Live News »

ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा की मौत, अमेरिका को दी थी धमकी

ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा की मौत, अमेरिका को दी थी धमकी

वाशिंगटन: अमेरिकी खुफिया जानकारी के अनुसार अल-कायदा का प्रमुख चुने गए ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा की मौत हो गई. तीन अमेरिकी अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि उनके पास हमजा बिन लादेन के मारे जाने की जानकारी है, लेकिन उन्होंने जगह और तारीख के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया. अमेरिकी कार्रवाई में ओसामा के मारे जाने के बाद हमजा ही अल कायदा की कमान संभाल रहा था. 

अमेरिका को धमकी दी थी धमकी: 
2015 में लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने अमेरिका को धमकी दी थी कि वो अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका पर हमला करेगा. जिसके बाद अमेरिका ने उस पर 10 लाख डॉलर  का पुरस्कार रखा था. 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सील कमांडो ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. बताया जाता है कि अपने पिता की मौत के बाद हमजा अपनी मां यानी ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरिया सबार के साथ एबटाबाद में ही रह रहा था.

ओसामा बिन लादेन के 20 बच्चों में से 15वां बेटा: 
अलकायदा चीफ अयमन अल जवाहिरी ने 2015 में पहली बार हमजा को दुनिया से रूबरू कराया था. हमजा ने उस वक्त अमेरिका से अपने पिता की हत्या का बदला लेने की धमकी दी और तबाही मचाने की कसम खाई थी. यह ओसामा बिन लादेन के 20 बच्चों में से 15वां बेटा है. यह लादेन की तीसरी बीवी से पैदा हुआ था.

और पढ़ें

Most Related Stories

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव

अमेरिका की आर्थिक पैकेज की चर्चा से सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव

जयपुर: पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने और चांदी के भाव आसमान छू रहे थे लेकिन अब अचानक उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद सोना और चांदी के भावों में खासी गिरावट देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने और चांदी की कीमत में पिछले दो दिनों में जबरदस्त गिरावट आई है. सोने के भाव जहां 50441 प्रति दस ग्राम रह गए है तो वहीं चांदी 61972 पहुंच गई है.

अभिनेता संजय दत्त को स्टेज-3 का लंग कैंसर, संजय दंत की पत्नी मान्यता ने जारी किया बयान  

- एमसीएक्स सोने का भाव 3 फीसदी यानी 1500 रुपये गिरा
- एमसीएक्स पर 10 ग्राम सोने की कीमत अब 50,441 रुपये 
- हफ्ते सोना अपने रिकॉर्ड स्तर 56 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंचा
- चांदी की कीमत 61,972 रुपये रह गई
- पिछले सप्ताह चांदी का भाव 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम था
- चांदी 12 फीसदी यानी 9000 रुपये प्रति किलोग्राम गिरीं. 

कोरोना महामारी के दौर में सोने और चांदी के भावों में बेहतासा बढ़ोतरी देखने को मिली लेकिन पिछले दो दिनों के अंदर दोनों के भाव गिरने से बाजार में भी हलचल पैदा हो गई है एमसीएक्स सोने का भाव 3 फीसदी यानी 1500 रुपये गिरा है. MCX पर 10 ग्राम सोने की कीमत अब सिर्फ 50,441 रुपये रह गई है. वहीं, पिछले हफ्ते सोना अपने रिकॉर्ड स्तर 56 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था. चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट आई है. चांदी की कीमत 05 फीसदी यानी प्रति किलोग्राम पांच हजार रुपये गिरकर 61,972 रुपये रह गई है. जबकि, पिछले सप्ताह चांदी का भाव 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर चला गया था. पिछले सत्र मे सोने के भाव में 6 फीसदी यानी 3200 रुपये की गिरावट आई. वहीं, चांदी की कीमतें 12 फीसदी यानी 9000 रुपये प्रति किलोग्राम गिरीं. 

