प्रदेश में Oxygen Plant का काम नहीं रुकना चाहिए, Transport Minister ने दिए सख्त निर्देश

प्रदेश में Oxygen Plant का काम नहीं रुकना चाहिए, Transport Minister ने दिए सख्त निर्देश

प्रदेश में Oxygen Plant का काम नहीं रुकना चाहिए, Transport Minister ने दिए सख्त निर्देश

जयपुर: परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Transport Minister Pratap Singh Khachariyawas) ने कहा कि प्रदेश में किसी कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) का काम रुकना नहीं चाहिए. साथ ही वैक्सीनेशन पॉलिसी को दुरूस्त कर मोबाइल वैन के जरिए ऑटो वाले, कच्ची बस्तियां, बोझा ढोने वाले मजदूर वर्ग के लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जाए. मंत्री रविवार को जयपुर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ले रहे थे, साथ में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया (Agriculture Minister Lalchand Kataria) भी थे.

वैक्सीनेशन की जानकारी सोशल मीडिया और स्थानीय विधायक को दी जाए:
वैक्सीनेशन की जानकारी सोशल मीडिया (Social Media) और स्थानीय विधायक (Local MLA) को जरूर दी जाए. साथ ही दिखवाएं कि निजी अस्पताल वैक्सीनेशन में असंगत मुनाफाखोरी (Profiteering) नहीं करें. उन्होंने कहा कि कई बार निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना इलाज का ज्यादा बिल बनाने और नहीं चुकाने पर बॉडी नहीं देने की शिकायतें भी सामने आईं. अगर कोई अस्पताल ऎसा करेगा तो जिम्मेदारी तय कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि कोरोना से हुई हर मृत्यु के प्रमाणपत्र पर मौत का कारण कोराना लिखा जाना चाहिए.

जयपुर कलेक्टर नेहरा ने कोविड को लेकर दी जानकारी:
कटारिया और खाचरियावास ने बैठक में JDA, नगर निगम (Nagar Nigam), जलदाय (Watr Workers), रसद (Revenue), विद्युत (Electrical), PWD, खनिज एवं श्रम विभाग की भी समीक्षा की. जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर जिले में कोविड महामारी के दौरान जिला प्रशासन द्वारा इसके प्रबन्धन के विभिन्न पक्षों के सम्बन्ध में आंकड़ों सहित जानकारी दी. बैठक में सभी अतिरिक्त जिला कलक्टर, पुलिस एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल हुए.

और पढ़ें