मुंबई Oxford University ने रद्द किया Vivek Agnihotri का इवेंट, डायरेक्टर ने ट्विटर पर जताई नाराजगी

Oxford University ने रद्द किया Vivek Agnihotri का इवेंट, डायरेक्टर ने ट्विटर पर जताई नाराजगी

Oxford University ने रद्द किया Vivek Agnihotri का इवेंट, डायरेक्टर ने ट्विटर पर जताई नाराजगी

मुंबई : द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं. अपनी फिल्मों के अलावा वो बयानों या फिर अन्य किसी वजह को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं. एक बार फिर हर जगह उनकी ही चर्चा हो रही है. इस बार किसी फिल्म की वजह से नहीं बल्कि विवेक इसलिए चर्चा में है क्योंकि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) ने उनका इवेंट कैंसिल कर दिया है. जिस पर वह बुरी तरह भड़क गए हैं.

सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए विवेक रंजन (Vivek Ranjan) ने कहा कि सभी जानते हैं कि मैं इंसानियत के टूर पर आया हूं. कैंब्रिज यूनिवर्सिटी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, ब्रिटिश पार्लियामेंट और जर्मनी, नीदरलैंड जैसी जगहों से मेरे पास बुलावा आया था. लेकिन 31 मई को मेरे साथ एक अजीब घटना हुई कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में मुझे यह कह दिया गया कि मैं अपना इवेंट रिकॉर्ड नहीं कर सकता जब वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में कोई छात्र मौजूद नहीं रहेगा तो इवेंट करने का कोई फायदा नहीं है.

विवेक रंजन ने अपनी पोस्ट में यह भी कहा कि इस तरह से एक हिंदूफोबिक आवाज को दबा दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह अभिव्यक्ति की आजादी का उल्लंघन है. इसके पीछे की वजह बताते हुए विवेक ने कहा कि यह सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि कई पाकिस्तानी और कश्मीरी हिंदु छात्रों ने नरसंहार का विरोध किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर जो लिखा मैं उसका आजादी के साथ समर्थन करता हूं. विवेक रंजन ने यह भी बताया कि ये वही यूनिवर्सिटी है जहां पर सुभाष चंद्र बोस ने पढ़ाई की थी और उनके 151वें जन्मदिन पर उन्हें फेसिस्ट करा दिया गया.

अपनी पोस्ट में विवेक रंजन यह भी कहते नजर आए कि मुझे लंबे समय बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से इवेंट करने का न्योता मिला था. लेकिन मैं वहां कुछ भी नहीं बोल पाया और इवेंट कैंसिल हो गया. 

जानकारी के मुताबिक विवेक रंजन (Vivek Ranjan) के इवेंट को ईमेल के जरिए कंफर्म भी किया गया था और मौके पर पहुंचने पर पता चला कि एक ही दिन की दो बुकिंग हो गई है. जिसके चलते विवेक के शो की डेट बदलकर 1 जुलाई कर दी गई. विवेक ने कहा कि इस मामले को लेकर वह यूनियन के खिलाफ कोर्ट में केस दायर करेंगे. उन्होंने जनता से सपोर्ट करने की अपील की है.

और पढ़ें