- सोने और चांदी के भाव टूटूने का कारण अमेरिका का आर्थिक पैकेज
- राष्ट्रपति के द्ववारा आर्थिक पैकेज की घोषणा की चर्चा के चलते टूटा बाजार
- अब निवेशको ने सोना और चांदी में अपना इनवेस्टमेंट हटाया
- जिसके चलते पिछले दो दिनों में सोने और चांदी के भाव टूटे

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के कीमतों में गिरावट जारी है. हाजिर सोना की कीमतों में 2.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और इसकी कीमत 1872.61 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में अमेरिकी वायदा सोनेकी कीमत 1900 डॉलर प्रति औंस रह गई है. चांदी में तो 07 फीसदी की तेज गिरावट दर्ज की गई है. चांदी का भाव 24.2 डॉलर प्रति औंस रहा. पिछले सप्ताह 2,000 डॉलर प्रति औंस से ऊपर जाने के बाद, डॉलर की रिकवरी से सोना अचानक गिर गया. डॉलर सूचकांक आज प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले स्थिर रहा. सोने की कीमतों में तेज गिरावट ने गोल्ड ईटीएफ से प्रवाह शुरू हो गया है. सोने-चांदी की कीमतों में कमी आने की एक वजह अमेरिका में एक और आर्थिक पैकेज की चर्चा भी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप  नए आर्थिक पैकेज की घोषणा जल्द कर सकते हैं, इससे सोने चांदी की कीमतों पर दबाव है. दुनियाभर के शेयर बाजारों पर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है, जिससे सोने और चांदी की तरफ उनका झुकाव कम हुआ है. रूस में कोरोना वैक्सीन का ऐलान होने के बाद दुनिया भर के कमोडिटी बाजारों में गिरावट देखी गई है.  

- जयपुर सर्राफा में भी देखा गया सोने और चांदी के भावों में असर
- चांदी का भाव जहां 72500 रूपए था जो कि आज 64800 रूपए रह गया
- जयपुर में चांदी के भाव करीब 7700 रूपए टूटे 
- सोने के भाव कल तक 56150 रूपए प्रति दस ग्राम थे
- जो कि आज 53500 रूपए प्रति दस ग्राम रह गए
- सोने के भाव में 2650 रूपए की कमी आई

राजधानी जयपुर के बात करें तो यहां भी सोने और चांदी के भावों में खासी गिरावट देखी गई है कल की बात की जाए तो चांदी का भाव जहां 72500 रूपए था जो कि आज 64800 रूपए रह गया है एक ही दिन में जयपुर में चांदी के भाव करीब 7700 रूपए टूटे है. वहीं सोने की बात की जाए तो सोने के भाव कल तक 56150 रूपए प्रति दस ग्राम थे जो कि आज 53500 रूपए प्रति दस ग्राम रह गए. सोने के भाव में 2650 रूपए की कमी आई है. एक ही दिन में आए इस गिरावट के बाद सर्राफा व्यापारी ये अंदाज लगा रहे है कि आने वाले दिनों में भी सोने और चांदी के भाव औऱ भी अधिक टूट सकते हैं. 

VIDEO: हमने कभी सरकार गिराने की कोशिश नहीं की, हमें बागी या विरोधी कहना बिल्कुल गलत- विश्वेन्द्र सिंह 

सोने और चांदी के भावों में पिछले दो दिनों में आई गिरावट का सीधा संपर्क अमेरिका के आर्थिक पैकेज की चर्चा से जोड़ा जा रहा है जिसके चलते अंतरार्सट्रीय मार्केट में भी सोने और चांदी के भावों में कमी आई है. आगामी दिनो में सोने और चांदी के भाव और भी टूटते हुए नजर आ सकते हैं

राहतभरी खबर! राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दावा, रूस ने बनाई कोरोना वायरस की  वैक्सीन

राहतभरी खबर! राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दावा, रूस ने बनाई कोरोना वायरस की  वैक्सीन

नई दिल्ली: देश और दुनिया में कोविड-19 कोहराम मचा रहा है. लगातार इसके मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच राहतभरी खबर रूस से सामने आई हैं. खबरों के मुताबिक रूस कोरोना की वैक्सीन विकसित करने वाला पहला देश बन गया है. यह दावा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने किया. पुतिन ने मंगलवार सुबह ही इसको लेकर घोषणा की. रूस में पुतिन ने सरकारी मंत्रियों के साथ एक टीवी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा कि आज सुबह दुनिया में पहली बार कोविड-19 के खिलाफ एक टीका पंजीकृत किया गया है. 

