्त की। इस अवसर पर विकास अधिकारी इंदरसिंह राजपुरोहित, तहसीलदार हीरसिंह चारण सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।
विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज आहोर

और पढ़ें

Most Related Stories

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

जालोर: जिले के आहोर में कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व उसके दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्षेत्र के चार युवक इस लुटेरी दुल्हन के जाल में फंस कर ठगी के शिकार हुए है. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने रूपसिंह, धनाराम, अमृत भाई व जगदीश ने आहोर पुलिस थाने मे रिपोर्ट पेश कर गुजरात निवासी कल्पना बेन व अन्य लोगों के खिलाफ शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने व घर से गहने व रूपये ले जाने का मामला दर्ज कराया था. मामले की तहकीकात के लिए थाने के एएसआई अखाराम व टीम ने गुजरात के जामनगर मे दबिश देकर लूटेरी दुल्हन कल्पना बैन व दलाल विमल दामा को गिरफ्तार कर आहोर लाया गया.

कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह:  
पुलिस ने बताया कि कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह है. जो मोटी रकम लेकर युवक के साथ शादी रचने का ढोंग करती है और चार पांच दिन तक घर वालो का विश्वास जीतकर मौका पा कर गहने व नकदी लेकर फरार हो जाती है. दुल्हन को भगाने मे इस गिरोह की प्रमुख भूमिका रहती है. इस सारे काम मे नाम व पत्ते झूठे दिए जाते है. लूटेरी दुल्हन ने शादी के नाम पर लाखों रुपए लूटने की जानकारी मिली है. जांच अधिकारी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्य लक्ष्मी प्रजापत व शानदाबेन की तलाश की जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ठगी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है.