12 अगस्त को होगा कोविड-19 वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन:
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कोविड-19 संकट के बीच पूरी दुनिया में वैक्सीन बनाने की कवायद जारी है, इस बीच रूस ने इसके तैयार होने कर दिया है. पहले से रूस का दावा है कि कोरोना वैक्सीन तैयार करने में वह दुनियाभर के देशों से आगे हैं. रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री ओलेग ग्रिडनेव ने ऐलान किया था कि आज मंगलवार यानी 12 अगस्त को कोविड-19 वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन होगा. पुतिन ने दावा किया कि ये टीका आवश्यक परीक्षणों से गुजरा है. 

खींवसर में फिर 3 बच्चों की तालाब में डूबने पर मौत, एक वर्ष पहले भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

पहली सफल कोरोना वायरस वैक्सीन:
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि ये दुनिया की पहली सफल कोरोना वायरस वैक्सीन है, जिसे रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है. इतना ही नहीं व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनकी बेटी ने भी इस वैक्सीन को लिया है.रूसी अधिकारियों ने कहा है कि चिकित्सा कर्मचारी, शिक्षक और अन्य जोखिम समूह को सबसे पहले टीका लगाए जाएंगे. अब अगर रूस की ओर से किया गया ऐलान सही साबित होता है और WHO की ओर से इस वैक्सीन को मंजूरी मिलती है, तो दुनियाभर के लिए ये एक बड़ी राहत साबित हो सकती है. 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा जो लोग सम्पर्क में आये हैं टेस्ट करवाए

Ram Mandir Bhumi Pujan: राम जन्मभूमि पूजन की धूम देश ही नहीं विदेश में भी, पीएम मोदी अयोध्या के लिए रवाना

Ram Mandir Bhumi Pujan: राम जन्मभूमि पूजन की धूम देश ही नहीं विदेश में भी, पीएम मोदी अयोध्या के लिए रवाना

नई दिल्ली: अब से कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आज ट्वीट किया और लिखा कि- भूमि पूजन के मौक़े पर पूरे देश को बधाई भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे. उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने. आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे. जय श्री राम! जय बजरंग बली!

राम जन्मभूमि पूजन की धूम देश ही नहीं विदेश में भी:
राम जन्मभूमि पूजन की धूम देश ही नहीं विदेश में भी है. अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोग वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल हिल के बाहर इक्ट्ठे हुए. उन्होंने अयोध्या में होने वाले शिलान्यस कार्यक्रम के लिए अपनी खुशी जताई.

USA: Members of the Indian community gathered outside the Capitol Hill in Washington DC to celebrate the foundation laying ceremony of #RamTemple in #Ayodhya pic.twitter.com/NofEWuM3E5

— ANI (@ANI) August 5, 2020

पीएम मोदी अयोध्या के लिए रवाना: 
पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए विशेष विमान से रवाना हो गए हैं. 10:35 पर पीएम मोदी के विशेष विमान की लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग होगी. इसके बाद 10:40 बजे हेलिकॉप्टर से अयोध्या के लिए निकलेंगे. 

चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा: 
भूमि पूजन समारोह में शामिल हर शख्स को लड्डू के साथ प्रसाद के रूप में चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा. चांदी के सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है. जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं. दूसरी तरफ ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न है.

2 साल 8 महीने का लगेगा समय: 
भूमि पूजन का कार्यक्रम के बाद जल्द से जल्द मंदिर निर्माण को लेकर काम शुरू हो जाएगा. ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण करने वाली कंपनी को मंदिर निर्माण पूरा करने के लिए अगले 32 महीने का वक्त दिया है यानी अब से 2 साल 8 महीने बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो सकता है. राम मंदिर में 366 स्तंभ, 5 मंडप होंगे. ये 161 फुट ऊंचा होगा.

भारतीय वायुसेना के हुए राफेल लड़ाकू विमान, वायुसेना की शक्ति में बढ़ोतरी

भारतीय वायुसेना के हुए राफेल लड़ाकू विमान, वायुसेना की शक्ति में बढ़ोतरी

नई दिल्ली: फ्रांस से उड़ान भरने के बाद पांच राफेल लड़ाकू विमान भारतीय जमीन पर पहुंच गए हैं. राफैल की लैंडिग के साथ ही भारतीय वायु सेना की शक्ति में बढ़ोतरी हुई है. हरियाणा के अंबाला एयरबेस में बुधवार को राफेल विमान लैंड होने के साथ ही सैल्यूट करने के साथ ही उनका स्वागत किया गया. इस दौरान वायुसेना चीफ RKS भदौरिया भी मौजूद रहे. फ्रांस से मिलने वाली राफेल विमानों की ये पहली खेप है. मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरने के बाद ये विमान UAE में रुके और बुधवार दोपहर को अंबाला पहुंचे.

नई शिक्षा नीति को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, HRD मिनिस्ट्री का बदला नाम  

हर तरह के मिशन में भेजा जा सकता: 
राफेल विमान में ईंधन क्षमता 17 हजार किलोग्राम है. यह दो इंजन वाला लड़ाकू विमान है, जो भारतीय वायुसेना की पहली पसंद है. इसे हर तरह के मिशन में भेजा जा सकता. भारतीय वायुसेना ने लंबे टेस्ट के बाद राफेल को चुना है. दरअसल, राफेल विमान भारत सरकार के लिए एकमात्र विकल्प नहीं था. 

राजनीति के केंद्र में रहा है राफेल:
पिछले कई वर्षों से राफेल लड़ाकू विमान भारतीय राजनीति के केंद्र में रहा. लोकसभा चुनावों में यह विपक्षी दलों का मुद्दा भी था. हालांकि केंद्र सरकार आरोपों को सिरे से खारिज करती रही है. सरकार का दावा है कि वायुसेना को मजबूत बनाने के लिए इस सौदे को जल्दी पूरा करना जरूरी था. अब थोड़ी ही देर में ये विमान भारतीय धरती पर लैंड करने वाले हैं. 

राजभवन और राज्य सरकार के बीच और बढ़े टकराव के हालात! राजभवन ने एक बार फिर लौटाया राज्य सरकार का प्रस्ताव 

एक मिनट में भर सकता है 60 हजार फुट ऊंची उड़ान:
राफेल एक मिनट में करीब 60 हजार फुट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है. इससे भारतीय वायुसेना के आधुनिकीकरण को गति मिलेगी. राफेल अधिकतम भार उठाकर इसके उड़ने की क्षमता 24500 किलोग्राम है. यह दो इंजन वाला लड़ाकू विमान है. 

अमेरिका के अलास्का में आया भूकंप, 7.8 आंकी गई तीव्रता, सुनामी की चेतावनी जारी

 अमेरिका के अलास्का में आया भूकंप, 7.8 आंकी गई तीव्रता, सुनामी की चेतावनी जारी

नई दिल्ली: अमेरिका के अलास्‍का राज्‍य में बुधवार को भूकंप झटके महसूस किए गए. जिसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है. रिक्‍टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 7.8 आंकी गई है. यह भूकंप बहुत शक्तिशाली बताया जा रहा है. हालांकि जान माल हानि की कोई खबर नहीं मिली है. 

डूंगरपुर: सड़क हादसे में ट्रक चालक और उसके सहयोगी की मौत

तटीय इलाके में मची अफरा-तफरी:
इस भूकंप के झटके 500 मील दूर तक महसूस किए गए. सुनामी की चेतावनी के बाद तटीय इलाके में अफरातफरी मच गई है और लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्‍थानों पर चले गए हैं.मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन से 6 मील गहराई में स्थित था. भूकंप के केंद्र से 200 मील के इलाके में सुनामी की चेतावनी दी गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि सुनामी के कारण से समुद्र में विशाल लहरें उठ सकती हैं. 

44 नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर जताया आभार

अफगानिस्तान को लेकर भारत का बड़ा फैसला, प्रताड़ित सिखों-हिंदुओं को वापस लाया जाएगा

अफगानिस्तान को लेकर भारत का बड़ा फैसला, प्रताड़ित सिखों-हिंदुओं को वापस लाया जाएगा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान को लेकर भारत ने बड़ा फैसला किया है. प्रताड़ित सिखों-हिंदुओं को वापस भारत लाया जाएगा. पाकिस्तानी समर्थित आतंकियों की ओर से इन्हें निशाना बनाया जा रहा था. सूत्रों के अनुसार करीब 700 सिखों और हिंदुओं को दिल्ली आने की इजाजत मिलेगी. भारत सरकार जल्द ही सभी के दिल्ली आने की व्यवस्था करेगी. जिसके बाद सभी को लंबे वक्त के लिए वीजा दिया जा सकता है. 

वॉल्वयुक्त एन-95 मास्क से कोरोना का खतरा! केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों को जारी की एडवाजरी 

पाकिस्तानी समर्थित आतंकी संगठन के लोग बना रहे निशाना: 
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से सिख नेताओं और हिंदू मूल के नेताओं को अफगानिस्तान में निशाना बनाया जा रहा है. यहां एक अफगानी सिख नेता को अगवा कर लिया गया था, जिसके बाद से ही सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई थीं. अफगानिस्तान में भारत के कई लोग काम के सिलसिले में रहते हैं. ऐसे में पाकिस्तानी समर्थित आतंकी संगठन के लोग उनको निशाना बनाते रहते हैं. इसको लेकर कई बार ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं. 

VIDEO: राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम पर सीएम गहलोत का सबसे बेबाक इंटरव्यू, जाने हर सवाल का जवाब 

नागरिकता संशोधन एक्ट में हुआ था बदलाव:
गौरतलब है कि भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही नागरिकता संशोधन एक्ट में बदलाव किया था. जिसके बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह रहे हिन्दू, सिख, जैन, पारसी, ईसाई और बौद्ध मूल के लोगों को भारत में शरण दी जा सकती है. इस एक्ट में बदलाव का देश में काफी विरोध भी हुआ था, हालांकि सरकार अपने फैसले पर कायम रही. 

 

ट्विटर्स पर हैकर्स का सबसे बड़ा हमला, ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई बड़ी हस्तियों अकाउंट हुआ हैक

ट्विटर्स पर हैकर्स का सबसे बड़ा हमला, ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई बड़ी हस्तियों अकाउंट हुआ हैक

नई दिल्ली: ट्विटर के लिए बुधवार की रात पूरी तरह से भयावह रही जब नामी गिरामी लोगों ने इसमे सेंध लगने की शिकायत की. बराक ओबामा, एमेजन सीईओ जेफ बेजोस, वारेन बफेट, बिल गेट्स और एलन मस्क समेत दुनिया के कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया, जिसके बाद कई घंटों तक ट्विटर ने ब्लू टिक वाले सभी अकाउंट को बंद कर दिया. ट्विटर के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी सुरक्षा में सेंध मानी जा रही है.

अशोक गहलोत-अविनाश पांडे का बड़ा फैसला ! 19 बागी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में उपचुनाव कराने की तैयारियां शुरू 

ट्वीट कर बिटक्वाइन के रूप में पैसा मांगा जा रहा था:
अकाउंट हैक करने के बाद सभी अकाउंट्स से ट्वीट कर बिटक्वाइन के रूप में पैसा मांगा जा रहा था, हालांकि अभी फौरी तौर पर इस मुश्किल को दूर कर लिया गया है. हालांकि ट्विटर ने कहा है कि यह उसके लिए एक कठिन दिन है और वह इस समस्या को जल्द ही सुधारने के लिए काम कर रही है.

आप मुझे एक हज़ार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हज़ार डॉलर वापस भेजूंगा:
बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया कि हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हज़ार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हज़ार डॉलर वापस भेजूंगा. कई अन्य लोगों ने भी इसी से मिलती जुलती शिकायत की.

कुछ ही मिनट बाद डिलीट हो गए:
इन मशहूर हस्तियों के अकाउंट से पोस्ट किए गए यह ट्वीट कुछ ही मिनट बाद डिलीट हो गए. परंतु इसके बाद तो जैसे एक लहर सी चल पड़ी और कई अन्य प्रमुख लोगों के अकाउंट धड़ाधड़ हैक होने लगे. 

रणदीप सुरजेवाला बोले, भाजपा का षड्यंत्र औंधे मुंह गिर गया, साजिश हो गई फेल 

बिटक्वाइन क्या है?
आपको बता दें कि रुपये और डॉलर बिटक्वाइन एक डिजिटल करेंसी है, जिसे डिजिटिल बैंक में ही रखा जा सकता है. अभी इसे कुछ ही देशों में लागू किया गया है और हर जगह एक बिटक्वाइन की कीमत काफी अधिक है. इन्वेस्टमेंट के हिसाब से लोगों को ये काफी लुभावना लगता है.
 

भारत में नकली अयोध्या बताकर घर में ही घिरे पीएम केपी ओली

भारत में नकली अयोध्या बताकर घर में ही घिरे पीएम केपी ओली

काठमांडू: नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने दावा किया कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है. जबकि, असली अयोध्या नेपाल में है. ओली ने सवाल किया कि उस समय आधुनिक परिवहन के साधन और मोबाइल फोन (संचार) नहीं था तो राम जनकपुर तक कैसे आए? उन्होंने दावा किया कि लेकिन, हमने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी. बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी. अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज के थोड़ा पश्चिम में स्थित है. भारत में बनाया गया अयोध्या वास्तविक नहीं है. 

Rajasthan Political Crisis: आज फिर होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट को भी बुलाया 

बेतुकी टिप्पणी पर वे अब घर में घिरते नजर आ रहे:  
वहीं ओपी की इस बेतुकी टिप्पणी पर वे अब घर में घिरते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर ओली के इस बयान का मजाक किया जा रहा है, इसके साथ नेपाल के कई बड़े नेता भी इस टिप्पणी को लेकर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं. इससे पहले भी नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) पहले ही ओली को भारत विरोधी बयानों के लिए चेतावनी दे चुकी है. 

धर्म राजनीति और कूटनीति से ऊपर: 
नेपाली लेखक और पूर्व विदेश मंत्री रमेश नाथ पांडे ने ट्वीट किया है कि धर्म राजनीति और कूटनीति से ऊपर है. यह एक बड़ा भावनात्मक विषय है. अबूझ भाव और ऐसी बयानबाज़ी से आप केवल शर्मिंदगी महसूस करते हैं. और अगर असली अयोध्या बीरगंज के पास है तो फिर सरयू नदी कहाँ है?

आदि-कवि ओली द्वारा रचित कल युग की नई रामायण सुनिए:
वहीं नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बाबू राम भट्टाराई ने ओली के बयान पर व्यंग्य करते हुए लिखा है कि आदि-कवि ओली द्वारा रचित कल युग की नई रामायण सुनिए, सीधे बैकुंठ धाम का यात्रा करिए.

कांग्रेस विधायक दानिश अबरार बोले, सरकार के पास बहुमत से ज्यादा नंबर हैं

इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए:
राष्ट्रीय प्रजातांत्री पार्टी के सह-अध्यक्ष कमल थापा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए. थापा ने ट्वीट किया कि  ऐसा लग रहा है कि पीएम तनावों को हल करने के बजाय नेपाल-भारत संबंधों को और खराब करना चाहते हैं. सिर्फ कमल ही नहीं नेपाल राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्णिम वागले ने चेतावनी दी कि भारतीय मीडिया पीएम के ऐसे बयान से विवादास्पद सुर्खियां बटोर सकता है और बना सकता है. 

Open Covid-19